×

Success Mantra: सभी सपने हो जाएंगे पूरे, बस रोजाना लिखनी होगी ये एक चीज, आज ही करें शुरू

Success Mantra in Hindi: आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहें हैं, जिसे यदि आप रोजाना फॉलो करेंगे तो यकीनन अगले 2 महीनों में सफलता आपके कदमों में होगी।

Shivani Tiwari
Published on: 25 Feb 2024 3:40 PM GMT
Success Mantra
X

Success Mantra (Photo- Social Media)

Success Mantra: आज के समय में लगभग सभी लोग सफलता की सीढ़ियां चढ़ना चाहते हैं, जिसके लिए वो लंबे समय से कोशिश में भी लगे हुए हैं। सबके अपने अलग-अलग सपने होते हैं, कोई घर खरीदने के सपने देख रहा है तो कोई अच्छी नौकरी की तलाश में है। लगातार मेहनत के बाद भी यदि आप अपने सपने को पूरा नहीं कर पा रहें हैं, मेहनत करके थक चुके हैं, तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहें हैं, जिसे यदि आप रोजाना फॉलो करेंगे तो यकीनन अगले 2 महीनों में सफलता आपके कदमों में होगी। आइए फिर बताते हैं।

सक्सेस पाने के लिए करना होगा ये काम

अब हम आपको यहां सफलता के जिस फॉर्मूला के बारे में बताने जा रहें हैं उसकी वजह से कई लोगों की जिदंगी बदल चुकी है। जी हां! यदि आप भी अपने बड़े-बड़े सपनों को पूरा करने चाहते हैं तो आपको यकीनन ये फॉर्मूला फॉलो करना चाहिए, लेकिन ध्यान रहें कि इस फॉर्मूला को आए दिन करना है, एक भी दिन मिस नहीं कर सकते।


हर दिन, रात को सोने से पहले आपको ये मैजिकल फॉर्मूला करना है। सोने से पहले आपको एक नोटबुक या पेपर में वो पांच चीजें लिखनी हैं, जिसे आप अपनी जिंदगी में हासिल करना चाहते हैं। इन चीजों को लिखते वक्त दो बातों का जरूर ध्यान रखें। पहला कि जब आप लिखें तो वह प्रेजेंट टेंस में होना चाहिए। दूसरा है कि लिखते वक्त इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करें कि जो यह बयां करे कि जब आपका सपना पूरा हो जाएगा तो आप कैसा महसूस करेंगे। उदाहरण के तौर पर बताएं तो यदि आपको अच्छी नौकरी चाहिए तो आप लिख सकते हैं कि- मैं अपनी ड्रीम जॉब पाकर बहुत खुश हूं। इसी तरह आपको जीवन में चाहने वालीं पांच चीज़ों को लिख लेना है। लिखने के बाद आप अपनी आंखें बंद कर लें और महसूस करें कि आपके ये सभी सपने पूरे हो गए हैं। इस फॉर्मूला को रोजाना रात को सोने से पहले करें और अगले एक महीने में परिवर्तन खुद ब खुद आपको नजर आएगा। आप उन सभी चीज़ों को अट्रैक्ट करेंगे, जो आप अपने जीवन में चाहते हैं। कई नामी लोगों द्वारा सफलता के इस फॉर्मूले पर मुहर लगाया गया है। यहां देखें वीडियो -

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story