×

Skin Whitening Face Pack: ये 4 फेस पैक स्किन को बनाते हैं ग्लोइंग, निखर जाती है रंगत

Skin Whitening Face Pack: अगर आप डल स्किन के परेशान है और अपनी त्वचा को निखारना चाहते हैं तो आपको घरेलू नुस्खों को अपनाना चाहिए।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 9 Jan 2024 3:13 PM GMT
Skin Whitening Face Pack: ये 4 फेस पैक स्किन को बनाते हैं ग्लोइंग, निखर जाती है रंगत
X

Skin Whitening Face Pack: अगर आप डल स्किन के परेशान है और अपनी त्वचा को निखारना चाहते हैं तो आपको घरेलू नुस्खों को अपनाना चाहिए। आप फेस पैक का इस्तेमाल कर अपनी स्किन को खूबसूरत और चमकदार बना सकते हैं। बाजार में मिलने वाले महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स स्किन की क्वालिटी को खराब कर देते हैं। ऐसे में आप फेस पैक का इस्तेमाल कर अपनी स्किन को निखार सकते हैं। तो आइए जानते हैं स्किन की रंगत और ग्लोइंग त्वचा के लिए फेस पैक:


स्किन की रंगत निखारने के लिए फेस पैक (Skin Whitening Face Pack)

दही और ओट्स फेस पैक (Oats and Curd Face Pack)

त्वचा की रंगत निखारने के लिए आप दही और ओट्स फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल ओट्स त्वचा को ग्लोइंग बनाता है और स्किन डार्कनेस को भी कम कर देता है। इसे बनाने के लिए आपको 2 चम्मच दही में 1 चम्मच ओट्स मिलाना है। अब इस फेस पैक को अपने चेहरे पर हल्के हाथों से लगाएं और एक्सफोलिएट करें। थोड़ी देर बाद इसे फिर पानी से धो लें। ओट्स स्किन को एक्सफोलिएट करने के साथ साथ डेड स्किन सेल्स को आसानी से रिमूव करता है। आप इस फेस पैक को हफ्ते में 2-3 दिन रात के समय लगाएं।

खीरा और टमाटर का फेस पैक्स (Cucumber Face Packs)

Skin Whitening और ग्लोइंग स्किन के लिए आपको खीरा और टमाटर का फेस पैक लगाना चाहिए। इसे बनाने के लिए टमाटर के गूदे में खीरे को काटकर मिला कर अच्छे से पीस लें। इस पेस्ट को चेहरे पर करीब आधा घंटा लगाए रखने के बाद धो लें। यह स्किन से दाग-धब्बे और धूप से हुई टैनिंग को हटाने में मदद करता है।

केला, नींबू और शहद फेस पैक (Banana, Lemon And Honey Face Pack)

स्किन को निखारने में केला और नींबू भी काफी मदद करते हैं। आप केला और नींबू का फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगा सकते हैं। इसके लिए आपको आधा पका हुआ केला, कुछ बूंद नींबू का रस और एक चम्मच शहद आप इन सभी चीजों को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब आप इसे अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए लगा लें। इसके बाद चेहरा साफ पानी से धुल लें। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो चेहरा धोने के बाद मॉइश्चराइजिंग क्रीम लगाएं।

हल्दी और दूध का फेस पैक (Turmeric And Milk Face Pack)

अगर आप आप चेहरे पर निखार पाना चाहते हैं और हजारों रुपए खर्च करने के बजाए घरेलू नुस्खे अपना सकते हैं। इसके लिए आपको हल्दी और दूध का फेस पैक लगाना चाहिए। इसके लिए बस आपको हल्दी पाउडर और दूध को मिलाकर एक स्मूथ पेस्ट बना लेना है। फिर इस पेस्ट को अपने फेस पर अप्लाई करें और 15 मिनट तक ड्राई होने के लिए छोड़ दें। इससे अच्छा ग्लो आपको नहीं मिलेगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story