×

Shah Rukh Khan Fitness: कभी डाइट नहीं करते किंग खान, फिर भी रहते हैं एकदम फिट जानें कैसे?

Shah Rukh Khan Fitness Mantra: सब जानना चाहते हैं कि आखिरकार किंग खान अपनी फिटनेस के लिए करते क्या हैं? आइए फिर आपके इस सवाल का जवाब हम देते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 11 April 2024 4:44 AM GMT
Shah Rukh Khan Diet Plan
X

Shah Rukh Khan Diet Plan (Photo- Social Media)

Shah Rukh Khan Favourite Street Food: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की पूरी दुनिया ही दीवानी है, वह जहां भी जाते हैं, हजारों की संख्या में लोग उनकी एक झलक पाने के लिए इकट्ठा हो जाते हैं। शाहरुख खान को लेकर उनके फैंस के बीच जबरदस्त क्रेज देखते बनता है। 58 साल के किंग खान का जलवा आज भी बरकरार है, उन्हें देख लगता ही नहीं कि किंग खान 58 साल के होंगे, क्योंकि वह बढ़ती उम्र के साथ और अधिक हैंडसम होते जा रहें हैं। किंग खान ने इस उम्र में जिस तरह से खुद को मेनटेन किया हुआ है, उसे देख फैंस भी हैरान रह जाते हैं, वे सब यही जानना चाहते हैं कि आखिरकार किंग खान अपनी फिटनेस के लिए करते क्या हैं? आइए फिर आपके इस सवाल का जवाब हम खुद देते हैं।

किंग खान नहीं करते डाइट (Shah Rukh Khan Diet Plan)

आप सभी ने अब तक ये लाइन कई बार सुनी होगी कि यदि आपको फिट एंड फाइन रहना है तो इसके लिए आपको अपनी डाइट सही करनी पड़ेगी, तभी ऐसा हो सकता है। लेकिन किंग खान की फिटनेस का राज यह है कि वे कभी भी डाइट नहीं करते। जी हां! उन्होंने खुद इस बात का जिक्र किया था। शाहरुख खान ने बताया था कि वे कभी भी डाइट नहीं करते। अब यकीनन आपके मन में यही सवाल होगा कि जब शाहरुख खान डाइट नहीं करते, तो वे इतने फिट कैसे हैं। चलिए ये भी आपको हम बताते हैं।


बस ये काम कर शाहरुख खान रहते हैं फिट (Shah Rukh Khan Fitness Mantra)

बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि वे कभी भी डाइट नहीं करते, यहां तक कि जब वे वर्कआउट करते हैं, तब भी डाइट नहीं करते, क्योंकि उनका खाने का सिस्टम बहुत ही अच्छा है। किंग खान ने कहा कि मैं दिन में सिर्फ एक बार खाता हूं, फिर अगले दिन खाता हूं, बीच में 12-16 घंटे कुछ भी नहीं खाता। इससे साफ है कि शाहरुख खान दिन भर में सिर्फ एक बार खाना खाकर इतने फिट हैं, हालांकि इसके साथ ही वह वर्कआउट भी करते हैं।

कॉलेज के दिनों में ये स्ट्रीट फूड था फेवरेट (Shah Rukh Khan Favourite Street Food)

किंग खान के फैंस अक्सर ही उनसे जुड़ी कुछ ना कुछ रोचक बात जानना चाहते हैं, आप में से बहुत ही कम फैंस को पता होगा कि किंग खान का कॉलेज के दिनों में फेवरेट स्ट्रीट फूड कौन सा था। दरअसल किंग खान कॉलेज के दिनों में ब्रेड पकौड़ा खाना खूब पसंद करते थे। ब्रेड पकौड़ा के साथ वह चाय जरूर पीते थे। कॉलेज के समय में ब्रेड पकौड़ा उनका फेवरेट स्ट्रीट फूड हुआ करता था, वहीं एक आज का समय है, उन्हें छोले भटूरे बहुत पसंद है।



Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story