×

लव ट्रायंगल में फंस जाएं BOYS या GIRLS तो ना हों निराश, ऐसे पहचानें असली प्यार

suman
Published on: 8 May 2017 6:42 AM GMT
लव ट्रायंगल में फंस जाएं BOYS या GIRLS तो ना हों निराश, ऐसे पहचानें असली प्यार
X

लखनऊ: जब हमको उनसे मोहब्बत थी तब उनको हमारी मोहब्बत पर शक था, जब उन्हें एहसास हुआ हमारी मोहब्बत का, तब हम पर किसी और का हक था। कोई रिश्ते हो वो बहुत नाजुक होते हैं और जब बात मोहब्बत के फंसाने की हो तो रिश्ता और भी नाजुक हो जाता है। दो अजनबियों के बीच पनपने वाला प्यार का रिश्ता सभी रिश्तों से ऊपर होता है, लेकिन जब एक ही इंसान के लिए दो दिल एक साथ ही धड़कने लगे, तो मुश्किलें आनी शुरू हो जाती हैं। आपको बता रहें हैं कि कैसे जब लोग लव ट्रायंगल में फंसे तो उसे कैसे हैंडल करें। कुछ टिप्स से आप लव ट्रायंगल में फंसे तो निकल सकती है।

आगे...

ना आने दें किसी और को

अगर आप किसी के साथ कमीटेड है, पर धीरे-धीरे आपेक रिश्ते में नोंक-झोंक शुरु हो जाता है तो इस बीच कोई और शख्स आपको भावनात्मक सपोर्ट करता हो तो उसके कंधे पर सर रखने से पहले एक बार जरूर सोंचे की क्या वाकई आपका रिश्ता इतना कमजोर है कि आपके बीच किसी तीसरे को आने की जरुरत पड़ें। ऐसे अगर आप के बीच के रिश्ते में प्यार और विश्वास कीकमी हो रही है तो आप उससे ब्रेक ले सकती है, नहीं तो अपने बीच किसी तीसरे को ना आने देँ।

आगे...

खुद को समझे

कोई भी दो दिल जब मिलता है तो उसे दुनिया जहां की फिक्र नहीं होती है। जब आप रिलेशनशिप होते हैं तो दोनों के लिए अपनी भावनाओं में फर्क नहीं समझ पाते हैं। लेकिन इस स्थिति में अपना मूल्यांकन स्वयं कर सकते हैं। इस बात को जानने की कोशिश करें कि जिससे आप प्यार करते हैं वो सिर्फ प्यार है या आकर्षण।

आगे...

कोई कमी तो नहीं आपके रिश्ते में

अगर आप रिलेशनशिप में रहने के बाद भी परेशान हैं तो ऐसे में खुद से सवाल करें कि आखिर ऐसा क्यों हुआ है। क्योंकि एक गंभीर रिलेशनशिप में किसी तीसरे का आना इतना आसान नहीं होता है। अगर आप किसी की तरफ आकर्षित भी हो रहीं हैं, तो समझ लें कि आपके पहले रिश्ते में जरूर कोई ना कोई कमी होगी।

आगे...

समझदारी से निभाएं रिश्ता

रिश्तों के बंधन में बांधना आसान नहीं होता है और उसे निभाना भी हर किसी के लिए आसान नहीं होता है। रिलेशनशिप में आने से आपको कोई संभालने वाला मिलता है, जो आपको किसी से ज्यादा जानता है। अगर पारिवारिक मूल्यों को लेकर आप दोनों एक समान बातें सोचती हैं, तो समझ लें कि आप दोनों के बीच ट्यूनिंग बहुत अच्छी है और आप दोनों को ऐसे में गंभीरता से अपने रिश्ते को लें।

आगे...

ईमानदारी भी जरूरी

जब आपको पता चल जाएं कि आपको किसके साथ रहना है, तो ऐसे में आप अपने उस रिश्ते को खत्म कर सकती हैं, जिसके साथ आप सही महसूस नहीं करती हो। वहीं अपने बेस्ट पार्टनर के साथ रिलेशनशिप में रहते हुए ईमानदारी से उस रिश्ते को निभाएं।

suman

suman

Next Story