×

Smriti Irani Daily Routine: स्मृति ईरानी ने कैसे घटाया अपना वज़न, जानिए उनका डेली रूटीन

Smriti Irani Daily Routine: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पीछे कुछ सालों में अपना वज़न काफी कम कर लिया है आइये जानते हैं उनका डेली रूटीन और डाइट प्लान।

Shweta Srivastava
Published on: 4 April 2024 5:51 AM GMT
Smriti Irani Daily Routine
X

Smriti Irani Daily Routine (Image Credit-Social Media)

Smriti Irani Daily Routine: अभिनेता से नेता बनीं स्मृति ईरानी (Smriti Irani) कुछ समय पहले काफी ओवरवेट हो गईं थीं लेकिन उन्होंने तेज़ी से अपना वज़न घटा लिया है। और उनका ये गजब का ट्रांसफॉर्मेशन देख सभी उनकी तारीफ करते नज़र आ रहे हैं। आपको बता दें कि उन्हें वेट लॉस की ये टिप्स बॉलीवुड के दादा जैकी श्रॉफ ने दी जिसके बाद से लगातार स्मृति खुद को फिट बनाने में जुट गईं हैं।

फैट से फिट हुईं स्मृति ईरानी का डेली रूटीन (Smriti Irani Daily Routine)

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने काम को लेकर कोई भी कोम्प्रोमाईज़ और लापरवाही नहीं करतीं वो काफी एक्टिवली हर काम करतीं आईं हैं। वहीँ पिछले डेढ़-दो साल से स्मृति ईरानी मैसिव वेट लॉस और फिटनेस लेवल को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। इस दौरान उन्होंने अपना कई किलो वेट कम किया है। वहीँ उनकी पुरानी और अब की तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि वो अब काफी फिट लगने लगीं हैं। जिसके लिए उनके फैंस उनकी तारीफ करते नज़र आते हैं। वहीँ स्मृति ईरानी की माने तो ऐसा वो कर पाईं हैं तो एक ख़ास डाइट चार्ट की मदद से। जिसे उन्हें बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) ने उन्हें दिया है। आइये जानते हैं क्या ख़ास है इस डाइट चार्ट में और इससे उन्हें कैसे फायदा हुआ।

जैकी श्रॉफ द्वारा बताये डाइट प्लान को करतीं हैं फॉलो

Smriti Irani Daily Routine (Image Credit-Social Media)


आज से कुछ समय पहले केंद्रीय मंत्री और एक्ट्रेस रहीं स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया के ज़रिये अपना एक डाइट प्लान शेयर किया जिसकी मदद से उन्होंने अपना काफी वज़न घटा लिया है। साथ ही उन्होंने एक पोस्ट इंस्टाग्राम पर शेयर भी करी थी जिसमे उन्होंने जैकी श्रॉफ और 'खिचड़ी' फेम प्रोड्यूसर जेडी मजिठिया द्वारा दी गयी एडवाइस उन्हें काफी काम आई साथ ही स्मृति ईरानी ने मेंशन किया और लिखा,"मुझे इन दोनों से वेट लॉस की दो अलग-अलग टिप्स मिलीं. जैकी दादा ने कहा 'भिडू वजन कम कर, फिट रह, फैट मत हो रे. अंडा खा, बैंगन खा, ब्रेड मत खा.' वहीं, जेडी ने कहा कि 'बहन वजन कम कर, डाइट कर किसी को पता नहीं चलेगा।' इस पोस्ट ने साफ़ कर दिया कि स्मृति ईरानी ने जैकी श्रॉफ की राय को मानते हुए नेचुरल तरह से वज़न कम करने पर ध्यान दिया और फैट से फिट होने की तरफ एक कदम बढ़ाया।

बेकरी प्रोडक्ट्स से कर लिया किनारा

स्मृति ईरानी अब अपने खान पान पर काफी ध्यान देतीं हैं और बेकरी प्रोडक्ट्स से कोसों दूर रहतीं हैं। दरअसल ब्रेड, पेस्ट्री और कुकीज जैसे फूड्स प्रीजर्वेटिव्स के साथ मैदा, शक्कर और फैट से भरपूर होते हैं, ऐसे में ये आपके शरीर को काफी नुकसान पहुंचते हैं और फैट को बढ़ाते हैं।

Smriti Irani Daily Routine (Image Credit-Social Media)

बैंगन को करतीं हैं अपनी डाइट में शामिल

बॉलीवुड एक्टर जैकी श्रॉफ की सलाह को मानते हुए स्मृति ईरानी ने अपनी डाइट में बैगन को शामिल किया है। बैगन को तरह तरह से बनाकर स्मृति इसे खाना पसंद करती हैं जिसमे इसकी सब्ज़ी, चोखा और भरता भी बनाया जाता है।

Smriti Irani Daily Routine (Image Credit-Social Media)

दरअसल बैंगन खाने ने जहाँ स्वादिष्ट होता है वहीँ इसके कई सारे हेल्थ बेनिफिट्स भी हैं इसमें पाया जाने वाला डाइटरी फाइबर पेट भरने का काम करता है इससे मंचिंग कम होती है। साथ ही ये ओवरइटिंग से भी बचा देता है। इतना ही नहीं बैंगन एक लौ कैलोरी फ़ूड है जो वज़न को तेज़ी से कम करता है।

अंडे खाकर कम किया वज़न

Smriti Irani Daily Routine (Image Credit-Social Media)


स्मृति ईरानी ने अपना वज़न अंडा खाकर भी काफी कम किया है। दरअसल अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है। अगर आप रोज़ इसे खाते हैं तो इससे आपके शरीर को अमिनो एसिड्स, विटामिन डी और कैल्शियम भी मिलता है। साथ ही अंडे के सेवन से मेटाबॉलिज्म बढ़ता है साथ ही कैलोरी बर्न होती है। इससे वज़न कम होता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story