×

Bigg Boss 16: Skintone भी बन सकता है करियर ग्रोथ में रुकावट, बिग बॉस की इस कंटेस्टेंट का खुलासा

Bigg Boss 16 की कंटेस्टेंट और 2020 में मिस इंडिया रनर अप रही मान्या सिंह ने किया है। मान्या ने बताया कि कैसे उन्हें अपने स्किनटोन की वजह से स्ट्रगल करना पड़ा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 2 Oct 2022 5:49 AM GMT
Miss India Runner Up Manya Singh
X

Manya Singh (Image: Social Media)

Skin Tone affects career: क्या आपने कभी सोचा है कि आपकी स्किनटोन भी आपकी करियर ग्रोथ में रुकावट बन सकती है? दरअसल इस बात का खुलासा Bigg Boss 16 की कंटेस्टेंट और 2020 में मिस इंडिया रनर अप रही मान्या सिंह ने किया है। मान्या ने बताया कि कैसे उन्हें अपने स्किनटोन की वजह से स्ट्रगल करना पड़ा। मान्या ने इस शो पर स्किनटोन के कारण हुई परेशानी के बारेए कई खुलासे किए।

Biggboss शो के होस्ट और बॉलीवुड स्टार सलमान खान से बात करते हुए मान्या ने बताया कि मिस इंडिया का टाइटल जीतने के बाद भी उन्हें दो साल तक घर पर बैठना पड़ा क्योंकि उन्हें कोई काम नहीं मिला। मान्या ने कहा कि लोगों को लगता होगा कि मिस इंडिया बनने के बाद काम की झड़ी लग जाती है और आप करोड़ कमाएंगे पर हकीकत इससे बहुत अलग है। मान्या ने बताया कि उन्हें दो साल बाद पहला कॉर्मिशयल मिला था क्योंकि वह जहां भी जाती थीं उन्हें स्किनटोन के कारण रिजेक्ट कर दिया जाता था। मान्या ने आगे बताया कि जब भी वह काम मांगने जाति थीं तो उन्हें बोला जाता था कि आपको पहले एक्ट्रेस जैसा दिखना चाहिए क्योंकि आपकी स्किनटोन सूट नहीं करती किसी प्रोजेक्ट के लिए। मान्या ने बताया कि जब भी वो कहीं ऑडिशन देने जाती थीं, तो लोग उनके रंग-रूप पर सवाल उठाते थे। इतना ही नहीं कई लोगों ने उनसे कहा कि मिस इंडिया क्या होता कुछ नहीं होता क्योंकि तुम्हारी शक्ल एक्टर जैसी नहीं है। सांवला रंग होने की वजह से मान्या को रिजेक्ट कर दिया जाता है। सलमान खान से बातचीत के दौरान मान्या ने उन्हें काम ना मिलने की वजह भी बताई और इन चीज़ों का खुलासा किया। मान्या सिंह ने कहा कि इतने रिजेक्शन मिलने के बाद भी मैने हिम्मत नहीं हारी और काम करती रही और आज मैं अपनी मेहनत के दम पर यहां हूं और बिगबॉस में आने का मौका मिला।

दरअसल मान्या की बातें हर किसी के लिये शॉकिंग हैं क्योंकि सबको यही लगता है कि मिस इंडिया का टाइटल जीतने के बाद लोगों की लाइफ चेंज हो जाती है लेकिन मान्या ने सबकी गलतफहमी दूर कर दी। लेकिन मान्या ने बिग बॉस में आकर यह साबित कर दिया है कि शोहरत और दौलत पाने के लिये गोरा रंग होना जरूरी नहीं है। लेकिन ऐसे में अभी भी सोचने वाली बात ये है कि क्या आज भी भारत में क्वालिफिकेशन और स्किल होने के बाद भी स्किनटोन को महत्व ज्यादा दिया जाता है। गोरा होना क्या अभी भी स्किल से ज्यादा मायने रखता है। क्या आज भी Skin Tone स्किल पर हावी है।




Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story