Shivpal Singh Yadav Ki Beti: आईएएस हैं शिवपाल यादव के दामाद, जानें क्या करती हैं बेटी

Shivpal Singh Yadav Daughter Profession: शिवपाल यादव की बेटी काफी ज्यादा पढ़ी-लिखी हैं। वह आईएएस से शादी करने के लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 23 Oct 2024 2:19 AM GMT
Shivpal Singh Yadav Ki Beti: आईएएस हैं शिवपाल यादव के दामाद, जानें क्या करती हैं बेटी
X

Shivpal Singh Yadav Ki Beti (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Shivpal Singh Yadav Ki Beti: शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) यूपी पॉलिटिक्स के दिग्गज राजनेता और पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के छोटे भाई हैं। शिवपाल खुद भी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Famous Leader) के एक जाने माने नेता हैं। वह अक्सर ही किसी न किसी वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। सपा के राष्ट्रीय महासचिव के पद पर कार्यरत शिवपाल के साथ-साथ उनके परिवार की भी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा होती है। आज हम जानेंगे उनकी बेटी (Shivpal Singh Yadav Daughter) के बारे में, जो पेशे से एक डॉक्टर हैं और आईएएस से शादी रचाकर वायरल होती रहती हैं। आइए जानें कौन हैं शिवपाल की खूबसूरत बेटी।

कौन हैं शिवपाल सिंह यादव की बेटी (Shivpal Singh Yadav Daugher Name)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

शिवपाल सिंह यादव के दो बच्चे (Shivpal Singh Yadav Children) हैं, एक बेटा और एक बेटी। उनकी बेटी का नाम अनुभा यादव (Anubha Yadav) है। यूपी के प्रतिष्ठित राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाली अनुभा काफी पढ़ी लिखी हैं। बात करें उनके एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Anubha Yadav Education Qualification) की तो अनुभा ने मेडिकल की पढ़ाई की है।

उन्होंने एमबीबीएस की डिग्री हासिल की है और पेशे से एक डॉक्टर (Anubha Yadav Profession) हैं। अनुभा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपना खुद का एक भव्य हॉस्पिटल भी चलाती हैं। यह हॉस्पिटल साल 2020 में शुरू हुआ था। इस मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का नाम टेंडर पाम है।

IAS से की है शादी (Anubha Yadav Husband Profession)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

शिवपाल सिंह यादव ने अपनी बेटी अनुभा की शादी (Anubha Yadav Marriage) अजय यादव (Ajay Yadav) से की है, जो पेशे से एक आईएएस अफसर (IAS Officer) हैं। वह 2010 बैच के तमिलनाडु कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी हैं। इसके अलावा वह अंतरराज्यीय प्रतिनियुक्ति पर यूपी में भी लंबे समय तक काम कर चुके हैं। अजय यूपी भूमि सुधार निगम में एमडी के पद की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

Shreya

Shreya

Next Story