Sone Se Pahle Jap: सोने से पहले करें इन मन्त्रों का जाप, दूर होंगें सभी कष्ट, भरपूर आएगी नींद

Sone Se Pahle Karein Naam Jap: अगर आपको अच्छी नींद नहीं आती और आप भी रात भर जागते रहते हैं तो आपको बता दें कि आप सोने से पहले इन मन्त्रों का जाप करें।

Network
Newstrack Network
Published on: 31 July 2024 10:28 AM GMT
Sone Se Pahle Karein Naam Jap
X

Sone Se Pahle Karein Naam Jap (Image Credit-Social Media)

Sone Se Pahle Karein Naam Jap: अक्सर आपने लोगों को ये शिकायत करते सुना होगा कि उनकी नींद सही से पूरी नहीं हो पा रही है या फिर वो रात भर करवटे बदलते हुए ही बिता रहे हैं। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिससे आपको अच्छी नींद भी आएगी और अगर आपको किसी तरह की कोई चिंता है तो वो भी कम हो जाएगी। साथ ही आपको रिलैक्स मिलेगा।

दरअसल सनातन धर्म में कई समस्याओं का आसान हल बताया गया है। अगर आप अपने जीवन में इन्हे अपना लेते हैं तो ये आपके लिए काफी कारगर साबित हो सकते हैं। जैसे रात में सोने से पहले अगर आप इन मन्त्रों का उच्चारण कर लेते हैं तो आपको काफी हल्का महसूस होता है और अच्छी नींद भी आती है। आइये जानते हैं क्या हैं ये मन्त्र और इन्हे आप कैसे बोलें।

कहा जाता है कि अगर व्यक्ति मात्र भगवान् में नाम का ही जप कर लेता है तो उसे आध्यात्मिक और शारीरिक दोनों तरह से लाभ मिलता है। अगर आप कुछ मन्त्रों का रात में जप करते हैं तो ये आपको कई तरह के फायदे प्रदान करता है। इतना ही नहीं इससे आपको गहरी और अच्छी नींद भी आती है। इसके साथ ही साथ आपको आत्मीय सुख भी मिलता है।

भगवान् का नाम लेकर सोने से डर नहीं लगता और किसी भी तरह का कोई अशुभ प्रभाव नहीं पड़ता। वहीँ अगर आप ये सोच रहे हैं कि सोने से पहले आपको किस भगवान् का नाम लेना फलदाई है तो ये भी हम आपको विस्तार से बता देते हैं। दरअसल कहते हैं कि आप किसी भी भगवान् का नाम लेकर अगर सोते हैं तो ये आपके लिए काफी उपयोगी हो सकता है।

अपने मन को शांत करने के लिए आप "हर हर मुकुन्दे" इस मंत्र का जाप करें। इससे न सिर्फ आपका मन शांत होगा बल्कि आपको अच्छी नींद भी आएगी। साथ ही आपके जीवन से सभी तकलीफें धीरे धीरे दूर होती चलीं जायेंगीं। इसके साथ "ॐ सा ता ना मा" मन्त्र का भी उच्चारण करें। इससे भी आपको अच्छी और गहरी नींद आती है। इसके अलावा आप "ॐ गन गणपतये नमः" मंत्र का भी उच्चारण करें। इससे आपका भय दूर होगा और मन शांत रहेगा। आप इन सभी मन्त्रों का 11 या 21 बार मन ही मन पूरी श्रद्धा के साथ उच्चारण करें। आपको फर्क महसूस होना शुरू हो जायेगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story