×

Social Media Tips: सोशल मीडिया का भी होता है ब्रह्म मुहूर्त, होना है वायरल, इस समय करें पोस्ट

Vastu Tips: सोशल मीडिया का भी ब्रह्म मुहूर्त होता है, यदि आप उस ब्रह्म मुहूर्त में अपना कोई पोस्ट शेयर करेंगे तो आपका पोस्ट वायरल हो सकता है।

Shivani Tiwari
Published on: 12 May 2024 2:30 AM GMT (Updated on: 12 May 2024 2:30 AM GMT)
Social Media Ka Vastu Tips
X

Social Media Ka Vastu Tips (Photo- Social Media)

Social Media Ka Vastu Tips: आज कल सोशल मीडिया का जमाना है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म की जितनी अच्छी बातें हैं उससे कई ज्यादा यह खतरनाक भी है। पहले समय में स्टार फिल्मों या टेलीविजन शो में अदाकारी करने वाले अभिनेताओं की ही कहा जाता था, लेकिन आज के समय में तो सोशल मीडिया स्टार भी होने लगे हैं। सोशल मीडिया तेजी से आज की यूथ को प्रभावित कर रही है, लोग ज्यादा से ज्यादा समय सोशल मीडिया पर बिता रहें हैं। वहीं बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपना अनोखा टैलेंट सोशल मीडिया के जरिए पूरी दुनिया को दिखा रहें हैं। अब आपको एक हैरान कर देने वाली बात बताएं तो दरअसल सोशल मीडिया का भी ब्रह्म मुहूर्त होता है, जी हां! यदि आप उस ब्रह्म मुहूर्त में अपना कोई पोस्ट शेयर करेंगे तो आपका पोस्ट वायरल हो सकता है। आइए आगे इसके बारे में डिटेल में बताते हैं।

सोशल मीडिया का ब्रह्म मुहूर्त

ज्योतिष शास्त्र में हर काम के लिए शुभ मुहूर्त बताया गया है, दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जो शुभ मुहूर्त देख कर ही किसी काम को शुरू करते हैं या कुछ अच्छे काम की शुरुआत करते हैं, क्योंकि कहा जाता है कि शुभ मुहूर्त में किया गया कार्य हमेशा सफल होता है। जैसे कि सुबह 4 से 5 बजे के समय को ब्रह्म मुहूर्त माना गया है, जिस व्यक्ति को जीवन में सफलता चाहिए, उसे 4 से 5 बजे के बीच उठ जाना चाहिए, बहुत से ऐसे बड़े बिजनेसमैन, एक्टर्स और पॉलिटीशियन हैं, जो इस ब्रह्म मुहूर्त में उठते हैं। जिस तरह रोजाना सुबह 4-5 बजे का ब्रह्म मुहूर्त होता है, ठीक वैसे ही सोशल मीडिया का भी अपना एक ब्रह्म मुहूर्त होता है।


आज के जमाने में सोशल मीडिया के जरिए लोग लाखों रुपए कमा रहें हैं। कुछ इस कदर लोगों को सोशल मीडिया की लत लगी हुई है कि सब वायरल होना चाह रहें हैं, उनके वीडियो पर व्यूज और अधिक आए इसके लिए तरह-तरह के ट्रिक अपनाते हैं, यदि आप भी चाहते हैं कि आपका वीडियो वायरल हो जाए और उस पर बहुत अधिक व्यूज आएं तो हम आपको एक जबरदस्त ट्रिक बताते हैं।


ये है पोस्ट शेयर करने का ब्रह्म मुहूर्त

जैसा कि हमने आपको बताया कि सोशल मीडिया का भी ब्रह्म मुहूर्त होता है, यदि आप उस ब्रह्म मुहूर्त में वीडियो या कोई पोस्ट शेयर करेंगे तो उस पर बहुत अधिक व्यूज आएगा। सोशल मीडिया का ब्रह्म मुहूर्त 9 बजे से शुरू होकर 9:06 तक का है। यदि आप 9 से 9:06 के बीच कोई पोस्ट शेयर करेंगे तो वह ज्यादा वायरल होगी। वहीं यदि आप एक्जैक्ट 9:06 मिनट पर कोई पोस्ट साझा करेंगे तो पक्का वायरल हो जायेंगे। यदि वायरल होना है तो एक बार 9:06 मिनट पर रील डालकर जरूर देखें, आप खुद हैरान रह जायेंगें।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story