×

Mukesh Ambani Life: मुकेश अंबानी के ड्राइवर की सैलरी जान कर रहे जाओगे दंग, यहां नौकरी भी राजा

Mukesh Ambani Driver: सोशल मीडिया पर मुकेश अंबानी के साथ-साथ उनका ड्राइवर भी वायरल हो रहा है। मुकेश अंबानी अपने ड्राइवर को काफी अच्छी सैलरी देते हैं। मुकेश अंबानी अपने एक ड्राइवर को हर महीने 2 लाख से अधिक सैलरी देते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 5 Oct 2022 5:36 AM GMT
Mukesh Ambani Life: मुकेश अंबानी  के ड्राइवर की सैलरी जान कर रहे जाओगे दंग, यहां नौकरी भी राजा
X

Mukesh Ambani driver salary:मुकेश अम्बानी एक ऐसा नाम है जिन्होंने लगातार मेहनत कर अपने नाम का सिक्का जमाया है। मुकेश अंबानी की गिनती देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के सबसे अमीर आदमियों में की जाती है। इनका घर भी दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है। मुकेश अंबानी के पास खुद का प्राइवेट हेलीकॉप्टर के साथ ही 500 से भी ज्यादा गाड़िया है। सभी कार्स को पार्क करने के लिए उनके 27 मंजिला घर एंटीलिया में से 7 मंजिल में कार्स पार्क होती है। इनका घर किसी स्वर्ग से कम नहीं है। क्योंकि इनके घर में हर चीज की सुविधा है।

ड्राइवर की सैलरी

सोशल मीडिया पर मुकेश अंबानी के साथ-साथ उनका ड्राइवर भी वायरल हो रहा है। मुकेश अंबानी अपने ड्राइवर को काफी अच्छी सैलरी देते हैं। मुकेश अंबानी अपने एक ड्राइवर को हर महीने 2 लाख से अधिक सैलरी देते हैं। इस तरह पूरे साल में इन ड्राइवर्स की सैलरी 24 लाख से अधिक हो जाती है। किसी ड्राइवर के लिए इतनी सैलरी मिलना बहुत बड़ी बात है। इसके अलावा ड्राइवर्स को और भी कई बेनिफिट दिए जाते हैं जैसे उनका जीवन बिमा और उनके बच्चों को अमेरिका में पढ़ने का मौका दिया जाता है। लेकिन ये चीज उनको इतनी आसानी से नहीं मिलती है इन्हे भी बहुत कठिन परिश्रम करना पड़ता है।

कैसे चुनते हैं अपना ड्राइवर

ड्राइवर बनने के लिए इन्हे कई सारी कठिन परीक्षाएं देनी होती है। जो शायद ही कोई कर पाए। ड्राइवर इनकी कम्पनीज चुनती है। उनकी परीक्षा में कंपनी देखती है कि क्या ड्राइवर हर सिचुएशन को आराम से हैंडल कर सकते हैं। अगर कोई व्यक्ति किसी भी परिस्थिति का अच्छे से सामना करता है तो इसके बाद ही उसे अंबानी फैमिली का ड्राइवर बनाया जाता है। वह ये चेक करते हैं कि जो व्यक्ति कार चला रहा है, उसकी ड्राइविंग के साथ-साथ आईक्यू लेवल, स्मार्टनेस और कुछ योग्यता होना जरुरी है और देखा जाता है कि ड्राइवर का कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड तो नहीं है, और इन्हे ट्रेनिंग भी दी जाती है। इस से आप अंदाजा लगा सकते हो कि अंबानी का ड्राइवर बनना कितना मुश्किल काम है। आपको बता दें अंबानी के घर एंटीलिया में 600 से भी अधिक नौकर है और अंबानी अपने नौकरों से एक परिवार की तरह ही बात करते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story