Shilpa Shetty Diet: यूं ही बढ़ती उम्र को मात नहीं दे रहीं शिल्पा शेट्टी, ये है उनकी खास डाइट

Shilpa Shetty Diet: शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की खूबसूरत और फिट एक्ट्रेसेस में से एक हैं। वह अपनी फिटनेस से यंग अभिनेत्रियों को भी मात देती हैं। आइए जानें उनका फिटनेस सीक्रेट।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 18 Aug 2024 4:38 AM GMT
Shilpa Shetty Diet: यूं ही बढ़ती उम्र को मात नहीं दे रहीं शिल्पा शेट्टी, ये है उनकी खास डाइट
X

Shilpa Shetty (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

Shilpa Shetty Fitness Secret: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) इंडस्ट्री की एक फिट और खूबसूरत अभिनेत्री हैं। वह लोगों के बीच एक फिटनेस आइकॉन (Fitness Icon) बनी हुई हैं। 49 की उम्र में भी उन्होंने खुद की फिटनेस मेंटेन की हुई है। न केवल फिगर बल्कि उनकी यंग लुकिंग स्किन पर भी सब लट्टू रहते हैं। वैसे, इस तरह के फिगर और त्वचा के लिए शिल्पा शेट्टी काफी मेहनत करती हैं। वह रोजाना एक्सरसाइज के अलावा हेल्दी डाइट लेती हैं, जिसका असर उनके शरीर पर अच्छी तरह से दिखाई देता है। अगर आप जानना चाहते हैं कि शिल्पा के डाइट प्लान (Shilpa Shetty Diet Plan) में क्या-क्या शामिल होता है तो इस आर्टिकल में हम आपको इसकी जानकारी देने जा रहे हैं।

शिल्पा शेट्टी डाइट (Shilpa Shetty Diet Plan In Hindi)

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्होंने अपनी बढ़ती उम्र को रोक दिया है। वह अपनी पतली कमरिया से यंग अभिनेत्रियों को भी कड़ी टक्कर देती हैं। फैंस का तो कहना है कि शिल्पा बढ़ती उम्र के साथ और भी यंग होती जा रही हैं। वैसे, ये सब उनकी हेल्दी लाइफस्टाइल का नतीजा है। वह संतुलित आहार यानी बैलेंस्ड डाइट में यकीन रखती हैं, जो उनकी फिटनेस में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। वह डाइट नहीं करती हैं, लेकिन हेल्दी चीजों का सेवन करती हैं। आइए जानें वह अपने मील में क्या-क्या खाती हैं।

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

शिल्पा अपने दिन की शुरुआत दो गिलास गर्म पानी से करती हैं, जिसमें वह घी, हल्दी, सौंठ और काली मिर्च भी एड करती हैं। दरअसल, ये सभी चीजें पाचन तंत्र को मजबूत करने और मेटाबॉलिज्म बढ़ाने के लिए जानी जाती हैं। साथ ही इससे कई सारे स्किन बेनिफिट्स भी मिलते हैं। शिल्पा एक बार में बहुत ज्यादा नहीं खाती हैं, बल्कि दिनभर में 5-6 बार खाना खाती हैं।

नाश्ता (Shilpa Shetty Breakfast)

शिल्पा शेट्टी अपने दिन की पहली मील में अंडे, एवोकाडो टोस्ट, रात में भिगोए हुए ओट्स, बादाम और सोया मिल्क जैसी चीजें लेती हैं।

लंच (Shilpa Shetty Lunch)

दोपहर के खाने में वह घर की बनी हुई चीजें ही खाना पसंद करती हैं। उनके लंच में दाल, सब्जी, चावल, सी फूड जैसी चीजें होती हैं।

(फोटो साभार- शिल्पा शेट्टी इंस्टाग्राम)

डिनर (Shilpa Shetty Dinner)

एक्ट्रेस अपना डिनर जल्द ही कर लेती हैं। वह शाम के सात बजे के बाद कुछ भी खाना पसंद नहीं करती हैं। वह रात के खाने में सूप, सब्जियां या फिर खिचड़ी खाती हैं।

इसके अलावा शिल्पा शेट्टी खुद को हाइड्रेट रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी, नारियल पानी और जूस पीती हैं। वह चीट मील के दौरान काफी कुछ खाती हैं, जिसकी झलक सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

Shreya

Shreya

Next Story