×

Sell Old Coins: जानिए कैसे ये सिक्का आपको बना देगा मालामाल, यहाँ इसे बेचकर कई लोग कमा रहे लाखों

Sell Old Coins: प्राचीन सिक्कों की इस समय काफी डिमांड है और अगर आपको कॉइन्स कलेक्शन का शौक है और आपके घर के किसी कोने में ये सिक्के धुल खा रहे हैं तो आप भी मालामाल बन सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 23 April 2023 7:44 AM GMT (Updated on: 26 April 2023 9:34 PM GMT)
Sell Old Coins: जानिए कैसे ये सिक्का आपको बना देगा मालामाल, यहाँ इसे बेचकर कई लोग कमा रहे लाखों
X
Old Coin Sell (Image Credit-Social Media)

Sell Old Coins: प्राचीन सिक्कों की इस समय काफी डिमांड है और अगर आपको कॉइन्स कलेक्शन का शौक है और आपके घर के किसी कोने में ये सिक्के धुल खा रहे हैं तो आप भी मालामाल बन सकते हैं। कई लोगों ने इन सिक्कों को बेच कर लाखों रूपए कमाए हैं तो अगर आप भी इन लोगों में शामिल होना चाहते हैं तो जानिए कैसे आप भी बन सकते हैं धनवान वो भी इन पुराने सिक्कों को बेचकर।

अगर आपके पास है ये सिक्का तो आपको मिलेगा 10 लाख

रूपए

हाल ही में पुराने सिक्कों, नोटों, स्टाम्प संग्रह आदि को ऑनलाइन बेचने या खरीदने के लिए भारत में एक वर्गीकृत वेबसाइट शुरू की गई है। आइये जानते हैं किस तरह से आप इन्हे ऑनलाइन बेच सकते हैं।

  • यहां विक्रेता को सिक्कों की छवियों और चित्रों के साथ विज्ञापन पोस्ट करने की आवश्यकता होती है।
  • इच्छुक खरीदार आपसे व्हाट्सएप या ई-मेल के माध्यम से संपर्क करेंगे।
  • इसके बाद आप दोनों बातचीत कर सकते हैं और डील तय कर सकते हैं, इसके बाद आप अपने सिक्कों या टिकटों आदि के लिए भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।
  • बस साइन अप करें और यहां एक निःशुल्क विज्ञापन पोस्ट करें।
  • खरीदार आपसे स्वचालित रूप से संपर्क करेगा।
  • Google Search Engine के माध्यम से उन्हें कई खरीददार मिल जाते हैं। (केवल भारत में)। साथ ही आपको बता दें कि पूरे भारत में उनके कई खरीदार हैं। जो आपको इसकी अच्छी खासी रकम देंगे।

पुराने और दुर्लभ सिक्कों के संग्राहक अब अपनी मुद्राएं बेचकर जल्द ही पैसा कमा रहे हैं। पुराने संग्रहणीय सिक्के वर्तमान में ऑनलाइन बाजार में असाधारण कीमतों पर बिक रहे हैं। ऐसे ही एक उदाहरण में, 2 रुपये का एक विशेष सिक्का 5 लाख रुपये से अधिक में बिक रहा है।अगर आपके पास ऐसा कोई सिक्का है, तो आपको ज्यादा कुछ करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप मुद्रा के बारे में ऑनलाइन पोस्ट करके पैसा कमा सकते हैं। जिस सिक्के का हम लेख में जिक्र कर रहे हैं, उसे आरबीआई द्वारा 1990,1994, 1995, 1997 या 2000 में प्रचलन में जारी था।

इसके अलावा 1 रूपए का सिक्का भी इस समय काफी लोग हांथों हाँथ खरीद रहे हैं आपको बता दें ये साल 1855 का है। जिसके लिए लोग 50 लाख से 80 लाख भी देने को तैयार हैं। तो अगर आपके पास भी ऐसे पुराने कलेक्शन है तो इंतज़ार किस बात का है उन्हें तुरंत बेच कर आज ही लखपति बन जाइये।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story