×

Sunburn Festival: अक्सर सुर्खियों में रहता है सनबर्न फेस्टिवल, विदेशों तक है धूम, जानें क्यों इतना खास है

Sunburn Festival: विंटर में सनबर्न फेस्टिवल का इंतजार पर्यटकों को बहुत रहता है। दरअसल सनबर्न फेस्टिवल एशिया का सबसे बड़ा म्यूजिक फेस्टिवल है जो नए साल की खुशी में मनाया जाता है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 5 Nov 2022 5:32 AM GMT
Sunburn Festival 2022
X

Sunburn Festival (Image: Social Media)

Sunburn Festival: विंटर शुरू होते ही सनबर्न फेस्टिवल का इंतजार पर्यटकों को बहुत रहता है। दरअसल सनबर्न फेस्टिवल एशिया का सबसे बड़ा म्यूजिक फेस्टिवल है जो नए साल की खुशी में मनाया जाता है। हर साल यह फेस्टिवल 28 दिसंबर से 31 दिसंबर तक मनाया जाता है और इसमें बड़े पैमाने पर पर्यटक आते हैं। इस फेस्टिवल का इंतजार विदेशी पर्यटकों को भी खूब रहता है।

मनोरंजन से भरे इस फेस्टिवल में हिस्सा लेने वालों में विदेशी सैलानी भी होते हैं। इस फेस्टिवल की खासियत यह है कि इस फेस्टिवल में लोग शराब के नशे में हजारों वाट के म्यूजिक पर डांस करते हैं और यहां कई देशों के बड़े बैंड और डीजे ग्रुप पहुंचते हैं। रॉक म्यूजिक के अलावा यहां युवा लोक संगीत का भी आनंद उठाते हैं। इसके अलावा यहां ऐक्वा रोलिंग भी होती है। साथ ही ट्विन साइकिलिंग होती है, जिसमें खास साइकिल पर प्रेमी जोड़े एक साथ राइडिंग करते हैं। बता दें सनबर्न फेस्टिवल में जंपिंग कासल और हॉट एयर बैलून का आनंद भी मिलता है। यह संगीत , मनोरंजन , भोजन और खरीदारी का एक समामेलन है। टुमॉरोलैंड और अल्ट्रा के बाद, इस फेस्टिवल को दुनिया के तीसरे सबसे बड़े डांस फेस्टिवल का दर्जा मिला है।

दरअसल सनबर्न गोवा एक 3 दिवसीय इलेक्ट्रॉनिक संगीत समारोह है जो संगीत, नृत्य, भोजन आदि को एंजॉय कर यहां जश्न मनाया जाता है। इस फेस्टिवल में दुनिया भर के कलाकार भाग लेते हैं और साल भर इसकी प्रतीक्षा करते हैं और इसकी तैयारी करते हैं। जानकारी के लिए बता दें यह उत्सव पहली बार साल 2007 में आयोजित किया गया था और तब से यह गोवा में एक वार्षिक आयोजन है। इस फेस्टिवल का उद्देश्य है उभरते और लोकप्रिय कलाकारों को चमकते सितारों के नीचे और समुद्र तट की शांति से अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करना। सनबर्न फेस्टिवल में एक बड़ा मंच होता है जहां संगीत कार्यक्रम होते हैं और सेलिब्रिटी कलाकार प्रदर्शन करते हैं। इस फेस्टिवल का क्रेज युवाओं में ज्यादा देखने को मिलता है और विदेशी पर्यटक भी इसका इंतजार करते हैं। आप अगर विंटर के दौरान गोवा जाए तो इस फेस्टिवल में जरूर शामिल हो।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story