×

5 Makeup Trends 2024: ये 5 अंडर आई कंसीलर मेकअप को देंगे परफेक्ट टच, मिलेगा खूबसूरत निखार

5 Makeup Trends 2024: हम सभी मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। जिनमें से कंसीलर एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसके बिना मेकअप लगभग अधूरा है। चलिए आज आपको बेस्ट अंडर आई मेकअप कंसीलर के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 27 Dec 2023 3:45 AM GMT (Updated on: 27 Dec 2023 3:46 AM GMT)
5 makeup trends set to dominate 2024
X

5 makeup trends set to dominate 2024 (Photo - Social Media) 

5 Makeup Trends 2024: कंसीलर एक ऐसा मेकअप प्रोडक्ट है, जिसके बिना मेकअप।लगभग अधूरा है। जब भी हम मेकअप करने जाते हैं तो मॉइश्चराइजर और प्राइमर के बाद अगला प्रोडक्ट कंसीलर ही होता है जो हमारे मेकअप को सेट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। आंखों के नीचे मौजूद काले घेरे और अन्य तरह के दाग कंसीलर से पूरी तरह से दूर हो जाते हैं। अगर आप भी मेकअप करना पसंद करती हैं और कोई बेस्ट अंडर आई कंसीलर ढूंढ रही हैं तो चलिए आज हम आपको कुछ बेस्ट प्रोडक्ट बताते हैं।

वेट एन वाइल्ड कवरऑल कंसीलर पैलेट

अगर आप अपने चेहरे पर खास तौर पर आंखों के नीचे हाइपरपिग्मेंटेशन वाले गहरे काले घेरों की समस्या का सामना कर रहे हैं तो यह कंसीलर बिलकुल बेस्ट साबित होने वाला है। ये आपकी स्किन के कलर को एक जैसा दिखाने में मदद करेगा। आंखों के नीचे के सारे काले घेरे इसकी मदद से हटाए जा सकते हैं।

वेट एन वाइल्ड कवरऑल कंसीलर पैलेट


मेबेलिन न्यूयॉर्क फिट मी कंसीलर

ये डार्क सर्कल के लाइट करने के लिए सबसे अच्छा कंसीलर है। ये एक लाइट वेट फॉर्मूला है जो आसानी से स्किन में समा जाता है और अप्लाई करने के बाद बिल्कुल नेचुरल लुक देता है। इसमें हाइड्रेटिंग फॉर्मूलेशन भी मौजूद है जो मेकअप को परफेक्ट बनाने के साथ चेहरे पर मौजूद झुर्रियों और फाइन लाइन को सुधारने में काफी असरकारी है। इसमें कॉमेडोजेनिक जैसे तत्व मूजिद नहीं है जो सेंसेटिव आंखों वाले लोग आसानी से अप्लाई कर सकते हैं। ‍

मेबेलिन न्यूयॉर्क फिट मी कंसीलर


‍स्मैशबॉक्स

ये एक बहुत ही असरकारी फ़ॉर्मूला है जो आंखों के नीचे के काले घेरों को पल भर में छूमंतर कर देगा। ये अलग अलग रंग में नजर आ रही आंखों के आसपास की त्वचा को एक जैसा बनाता है और चमकदार लुक निकलकर सामने आता है। इसमें मौजूद विटामिन ई आंखों के नीचे के ड्राई हो चुके हिस्से को हाइड्रेट बनाने का काम करता है।

‍स्मैशबॉक्स


‍बॉबी ब्राउन मिनी स्किन फुल कवर कंसीलर

ये बहुत ही लाइट और फुल-कवरेज इस कंसीलर है।आंखों के नीचे अप्लाई करने के लिए ये बिल्कुल बेस्ट है। इसे लगाने के 16 घंटे बाद तक ये बिल्कुल एक जैसा रहने वाला है। ये काले घेरों को छिपा देता है और आपके आंखों के नीचे के हिस्से को एक जैसा रंग देता है। इसमें हयालूरोनिक एसिड भी मिलाया गया है, जो आंखों की थकान को दूर कर उन्हें तरोताजा बनाता है। ‍

‍बॉबी ब्राउन मिनी स्किन फुल कवर कंसीलर


‍पीएसी स्पॉटलाइट लिक्विड कंसीलर

ये बहुत ही शानदार वाटरप्रूफ फॉर्मूला है जिसकी जरुरत हर किसी को पड़ती है। इस कंसीलर में त्वचा को चमकदार बनाने वाले गुण मौजूद है। ये काले घेरों को मिटाने में काफी मददगार है। जब आप इसे अप्लाई करेंगी तो त्वचा को चमकदार रूप मिलेगा। सबसे खास बात ये है कि ये आपको 27 रंगों में मार्केट में मिल जाएगा।

‍पीएसी स्पॉटलाइट लिक्विड कंसीलर


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story