Fashion : साड़ी को कई अंदाज में पहनें

Fashion

नई दिल्ली : आमतौर पर साड़ी को कुछ ही तरीकों से पहना जाता है लेकिन पिछले दिनों से यह अंदाज बदल सा गया है। अब इसको कई नए तरीकों से पहना जा रहा है। जानते हैं कि आप भी अपनी साड़ी को कितने तरीकों से पहनकर खास लुक दिखा सकती हैं। लिनन साड़ी ग्रेसफुल तो लगती है साथ ही परंपरागत लुक भी देती है। इस साड़ी को नए अंदाज में दिखाने के लिए आप इसके साथ कई प्रयोग कर सकती हैं। आप एसेसरीज का क्रिएटिव इस्तेमाल कर सकती हैं और इसके ड्रेपिंग पैटर्न को बदलकर भी सभी का ध्यान अपनी ओर खींच सकती हैं।

बिना मैचिंग हो ब्लाउज
अभी तक चलन है कि साड़ी के साथ मैचिंग ब्लाउज हो लेकिन अब साड़ी के साथ आने वाला मैचिंग ब्लाउज नहीं पहनने का चलन दिख रहा है। कुछ और मटीरियल पहनें जो साड़ी के साथ कंट्रास्ट दिखे। आप चाहें तो इसके लिए ऑफ शोल्डर टॉप भी चुन सकती हैं। काला ऑफ शोल्डर टॉप सभी साडिय़ों के साथ अच्छा लगेगा। इसके अलावा आप एक प्रयोग और कर सकती हैं। इयररिंग को आप कान में पहनने की बजाय उसे आप ब्लाउज पर पहनें। इससे स्टाइल में एक फैक्टर जुड़ेगा और ध्यान आकर्षित होगा। इसमें ध्यान रखने वाली बात यह होती है कि अगर आपकी साड़ी डार्क है ब्लाउज लाइट कलर का हो और साड़ी लाइट है तो ब्लाउज डार्क रखें।

यह भी पढ़ें :मेकअप करने से पहले जान लें एक्सपर्ट की राय

कमरबंध नेकलेस
अगर कोई रूटीन में कमरबंध पहने तो अच्छे नहीं लगते। अगर आप वेस्ट को थोड़ा फंकी दिखाना चाहती हैं तो यहां नेकलेस की मदद ले सकती हैं। इसके लिए कोई सूटेबल नेकलेस लीजिए और इसे मोड़कर इसके दोनों किनारों को वेस्ट पर टक कर दीजिए। आप वेस्ट पर फेदर्स और इयररिंग्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके साथ भी आपकी साड़ी खास दिखेगी और आपको अच्छा भी लेगा। यह अच्छा प्रयोग देखा जा रहा है।

एसेसरीज के साथ साड़ी को दीजिए खास टशन
साड़ी को पहनने वाले अक्सर पारंपरिक ज्वैवलरी आदि को ही महत्व देते हैं लेकिन नए दौर में आप रिंग, ब्रेसलेट, हेयर स्टाइल और साड़ी को बांधने का तरीका भी आपको सबसे अलग दिखा सकता है। इसके साथ बाल को खुले भी रखे जा सकते हैं। इससे आपका अंदाज सबको पसंद आएगा। कोई ऐसा नहीं कहेगा कि साड़ी पहनने के बाद टशन नहीं दिख सकता है।