×

Sexual Relationship Tips: अगर आप अपने सेक्स लाइफ से हो रहें बोर, तो अपना लो बस ये तरीके

Sexual Relationship Tips: ज्यादातर सेक्स एक रोमांटिक, मजेदार या रोमांचक हो सकता है, लेकिन कभी कभी ये बोरिंग भी लगने लगता है। बस ठीक ठीक और उबाऊ जैसा महसूस होने लगता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 9 Aug 2022 3:43 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2022 3:50 AM GMT)
Boring Sex life Tips
X

Sex Life Tips (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Sexual Relationship Tips in Hindi: ज्यादातर सेक्स एक रोमांटिक, मजेदार या रोमांचक हो सकता है, लेकिन कभी कभी ये बोरिंग भी लगने लगता है। बस ठीक ठीक और उबाऊ जैसा महसूस होने लगता है। एक शोध के अनुसार 27 फीसदी महिलाएं और 41 फीसदी पुरुष अपने यौन संबंध से खुश नहीं हैं। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। इसके लिए आप अपने पार्टनर से बात करें। ऐसे में आइए जानते हैं किन तरीको से आप अपने पार्टनर बोरिंग सेक्स के बारे में बातें कर सकते हैं:

सही मौके का इंतजार

अगर आपको अपनी सेक्स लाइफ बोरिंग लग रही है तो आपको अपने पार्टनर से इसपर चर्चा करना चाहिए। लेकिन इस पर चर्चा करने के लिए जल्दबाजी बिल्कुल भी नहीं करें। बल्कि सही मौके और सही जगह का इंतजार करना चाहिए। अपनी सेक्स लाइफ के बारे में होने वाली चर्चाओं को हल्के में बिल्कुल भी नहीं लेना चाहिए।

अपने पार्टनर की रिएक्शन का अनुमान लगाएं

बोरिंग होती सेक्स लाइफ के बारे में बात करने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए। जैसे आप यह सोचें कि आपका साथी कैसे प्रतिक्रिया दे सकता है। क्या वे इस सब से नाराज़, निराश तो नहीं होगा? या आपकी बातों को आपका पार्टनर समझ पाएगा? अपने साथी की प्रतिक्रिया का अनुमान लगाना बेहद जरूरी है।

सही शब्द का इस्तेमाल

दरअसल सेक्स लाइफ अगर बोरिंग हो रही है और आप अपने पार्टनर से बात करना चाहते हो तो सही शब्द का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी हो जाता है क्योंकि आप जो कहेंगे उसका आपके पार्टनर पर गहरा असर होगा। इसलिए, आपको इस बात से सावधान रहने की आवश्यकता है कि आप इस बातचीत को किस तरह से अपने पार्टनर के सामने रख सकते हैं। अपनी इच्छाओं और जरूरतों को सहज तरीके से व्यक्त करें। ताकि आपका पार्टनर आपकी इच्छाओं को समझ पाए और उसे बुरा भी ना लगें।

पार्टनर की पसंद जानें

बोरिंग सेक्स लाइफ को मजेदार बनाने के लिए जब आप अपनी इच्छाओं के बारे में अपने पार्टनर से बात कर रहे हों, तो अपने पार्टनर की भी पसंद का ध्यान रखें। आप अपने पार्टनर से पूछें कि उन्हें क्या पसंद है। आप अपने अलावा अपने पार्टनर की इच्छाओं को भी व्यक्त करने के लिए कहें। जब आप और आपका पार्टनर दोनों ही अपनी बातों को रखते हैं और सेक्स पर बात करना बेहद आसान हो जाता है।

नर्वस होना ठीक

अगर आप अपने पार्टनर से अपनी बोरिंग सेक्स लाइफ के बारे में बात करते हैं तो आपको घबराहट होना लाजमी है। इससे आप थोड़े नर्वस भी हो सकते हैं लेकिन यह बातचीत आप दोनों की सेक्स लाइफ के लिए बेहतर होगा। अगर आप अपनी शादीशुदा, सेक्स लाइफ को फिर से पटरी पर लाना चाहते हैं, इस पर चर्चा करना जरूरी है।

पोजिशन ट्राई का सुझाव

अगर आप अपने बोरिंग सेक्स सेक्स लाइफ को रोमांचक बनाना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर के सामने अलग अलग पोजिशन ट्राई करने का ही विकल्प रख सकते हैं। लेकिन अगर आपका पार्टनर इसके लिए तैयार नहीं या या उसे अधिक समय लेने की जरूरत है तो आप जल्दबाजी ना करें। अपने पार्टनर की समस्याओं का भी ध्यान रखें।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story