Gautam Gambhir Net Worth: टीम इंडिया के नए कोच के पास है बेहिसाब संपत्ति, जानें नेटवर्थ

Team India New Head Coach: गौतम गंभीर उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनका नाम दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार है। आइए जानें गौतम गंभीर की कमाई और नेटवर्थ।

Network
Newstrack Network
Published on: 11 July 2024 5:03 AM GMT
Gautam Gambhir Net Worth: टीम इंडिया के नए कोच के पास है बेहिसाब संपत्ति, जानें नेटवर्थ
X

Gautam Gambhir (Photo Credit- Social Media)

Gautam Gambhir Net Worth: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच (Team India New Head Coach) पद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को दे दिया गया है। मंगलवार को BCCI सचिव जय शाह ने इसका आधिकारिक ऐलान किया। अब से गंभीर टीम इंडिया के मुख्य कोच होने की जिम्मेदारी संभालेंगे। इससे पहले राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम के हेड कोच थे। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप साल 2021 के बाद हेड कोच का पद संभाला था। लेकिन टी20 विश्व कप के बाद उनका कार्यकाल खत्म हो गया।

बता दें गौतम गंभीर इससे पहले IPL में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के मेंटर की भूमिका निभा चुके हैं। उनका इंटरनेशनल क्रिकेट करियर भी बेहद शानदार रहा है। रनों के साथ ही कमाई के मामले में भी गंभीर किसी से पीछे नहीं हैं। आइए जानें गौतम गंभीर की कमाई और नेटवर्थ।

गौतम गंभीर की संपत्ति और नेटवर्थ (Gautam Gambhir Income And Net Worth)

गौतम गंभीर उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनका नाम दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शुमार है। क्रिकेट के अलावा उनकी कमाई का जरिया अलग-अलग ब्रांड एंडोर्समेंट और बिजनेस है। उन्होंने छोटे बिजनेस, रेस्तरां, रियल एस्टेट और शेयर बाजार में भी खूब पैसा लगाया है। नेटवर्थ की बात करें तो गौतम गंभीर की कुल संपत्ति करीब 32 डॉलर मिलियन यानी भारतीय रुपयों में 265 करोड़ रुपये है। वह सालाना करीब 12.40 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौतम गंभीर को दो बार बतौर केकेआर कैप्टन IPL की ट्रॉफी जीतने पर 95 करोड़ रुपये मिले थे। जबकि केकेआर मेंटर बनने के लिए उन्हें एक सीजन के लिए 25 करोड़ रुपये की फीस दी गई थी। वहीं, जब भारत के इस पूर्व दिग्गज ने IPL में LSG टीम को मेंटर किया तो उन्हें हर सीजन 3.5 करोड़ रुपये की फीस मिली। गंभीर पॉलिटिक्स में भी अपने हाथ आजमा चुके हैं और इसके जरिए भी मोटी कमाई कर चुके हैं। वह पिछले लोकसभा चुनावों में दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीदवार थे।

गौतम गंभीर हाउस (Gautam Gambhir House)

Gautam Gambhir के पास एक नहीं कई घर है। उनका दिल्ली के राजिंदर नगर में एक आलीशान घर है, जिसकी कीमत करीब 15 करोड़ रूपये से भी ज्यादा बताई जाती है। इसके अलावा दिल्ली में उनका एक और घर है। गंभीर ने ग्रेटर नोएडा के जेपी विश टाउन में एक प्लाट खरीदा है, जिसकी कीमत करोड़ों में है।

गौतम गंभीर Car Collection

गाड़ियों के शौकीन गौतम गंभीर के पास लग्जरी कारों का कलेक्शन है। उनके पास ऑडी क्यू5, बीएमडब्लू 530डी, मर्सेडीज़ जीएलएस 350डी जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं। इसके अलावा उनके गैराज में टोयोटा कोरोला और महिंद्रा बोलेरो स्टिंगर भी मौजूद है।

गौतम गंभीर अपनी दरियादिली के लिए भी जाने जाते हैं। टीम इंडिया के नए कोच गौतम गंभीर फाउंडेशन के नाम से एक एनजीओ भी चलाते हैं जो गरीब और अनाथ बच्चों की मदद करता है। साथ ही वह जनरसोई भी चलाते हैं, जिसमें वह रोजाना कई लोगों को फ्री में खाना खिलाते हैं।

Shreya

Shreya

Next Story