×

Skin Care Tips: ग्लोइंग स्किन पाना है आसान, बस ट्राई करें शहनाज हुसैन का ये ब्यूटी टिप्स, कुछ ही दिन में स्किन करेगी ग्लो

Glowing Skin Care Tips: अगर आप डल (Dull Skin) और ड्राई स्किन (Dry Skin) से परेशान हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए आपके पास कई ऑप्शन हैं।आप चाहें तो मार्केट से ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीद लें।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 25 Dec 2022 4:55 AM GMT
Home remedies for glowing skin
X
Shahnaz Husain glowing skin tips (Image: Social Media)

Glowing Skin Care Tips: अगर आप डल (Dull Skin) और ड्राई स्किन (Dry Skin) से परेशान हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए आपके पास कई ऑप्शन हैं। आप चाहें तो मार्केट से ब्यूटी प्रोडक्ट्स (Beauty Products) खरीद सकते हैं या फिर घरेलू नुस्खे (Home Remedies) भी अपना सकते हैं। इतना ही नहीं ब्यूटी एक्सपर्ट (Beauty Expert) शहनाज हुसैन (Shahnaz Husain) के बताए गए ब्यूटी टिप्स (Beauty Tips) को अपना सकते हैं। तो आइए जानते हैं ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) पाने के लिए शहनाज हुसैन का ब्यूटी टिप्स:

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए ट्राई करें शहनाज हुसैन का ब्यूटी टिप्स (Shahnaz Husain Beauty tips for glowing skin)

स्किन को क्लीन करना जरूरी (Cleansing for glowing skin)

अपने स्किन को सही तरह से साफ करना बेहद जरूरी होता है। इसके लिए आप रात में खासकर मेकअप हटाकर सोएं। साथ ही स्किन क्लीन करने के लिए शहनाज़ एलोवेरा और नींबू क्लेंजर के इस्तेमाल की सलाह देती हैं।

फेस पैक का इस्तेमाल (Face pack for glowing skin)

ग्लोइंग स्किन के लिए शहद और मिल्क पाउडर फेस पैक (Face Pack) को बनाकर लगाएं। इसकेआइए सबसे पहले आप एक कटोरी में आधा चम्मच शहद, एक चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच मिल्क पाउडर मिलाएं। अब इसे चेहरे पर 20 मिनट लगाकर रखें। ध्यान रखें अगर आपकी स्किन ऑयली हो तो आप मिल्क पाउडर की जगह मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर सकती हैं। बता दें इसे हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं।

स्क्रब करें (Scrub for glowing skin)

घर पर आसानी से बादाम स्क्रब (Almond Scrub) को बनाकर लगाया जा सकता है। दरअसल यह स्क्रब चेहरे से डेड स्किन सेल्स को हटाकर निखार लाने में मददगार है, जिससे स्किन ग्लो करनेagti है।


इसके लिए आप कुछ बादाम के टुकड़े लेकर पीस लें और एक चम्मच दही में मिला लें। अब इसमें नींबू और संतरे के छिलकों का पाउडर और पिसा पुदीना मिला लें। फिर इसे चेहरे पर हल्के हाथ से 2 से 3 मिनट मसाज करें और फिर साफ पानी से चेहरा धो लें। आपको कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा।

धूप से बचना है जरूरी (Protect skin from Sunlight)

शहनाज़ हुसैन की राय को माने तो ग्लोइंग स्किन पाने किए धूप से बचना बेहद जरूरी है। दरअसल धूप स्किन की नमी को सोख लेते हैं। इसलिए गर्मियों ही नहीं बल्कि सर्दियों में भी सनस्क्रीन लगाना बेहद आवश्यक है। ध्यान रखें कि इसके लिए हाई एसपीएफ वाली सनस्क्रीन चुनें।

फ्रूट मास्क का प्रयोग (Fruit Mask for glowing skin)

चेहरे पर चमक लाने के लिए सेब और पके हुए पपीते से फेस मास्क बनाकर लगाया जा सकता है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले आप बराबर मात्रा में सेब और घिसे हुए पपीते को मिला लें। अब इसमें केला, दही और नींबू का रस मिला कर इसे बना लें। फिर इस फ्रूट मास्क (Fruit Mask) को चेहरे पर आधा घंटा लगाकर रखें और फिर साफ पानी से धो लें। इससे आपकी स्किन कुछ ही दिनों में ग्लो करने लगेगी।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story