×

हर उम्र में रहेंगी खूबसूरत और जवां, करेंगी अगर ऑर्गेनिक फेशियल का इस्तेमाल

suman
Published on: 16 May 2017 9:09 AM GMT
हर उम्र में रहेंगी खूबसूरत और जवां, करेंगी अगर ऑर्गेनिक फेशियल का इस्तेमाल
X

लखनऊ: खूबसूरत और जवां त्वचा के लिए फेशियल करवाना आवश्यक होता है, खासकर गर्मियों में । गर्मी के मौसम में लड़कियों और महिलाओं को ज्यादातर यह शिकायत रहती है कि उनकी त्वचा की चमक खो रही है। मुहांसों की समस्या अधिक हो रही है, त्वचा पर रैशेज होने के साथ टैनिंग । इन सभी समस्याओं से आप छुटकारा पाने के लिए आप आर्गेनिक फेशियल का इस्तेमाल कर सकती है। फेशियल आपकी त्वचा को टाक्सिन फ्री और ग्लोइंग बनाती है । ऑर्गेनिक का मतलब है पूरी तरह से प्राकृतिक यानी इस फेशियल में आपको कोई केमिकल बेस्ड प्रोडक्ट्स नहीं होगा। इस फेशियल में जड़ी बूटी, फलों और सब्जियों जैसे प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल किया जाता है । यही वजह है कि इसके कोई साइड इफेक्ट्स नहीं होते हैं।

आगे...

चूंकि ऑर्गेनिक फेशियल में सभी प्रोडक्ट्स नेचुरल ही होते हैं, इसलिए इसे किसी भी ऐज में कराया जा सकता है। पिग्मेंटेशन, टैनिंग और स्किन पर बने पैचेज को दूर करने में ऑर्गेनिक फेशियल बहुत फायदेमंद है। इसके साथ ही इस फेशियल के इस्तेमाल से झुर्रियों में कमी आती है और त्वचा में कसाव आने लगता है ।

आगे...

गर्मी के इस मौसम में त्वचा को तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिनमें टैनिंग भी एक है। इसका निदान भी ऑर्गेनिक फेशियल में है।ऑर्गेनिक फेशियल में गुलाब खीरा, ब्लैकथॉर्न, स्टोनक्रॉप जैसी चीजें प्रयोग की जाती हैं, जो त्वचा पर गर्मी और धूप का असर कम करती हैं। इसका असर पहली सिटिंग में ही नजर आने लगता है । वैसे, फ्रंट व वेजिटेबल एक्स्ट्रैक्टस और ऐसेंशियल ऑयल्स भी इस फेशियल का पार्ट हैं और ये स्किन को तमाम जरूरी न्यूट्रिएंट्स देकर उसे जल्दी रिपेयर करने में मदद करते हैं ।हालांकि दिल्ली में यह सुविधा अभी कुछ ही सेंटर्स पर उपलब्ध है, लेकिन डिमांड को देखते हुए यह सुविधा जल्दी ही आपको हर जगह मिलने लगेगी । लेकिन, तब भी इसे किसी एक्सपर्ट से ही कराएं ।

आगे...

स्किन टाइप के हिसाब से फ्रूट एक्सट्रैक्ट्स वाले क्लींजर लेकर पहले स्किन को क्लीन किया जाता है । फिर पपीते की मदद से स्किन एक्सफोलिएशन का होता है ।इसके बाद स्किन को टाइट और स्मूद करने के लिए एक्स्ट्रा नरिशिंग मास्क लगाया जाता है । लास्ट में स्किन टाइप के हिसाब से फेस क्रीम अप्लाई की जाती है । करीब 3000 रुपये में मिलेगी ऑर्गेनिक फेशियल की एक सिटिंग । डेढ़ घंटे में पूरा होता है प्रोसेस । फ्रंट एक्सट्रैक्ट्स और एसेंशियल ऑयल्स भी हैं इस ब्यूटी ट्रीटमेंट का पार्ट । स्किन के हिसाब से तैयार किया जाता है फेशियल । तक़रीबन दो महीने के गैप में लेनी होती है सिटिंग |

आगे...

ऑर्गेनिक फेशियल में सिर्फ फेशियल स्किन को ही नहीं ट्रीट किया जाता, बल्कि इसमें बैक, नेक और हैंड मसाज भी शामिल हैं। यानि इसके बाद आप पूरी तरह रिलैक्स हो जाएंगी । यही वजह कि इस फेशियल को कराने में करीब डेढ़ घंटा लगता है। हालांकि इतना टाइम देने के बाद करीब 8 हफ्तों तक आपकी स्किन खिली-खिली रहेगी ।

suman

suman

Next Story