×

Summer outfit ideas: गर्मियों में इन कलर्स के ऑउटफिट देंगे आपको ठंडक का अहसास

Summer outfit ideas: गर्मी के मौसम में होने वाली तेज़ धूप में हल्के रंग के ही कपड़े ही पहनने चाहिए। इस तरह के ऑउटफिट से आपको गर्मी कम लगने के साथ ही निकलने वाला पसीना जल्दी सूख जाता है।

Preeti Mishra
Written By Preeti MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 19 May 2022 9:31 AM GMT
summer outfits
X

summer outfits। (Social Media)

Summer Outfit Ideas: आजकल चिलचिलाती धूप ने सभी का जीना हराम किया हुआ है। लोग गर्मी से त्राहि माम कर रहें हैं। घर से निकलना मुश्किल हो गया है। इन दिनों किचन में थोड़ी देर खड़े रहना किसी युद्ध लड़ने से कम नहीं लगता। ऐसे में नौकरी पेशा और पढ़ाई के लिए बाहर निकलना जिनके लिए आवश्यक है ऐसे लोगों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखना चाहिए। आमतौर पर गर्मी में लाइट ऑउटफिट ही पहनना सबको भाता है। ऐसे में अपने कपड़ों और लुक में बदलाव करके आप इस मौसम में भी कूल और स्टाइलिश बन सकते हैं।

बता दें कि गर्मियों में चिलचिलाती धूप की वजह से लोग ना चाहते हुए भी पसीने से तरबतर हो जाते हैं। जिसमें मेकअप टिकना तो बहुत दूर की बात है। आमतौर पर बाहर जाने वाले लोगों के लिए हर दिन अपने लुक्स में चेंज लाना भी एक चैलेंज ही होता है। ऐसे एक्सपर्ट्स आपको गर्मी के अनुकूल कलर के ओउत्फिट्स पहनने की सलाह देते है। जिसके कारण आप स्टाइलिश और कूल के साथ-साथ कम्फ़र्टेबल भी रहें।

तो आइए जानते हैं इस चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए किस तरह और किस रंग के कपड़े आपको पहनने चाहिए।

पीला कलर देता है ठंडक

गर्मियों में पीला कलर आराम के साथ -साथ ठंडक भी पहुंचाता है। बता दें कि गर्मियों में जादाद गहरे रंग के कपडे आपको आराम नहीं पहुंचाते हैं। कारण इन गहरे रंगों में हवा के आदान -प्रदान सही तरीके से नहीं हो पाता है। जिसके कारण व्यक्ति बेहद असहज महसूस करता है। ऐसे में पीले रंग के कपडे आपके शरीर को आराम पहुंचाने के साथ देखने वाले की आँखों को भी ठंडक देती है। इस मौसम में कॉटन के कपड़ों का चुनाव बेस्ट होता है। ध्यान रहें गर्मियों में आपको हमेशा ऐसे कलर का चुनाव करना चाहिए जो आँखों में ना चुभें।

हल्के रंग के कपड़ों का चुनाव होता है सही

गर्मी के मौसम में होने वाली तेज़ धूप में हल्के रंग के ही कपड़े ही पहनने चाहिए। इस तरह के ऑउटफिट से आपको गर्मी कम लगने के साथ ही निकलने वाला पसीना जल्दी सूख जाता है। गर्मियों में पीला, मिंट ग्रीन, लाईट ब्लू, पिंक और सफेद रंग के कपड़े पहनने से आप को आराम के साथ -साथ स्टाइलिश लुक भी मिलेगा। बता दें कि हल्के रंग के कपड़े कंफर्ट होने के साथ-साथ ही आपकी आंखों को भी अच्छा लगता है। साथ ही इससे आप पूरे दिन आप तरोताजा महसूस कर सकते हैं।

गर्मियों के माने जाने वाले कूल रंग

  • गर्मियों में लाइट ब्लू कलर या नीले रंग के कपड़े पहनने पर आपको ठंड़ा महसूस होने के साथ कम गर्मी लगने का भी अहसास होता है।
  • आमतौर गुलाबी या पिंक रंग लड़कियों का पसंदीदा कलरमाना जाता है। ये कलर सदा बहार माना जाता है। गर्मियों में गर्मी पिंक कलर के कपड़े पहनने से आपको ठंडक का एहसास होने के साथ काफी आराम भी मिलता है।
  • व्हाइट कलर के कपड़े कंफर्टेबल गर्मियों के साथ बहुत ही अच्छे होते हैं। बता दें कि गर्मियों के लिए सफेद रंग हल्का और आरामदायक होता है।

गर्मियों में इन कपड़ों से रहें दूर

गर्मियों के मौसम में हैवी वर्क वाले कपड़े बिल्कुल भी नहीं पहनें चाहिए। इस मौसम में साटन, सिन्थेटिक, कोलेस्टर मिक्स, नायलॉन, वेलवेट कपड़ों से इन्फेक्शन होता है, इसलिए गर्मी के मौसम में इन कपड़ों को पहनने से बचना चाहिए। गर्मियों में गहरे रंग और हैवी वर्क वाले कपड़ों से दूर रहना चाहिए।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story