×

Teachers Day Special 2021: शिक्षक दिवस के मौके पर करें ये सामान भेंट, टीचर्स हो जायेंगे खुश

Teachers Day Special 2021: हर साल की तरह इस बार भी शिक्षक दिवस 5 सितंबर को मनाया जाना है। इस दिन अध्यापक और बच्चे सभी उत्साहित होते हैं और स्कूलों में बच्चे, टीचर्स की भूमिका निभाते नजर आते हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 3 Sep 2021 9:52 AM GMT
कॉन्सेप्ट फोटो
X

कॉन्सेप्ट फोटो (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Teachers Day Special 2021: हर साल की तरह इस बार भी शिक्षक दिवस 5 सितंबर को मनाया जाना है। इस दिन अध्यापक और बच्चे सभी उत्साहित होते हैं और स्कूलों में बच्चे, टीचर्स की भूमिका निभाते नजर आते हैं। इस दिन वे अपने से छोटी कक्षा के टीचर्स बनते हैं शिक्षक बनकर अपनी से छोटी कक्षा के बच्चों को पढ़ाते हैं।

पूरे स्कूल को ये बच्चे रोजाना से परे एक नए तरीके से चलाते भी हैं। इस दिन स्कूलों में कई तरह के कार्यक्रम किए जाते हैं और यह दिन टीचर्स और बच्चों दोनों के लिए बेहद ही खास रहता है। इस खास दिन के मौके पर बच्चे अपने गुरुजनों का सम्मान करते हैं और टीचर्स भी बच्चों को ढेर सारा आशीर्वाद और खूब तरक्की करने की उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

इन सभी के अलावा बच्चे इस दिन अपने शिक्षकों को उपहार भी देते हैं और इसके लिए बच्चे कई तरह के उपहार भी खरीदते हैं। अगर आपने अब तक अपने टीचर्स के लिए कोई भी गिफ्ट नहीं खरीदा है, तो चलिए हम आपको कुछ उपहारों के बारे में बताते हैं जो आप अपने टीचर के लिए खरीद सकते हैं।

1. स्कूल के दिनों की एल्बम: आप अपने अध्यापक को अपने स्कूल के दिनों की फोटो एलबम भेंट कर सकते हैं। इसके अलावा आप दीवार पर लगाने वाला फोटो फ्रेम दे सकते हैं जिसमे आपके अध्यापक के साथ आपकी फोटो लगी हो। यह उन्हें आपकी याद दिलाता रहेगा। जिस प्रकार से स्कूल का एक बच्चा अपने स्कूल के दिनों को याद करता है ठीक वैसे ही अध्यापक भी स्कूल के दिनों को याद करते हैं।

2. पेन सेट: बच्चों के लिए यह उपहार काफी किफायती और उपयोगी साबित होता है। टीचर्स को सबसे ज्यादा किसी चीज की जरूरत होती है तो वह है पेन, जो हमेशा उनकी शर्ट की जेब में पड़ी रहती है। बच्चे अपने कम बजट में अपने टीचर्स को पेन सेट गिफ्ट कर सकते हैं।

3. डायरी और पेन: बाजार में कई तरह की डायरी और पेन मिलती है जो बेहद ही आकर्षक होती हैं। उस डायरी के साथ पेन लेकर यदि बच्चे अपने अध्यापक को गिफ्ट करें तो वे स्पेशल महसूस करेंगे। डायरी और पेन टीचर्स के लिए बेहद उपयोगी होता है और इसे वे अपनी हर दिन इस्तेमाल करते हैं।

Shweta

Shweta

Next Story