×

Homemade Shampoo: हजारों नुस्खों के बाद भी नहीं बढ़ रहें बाल, ट्राई करें ये, रिजल्ट देख! हो जाएंगे शॉक्ड

Shampoo Hack For Healthy Hair: हम आपको अपने इस आर्टिकल में एक ऐसा जबरदस्त घरेलू नुस्खा बताएंगे, जिसे यदि आप फॉलो करेंगे, तो बालों का झड़ना बंद हो जाएगा, साथ ही बालों में शाइन भी आ जाएगी|

Shivani Tiwari
Published on: 3 April 2024 9:56 AM GMT
Homemade Shampoo: हजारों नुस्खों के बाद भी नहीं बढ़ रहें बाल, ट्राई करें ये, रिजल्ट देख! हो जाएंगे शॉक्ड
X

Ghar Par Banaye Shampoo: लड़कियों या महिलाओं को सबसे ज्यादा किसी चीज से प्यार होता है तो वह है उनके बाल। जी हां! वे अपने बालों की केयर एक छोटे बच्चे की तरह करती हैं, लेकिन इतनी देख-रेख के बाद भी बाल रूखे-सूखे बेजान हो जाते हैं, यही नहीं! बालों का झड़ना भी शुरू हो जाता है, यदि आप भी इसी तरह की समस्या से जूझ रहीं हैं, तो हम आपको अपने इस आर्टिकल में एक ऐसा जबरदस्त घरेलू नुस्खा बताएंगे, जिसे यदि आप फॉलो करेंगे, तो बालों का झड़ना बंद हो जाएगा, साथ ही बालों में शाइन भी आ जाएगी और बालों की लंबाई भी तेजी से बढ़ेगी।

बालों का टूटना हो जाएगा बंद (Shampoo Hack For Healthy Hair)

बालों की देख भाल के लिए वैसे तो बाजारों में तरह-तरह के शैंपू मौजूद हैं, जो बालों का झड़ना बंद होने से लेकर उनकी लंबाई बढ़ाने और उन्हें सिल्की बनाने का दावा करते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि इन शैंपू का इस्तेमाल करने के बाद रिजल्ट बिल्कुल उल्टा ही मिलता है, बाल और अधिक झड़ने लग जाते हैं, ऐसे में उन्हें समझ नहीं आता कि बालों की खूबसूरतई के लिए उन्हें क्या करना चाहिए, किस शैंपू पर भरोसा करना चाहिए। अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसके लिए हमारे पास एक जबरदस्त सॉल्यूशन है, जिसके बाद आपके बाल खूबसूरत दिखने लगेंगे और उनका टूटना भी बंद हो जाएगा। बस आपको एक रेमेडी को फॉलो करना होगा, जी हां! दरअसल आपको घर पर ही अपना नेचुरल शैंपू बनाना है, जिसकी रेसिपी बेहद ही आसान है।


घर पर बनाएं नेचुरल शैंपू (Homemade Shampoo)

यदि आप घर पर ही अपने बालों के लिए शैंपू बना लें, तो इससे आपके बाल बेहद ही खूबसूरत हों जाएंगे। घर पर शैंपू बनाने के लिए आपको बहुत अधिक ताम झाम करने की भी जरूरत नहीं है। आइए बताते हैं कि किस तरह आप बड़ी ही आसानी से नेचुरल शैंपू बना सकते हैं।

घर पर शैंपू बनाने के लिए सबसे पहले एक गिलास पानी लेना है, और उसमें करीब एक चम्मच कच्चा चावल डाल देना है, साथ ही कुछ करी पत्ता और बिना छिला हुआ एलोवेरा डालना है। इन सबको एक साथ उबाल लेना है, करीब 10 मिनट तक उबालने के बाद, इसे एक बाउल में छान लीजिए, फिर इसमें एक चम्मच अपना रेगुलर शैंपू मिलाएं, अब इससे अपना बाल धुल लें, आपको तुरंत ही शानदार रिजल्ट मिलेगा। बालों में चमक आ जाएगी, साथ ही कुछ हफ्तों बाद बालों का झड़ना भी कम हो जाएगा, बड़ी ही तेजी से बालों की ग्रोथ होगी।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story