SRK Son Aryan Khan: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने दिल्ली में 37 करोड़ रूपए में दो फ्लोर किये बुक, जानिए क्या है इसकी खासियत

SRK Son Aryan Khan: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने साउथ दिल्ली में 37 करोड़ रूपए में दो फ्लोर बुक करवाए हैं। वहीँ आपको बता दें कि इस जगह की काफी ज़्यादा खासियत है।

Network
Newstrack Network
Published on: 30 July 2024 10:48 AM GMT
SRK Son Aryan Khan
X

SRK Son Aryan Khan (Image Credit-Social Media)

SRK Son Aryan Khan: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने दक्षिण दिल्ली की एक बिल्डिंग में 2 मंजिलें खरीदी ली हैं। ऐसा भी कहा जाता है कि इस बिल्डिंग से उनके पिता यानि किंग खान का पुराना नाता रहा है। आइये जानते हैं आखिर क्या है इस बिल्डिंग की कहानी और कैसे ये खान परिवार से जुड़ी हुई है।

बॉलीवुड से भले ही आर्यन खान खुद को दूर रखते हों लेकिन उनकी हर ख़बर जंगल में आग की तरह फ़ैल ही जाती है। दरअसल उन्होंने एक बिल्डिंग में 2 फ्लोर्स खरीदे हैं। वहीँ ये बिल्डिंग की भी अपनी एक अलग कहानी है। दरअसल जिस बिल्डिंग में आर्यन ने ये दो फ्लोर खरीदें हैं वहां कभी शाहरुख़ और गौरी खान रहा करते थे। वहीँ इस बिल्डिंग में बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर पहले ही खान परिवार ने खरीदे हुए थे अब आर्यन ने इसमें दो और फ्लोर खरीद लिए हैं। आइये जानते हैं क्या है इसकी कीमत।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्यन ने ये प्रॉपर्टी दिल्ली के पंचशील पार्क में खरीदी है। वहीँ सारी फॉर्मलिटीज और लेन देन मई 2024 में पंजीकृत हुईं थीं। वहीँ आर्यन ने स्टांप शुल्क के रूप में 2.64 करोड़ रुपये का पेमेंट किया है। इसकी डिजाइनिंग भी काफी कमाल की गयी है क्योंकि इसे खुद आर्यन की माँ गौरी खान ने डिज़ाइन किया है।

आपको बता दें आर्यन ने साउथ दिल्ली बिल्डिंग में मकान लिया है जहाँ शाहरुख और गौरी मन्नत रहा करते थे। उनका इस बिल्डिंग से पुराना नाता है इतना ही नहीं कि इन दोनों फ्लोर्स की कीमत 37 करोड़ बताई जा रही है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब खान किड्स अपने इन्वेस्टमेंट को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। पिछले ही साल आर्यन की बहन सुहाना खान ने अलीबाग के थाल गांव में 12.91 करोड़ का फार्महाउस खरीदा था। तब इसकी भी खूब चर्चा हुई थी। बता दें सुहाना ने इसके बाद मुंबई के तटीय क्षेत्र के पास भी समुद्र तट के सामने की संपत्ति 10 करोड़ में खरीदी थी।

इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, आर्यन ने यह प्रॉपर्टी दिल्ली के पंचशील पार्क में खरीदी है। लेनदेन मई 2024 में पंजीकृत किया गया था और उन्होंने स्टांप शुल्क के रूप में 2.64 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। इस घर को किसी और ने नहीं बल्कि खुद गौरी खान ने डिजाइन किया है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो आर्यन का बॉलीवुड में एक्टिंग का कोई भी प्लान नहीं यही बल्कि वो अपने निर्देशन की शुरुआत वेब सीरीज स्टारडम से करने को पूरी तरह तैयार हैं। इसे शाहरुख और गौरी के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोडूस किया जा रहा है। वहीं सुहाना खान सुजॉय घोष की फिल्म द किंग की शूटिंग कर रही हैं जिसमे वो अपने पापा शाहरुख़ खान के साथ नज़र आएंगीं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story