×

गर्मियों में एक तरह के हेयर-स्टाइल को करें बॉय, अलग हेयर-स्टाइल से करें हॉय

गर्मियों के समय में बालों को बहुत नुकसान होता है। पसीने की वजह से बालों में चिपचिपाहट बढ़ जाती है और बाल खराब होने लगते हैं। ज्यादा परेशानी इस बात से होती है कि बालों को अगर खुला रखा जाए तो गर्मी तो लगती ही साथ ही बाल भी डैमेज होने लगते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 6 May 2019 10:44 AM GMT
गर्मियों में एक तरह के हेयर-स्टाइल को करें बॉय, अलग हेयर-स्टाइल से करें हॉय
X

नई दिल्ली: गर्मियों के समय में बालों को बहुत नुकसान होता है। पसीने की वजह से बालों में चिपचिपाहट बढ़ जाती है और बाल खराब होने लगते हैं। ज्यादा परेशानी इस बात से होती है कि बालों को अगर खुला रखा जाए तो गर्मी तो लगती ही साथ ही बाल भी डैमेज होने लगते हैं।

बालों को रोज एक ही तरह से बांध कर रखना भी सही नहीं होता। आज हम आपको कुछ ऐसे ही हेयर स्टाइल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको गर्मी में ठंडा रखने के साथ-साथ स्टाइलिश भी बनाएंगे …

यह भी पढ़ें : अक्षय तृतीया पर राशि अनुसार करें पूजा, होगी अक्षय वरदान की प्राप्ति

विंटेज हेयर स्टाइल : इस हेयर स्टाइल में बालों को ऊपर की ओर से कर्ल करके पफ बना दिया जाता है और नीचे की ओर खुला रखा जाता है।

वेवी बॉब : मर्लिन मुनरो लुक वाला यह स्टाइल साड़ी पर काफी अच्छा लगता है। यह क्लासी टच देता है।

साइड चोटी : यदि आप खुले बालों या साधारण चोटी से परेशान हो गई हैं तो साइड चोटी बनाएं। साइड में चोटी को खजूर के तरीके से गूंथ लेंगी तो ये और अच्छी लगेगी।

मांग टीका हेयर स्टाइल : यदि आप साड़ी पर मांग टीका लगाने वाली हैं, तो ऐसा हेयरस्टाइल बहुत जंचता है। इसमें आप मांग टीका के लिए बालों में जगह कर देती हैं और बाकी बालों को एक तरीके खुला छोड़ दें।

पोनीटेल : इन दिनों पोनीटेल हेयर स्टाइल में कई तरह के वैरिएशन जैसे पोनीटेल विद पफ, साइड पफ विद हाई पोनीटेल और पोनीटेल विद ब्रेड हेयर स्टाइल पॉप्युलर हैं।

इनमें से किसी भी स्टाइल को अपनाकर हर दिन डिफरेंट, स्टाइलिश लुक पाया जा सकता है। इन्हें बनाना भी बहुत आसान है, बस सही टेक्नीक का पता होना जरूरी है।

इसमें पोनीटेल विद पफ, साइड पफ विद हाई पोनीटेल, पोनीटेल विद ट्विस्ट और पोनीटेल विद ब्रेड हेयर स्टाइल आपके लिए बेस्ट रहेगी। हेयर पफ पोनीटेल में बालों में हल्का-सा पफ और पोनीटेल बनाएं। यह लुक आप पर काफी अच्छा लग सकता है और इसमें आपकी उम्र भी कम लगती है।

स्टड जूड़ा : यह जूड़ा बालों को बिखरने नहीं देता और इसे साधारण जुड़े की तरह ही बनाया जाता है। बस आपको कोई अच्छी-सी क्लिप लगानी होती है ताकि जूड़ा सूना न लगे। फ्रंट पफ जूड़ा में सामने की ओर छोटा-सा पफ बनाया जाता है और फिर पीछे की ओर जूड़ा बनाते हैं।

आप चाहें तो इसमें सफेद गजरा भी लगा सकती हैं। साधारण तरीके से बालों को कंघी करके जूड़ा बनाने से बेहतर है कि आप बीच से मांग निकाल लें और फिर जूड़ा बनाएं। यदि आप एथनिक लुक कैरी कर रही हैं तो ब्रेडेड जूड़ा सबसे अच्छा लगता है। इस जूड़े में गजरा लगाने की आवश्यकता भी नहीं पड़ती।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story