×

Success Mantra: ये एक मंत्र बदल देगा आपकी जिंदगी, दौड़ती आएगी सफलता

Success Mantra: आज हम आपको एक ऐसा मंत्र बताने जा रहें हैं, जिसका जप करने से आपके जीवन में सफलता दौड़ती हुई चली आएंगी। आइए बताते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 29 Feb 2024 4:00 AM GMT (Updated on: 29 Feb 2024 4:01 AM GMT)
Success Mantra
X

Success Mantra (Photo- Social Media)

Success Mantra: आज के दौर में सफलता प्राप्त करना बहुत ही मुश्किल है। कंपटीशन इतना तगड़ा हो गया है कि दिन-रात मेहनत करने के बाद भी कुछ लोगों को सफलता नहीं मिल रही है। लगातार मेहनत के बाद भी जब लोगों को मनचाही सफलता नहीं मिलती तो इंसान बुरी तरह टूट जाता है, उसके मन में अलग-अलग खयाल आने लगते हैं, एक तरह से उसके अंदर आत्मविश्वास की कमी भी आने लग जाती है। यदि आप भी लंबे समय से मेहनत कर रहें हैं, लेकिन आपको अपने करियर में ग्रोथ नहीं मिल रही है तो ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा मंत्र बताने जा रहें हैं, जिसका जप करने से आपके जीवन में सफलता दौड़ती हुई चली आएंगी। आइए बताते हैं।

रोजाना करें इस मंत्र का जाप

जाने माने एस्ट्रोलॉजर अरुण कुमार तिवारी ने सरकारी नौकरी की तलाश में लगे लोगों या किसी अन्य फील्ड में सफलता पाने के लिए मेहनत कर रहें लोगों के लिए एक मंत्र का जाप करना बताया कि, इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि रोजाना उस मंत्र का जाप करने से सफलता यकीनन आपके कदम चूमेगी।


अरुण कुमार तिवारी ने कहा, "मेहनत कर-कर के थक गए हैं, गवर्नमेंट जॉब नहीं मिल रही है, नौकरी में ग्रोथ नहीं हो रहा है या बिजनेस में कोई प्राब्लम है तो ये एक मंत्र आपकी जिंदगी बदल सकता है। ये मंत्र का नाम है गणपति गायत्री मंत्र।"

यहां देखें मंत्र

ॐ एकदन्ताय विद्महे, वक्रतुण्डाय धीमहि,

तन्नो दन्ती प्रचोदयात् ।।

ॐ तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि

तन्नो रुद्र: प्रचोदयात ।।

अरुण कुमार तिवारी के अनुसार इस मंत्र को आप यूट्यूब पर भी सुन सकते हैं, साथ ही इसका रोजाना आप जाप भी कर सकते हैं।

इस तरह से रोजाना मंत्र का जाप कर सकते हैं आप

अरुण कुमार ने बताया कि किस तरह से मंत्र का जाप करने से आपको इसका लाभ मिलेगा।

1. शांति में विलीन हो जाइए, एक शांतिपूर्ण स्थान ढूंढ़िए और आरामदायक स्थिति में बैठिए।

2. गहरी सांस लें और पवित्र मंत्र को 3 बार धीमे-धीमे पढ़ें, आंखें बंद करें, विचलनों को छोड़ दें, संकल्प के साथ मंत्र का जाप 108-बार करें।

3. प्रत्येक शब्द के ध्वनियों और ऊर्जा को अपने अंदर वायव्य के रूप में महसूस करें, जो संतुलन, शांति और आध्यात्मिक संबंध लाता है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story