×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Saudi Arab King Salman Lifestyle: सऊदी के किंग कैसी लाइफस्टाइल जीते हैं, इतनी दौलत के हैं मालिक

Saudi Arab King Salman Lifestyle : सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज कैसी लाइफस्टाइल जीते हैं और कितनी सम्पति के हैं ये मालिक आइये जानते हैं उनके बारे में।

Shweta Srivastava
Published on: 23 May 2024 6:19 PM GMT
Saudi Arab King Salman Lifestyle
X

Saudi Arab King Salman Lifestyle (Image Credit-Social Media)

Saudi Arab King Salman Lifestyle : सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उनकी उम्र 88 साल है। उन्हें लंग इन्फेक्शन हुआ है। वहीँ उन्हें जोड़ों में दर्द और बुखार की भी समस्या हुई थी। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वो कैसी लाइफस्टाइल जीते हैं और आखिर क्या है उनकी महीने की कमाई।

सऊदी अरब के किंग सलमान की लाइफस्टाइल (Saudi Arab King Salman Lifestyle)

सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज ने लाल सागर के बंदरगाह शहर जेद्दा में अल सलाम पैलेस में रॉयल क्लीनिक में मेडिकल चेकअप कराया था जिसके बाद ये जानकारी दी गयी। इसके पहले भी कुछ समय पहले उनकी तबियत खराब हुई थी। फिलहाल प्राप्त जानकारी में बताया गया है कि जब तक उनका संक्रमण पूरी तरह से दूर नहीं हो जाता तब तक उन्हें एंटीबायोटिक दवाओं पर रखा जायेगा। वहीँ क्या आपको पता है कि कैसे लाइफस्टाइल जीते हैं सऊदी अरब के किंग और कितनी है उनकी सम्पति।

Saudi Arab King Salman Lifestyle (Image Credit-Social Media)

साल 2015 में सऊदी अरब के किंग सलमान ने इस कुर्सी को संभाला था जिसके बाद साल 2017 में उनके पुत्र मोहम्मद बिन सलमान को क्राउन प्रिंस की ताजपोशी की गयी। तभी से वो लगातार देश की बागडोर संभाले हुए हैं।

Saudi Arab King Salman Lifestyle (Image Credit-Social Media)

आधुनिक सऊदी अरब के संस्थापक, राजा अब्दुलअज़ीज़ इब्न सऊद के 25वें बेटे, सलमान 45 पुत्रों और कई बेटियों में से 36 जीवित पुत्रों में से एक हैं। इब्न सऊद के शासनकाल के दौरान खोजे गए पेट्रोलियम के विशाल सऊदी भंडार अभी भी राज्य के उत्तराधिकारियों की जीवन शैली को निधि देते हैं।

हजारों सऊदी राजकुमार, जो राजा इब्न सऊद के पोते और परपोते हैं, राज्य से बहुत दूर, फ्रेंच रिवेरा और स्पेन के विशेष अवकाश स्थलों में भव्य जीवन शैली जीते हैं।

Saudi Arab King Salman Lifestyle (Image Credit-Social Media)

उनके पास फ्रांसीसी महल, स्विस बैंक खाते और दुनिया की कुछ सबसे बड़ी नौकाएँ हैं। किंग सलमान की संपत्ति 18 अरब डॉलर की है और उनके पास दक्षिणपूर्वी फ्रांस के वल्लौरिस गोल्फ-जुआन में एक विला है। सलमान ने संस्थापक सऊदी राजा के पसंदीदा बेटों में से एक के रूप में एक शानदार जीवन जिया है। राजा इब्न सऊद की 22 पत्नियाँ हैं, हालाँकि कथित तौर पर ये चार से अधिक नहीं हैं।

Saudi Arab King Salman Lifestyle (Image Credit-Social Media)

किंग सलमान इब्न सऊद की पसंदीदा और 10वीं पत्नी, हस्सा अल सुदैरी के सात बेटों, "शानदार सात" में से एक हैं। 13 साल की उम्र में राजा से शादी होने के बाद, वह न केवल सुंदर थी बल्कि सबसे प्रमुख पत्नी भी बनी क्योंकि उसने राजा को सबसे अधिक बेटे दिए। कुछ समय पहले तक, सऊदी अरब का शाही परिवार "अज्ञेय वरिष्ठता" का पालन करता था, जिसका अर्थ है कि राजा का छोटा भाई राजा के अपने बेटों के ऊपर राजगद्दी पर बैठता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story