School Holiday in UP :उत्तर प्रदेश के स्कूलों में छुट्टियां हुईं घोषित, 2 अगस्त तक रहेंगे बंद, सरकार ने दिए आदेश

School Holiday in UP: उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी करते हुए सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को 2 अगस्त तक बंद करने की घोषणा कर दी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 25 July 2024 1:34 PM GMT
School Holiday in UP
X

School Holiday in UP (Image Credit-Social Media)

School Holiday in UP: उत्तर प्रदेश में सरकार के आदेश के बाद सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को 2 अगस्त तक बंद करने का निर्देश जारी कर दिया गया है। दरअसल कावड़ यात्रा के चलते ये फैसला लिया गया है। जिसके तहत मेरठ और मुज़्ज़फरनगर के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखा जायेगा। जिला बेसिक अधिकारी के आदेश बाद ये छुट्टियां लागू कर दी गईं हैं।

त्तर प्रदेश में कावड़ यात्रा के मद्देनज़र स्कूलों और कॉलेजों को 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। जिससे सम्बंधित आदेश अधिरकी द्वारा जारी भी कर दिया गया है। जिसके अनुसार सभी प्राथमिक, उच्च प्रार्थमिक, सीबीएससी, आईसीएसई व मान्यता प्राप्त सभी विद्यालयों में और साथ ही मद्रास मदरसा डिग्री कॉलेज द्वारा टेक्निकल इंस्टिट्यूट समेत सभी शैक्षणिक संस्थाओं को बंद रखा जायेगा। जिसके आदेश जारी हो चुके हैं।


कावड़ यात्रा के चलते उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अवकाश घोषित किया जा चुका है जिसमे मेरठ और मुज़फ्फरनगर भी शामिल हैं। जिसके तहत 26 जुलाई से 2 अगस्त तक यहाँ अवकाश घोषित कर दिया गया है। जिसके चलते इन जिलों में अवकाश रहेगा।


इसके पहले वाराणसी में सोमवार को सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश भी जारी किया गया था। जिसे सावन के सोमवार में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए ये फैसला लिया गया था जहाँ सोमवार को स्कूलों को बंद रखने का फैसला जारी किया गया था और रविवार को स्कूल खोलने के आदेश दिए गए थे। वहीँ अब मेरठ और मुज़्ज़फरनगर में स्कूलों को 26 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद करने आ आदेश जारी कर दिया गया है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story