×

Best Summer Footwear: गर्मियों के लिए ये हैं स्टाइलिश फुटवियर, सस्ते और ब्रांडेड

Best Summer Footwear: अगर गर्मियों में पैरों को सुरक्षित और स्टाइलिश रखना चाहते हैं तो सही फुटवियर का चुनाव करें, ताकि आपके पैरों की सुरक्षा हो सके और जूता उतारने पर पैरों से बदबू न आए।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 11 Feb 2023 6:31 AM GMT
Best Summer Footwear
X

Best Summer Footwear (सोशल मीडिया) 

Summer Footwear: फरवरी महीना खत्म होते ही गर्मी की शुरुआत हो जाएगी। गर्मियों में अपने चेहरे और शरीर का खासा ख्याल रखते ही हैं, लेकिन हम में से अधिकांश लोग पैरों का उतना ख्याल नहीं रखते, जितना रखना चाहिए। क्योंकि अधिकतर समय पैसा जूतों से ढाके होते हैं, इसलिए इगनोर करते रहते हैं कि पैर में क्या होगा? लेकिन ऐसा नहीं कि आप गर्मियों में अपने पैरों का ख्याल रखना छोड़ दें। सर्दियों के साथ गर्मियों में भी पैरों का विशेष ध्यान रखना होता है।

ऐसे रखें अपने पैरों को सुरक्षित

गर्मियों के मौसम में पैरों से अधिक पसीना निकलता है, जिस वजह से पैर से बदबू आने लगती है। इसके पीछे की वजह गर्मियों में जूतों का सही चुनाव न होना और पैरों की देखभाल नहीं करना है। अगर गर्मियों में पैरों को सुरक्षित और स्टाइलिश रखना चाहते हैं तो सही फुटवियर का चुनाव करें, ताकि आपके पैरों की सुरक्षा हो सके और जूता उतारने पर पैरों से बदबू न आए।

चमड़े के जूतों का उपयोग


गर्मियों हो सके तो चमड़े से बने हल्के जूतों का उपयोग करें। इस मौसम यह पैरों के लिए सही रहता है। इससे उपयोग करने से पैरों से बदबू नहीं आती है और संक्रमण की संभावना कम होती है। देश में चमड़े जूतों को कई ब्रांड मौजूद हैं, जोकि काफी बड़े हैं। इसमें कम रेंज से लेकर हाई रेंज तक के जूते उपलब्ध हैं।

सैंडिल और लोफर्स


गर्मियों में पैरों की देखभाल करने का सबसे अच्छा माध्यम एथेलेटिक सैंडल और लोफर्स भी हो सकता है। बाजार में कई प्रकार के और कई कंपनियों की एथेलेटिक सैंडल व लोफर्स मौजूद हैं। इनकी सबसे अच्छी खासियत यह होती है कि यह पहनने में काफी हल्की होती है।

फ्लिप फ्लॉप स्लीपर


पैरों की गर्मियों के देखभाल करना है तो फ्लिप फ्लॉप स्लीपर का उपयोग कर सकते हैं। अगर गर्मियों में पैरों में दर्द होता है या फिर इससे बचना है तो फ्लिप फ्लॉप स्लीपर काफी अच्छा साधन है।

स्नीकर्स और एथलेटिक जूते


स्नीकर्स और एथलेटिक शू से भी गर्मी वाले सीजन में पैरों की देखभाल की जा सकती है। आज कल बाजारों में युवा के बीच स्नीकर्स की डिमांड भी काफी अधिक है। स्नीकर्स व एथेलेटिक शू पहनने में काफी आरामदायक होते हैं। और बाजार में इनके कई ब्रांड मौजूद हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story