×

Saree Styles: अपनी साड़ी को दें स्टाइलिश अंदाज, इस तरह से ड्रेप करें Saree

Saree Draping Styles: आज हम आपको कुछ साड़ी ड्रेपिंग आइडिया (Saree Draping Ideas) देने जा रहे हैं, जिससे आप खुद को औरों से अलग और स्टाइलिश रख सकती हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 22 Jun 2022 11:54 AM GMT
अपनी साड़ी को दें स्टाइलिश अंदाज, इस तरह से ड्रेप करें Saree
X

Saree Draping Styles (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

Saree Draping Styles: फेस्टिवल और पूजा में इंडियन किसको पहनना अच्छा नहीं लगता। खासतौर से साड़ी आपको एक अलग ही लुक देती है। लेकिन हर बार अगर साड़ी को एक ही तरह से पहनना जाए तो यह काफी बोरिंग भी हो जाता है। ऐसे में आप साड़ी को पहनने का अलग अलग स्टाइल भी अपना सकती हैं। जो आपको स्टाइलिश लुक देने के साथ ही कंफर्टेबल भी फिल करवाएंगे। आज हम आपको कुछ साड़ी ड्रेपिंग आइडिया (Saree Draping Ideas) देने जा रहे हैं, जिससे आप खुद को औरों से अलग और स्टाइलिश रख सकती हैं। तो चलिए देखते हैं ये साड़ी ड्रेपिंग स्टाइल-

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ओपन पल्लू साड़ी

यह स्टाइल काफी पुराना और आम है, लेकिन ओपन पल्लू साड़ी को स्टाइलिश लुक देता है और आपको इसमें पल्लू के प्लेट्स बनाने की झंझट नहीं होती है। लेकिन ध्यान रहे कि अपना पल्लू ज्यादा लंबा न करिए नहीं तो बाद में यह आपको अनकंफर्टेबल भी कर सकता है।

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

साड़ी विद बेल्ट

आजकल साड़ी के साथ बेल्ट पहनने का फैशन काफी ट्रेंड में है। आप अपनी साड़ी को बेल्ट के साथ कैरी कर सकती हैं। अगर आपके पास मैचिंग बेल्ट नहीं भी है तो आप साड़ी के बेस कलर से मैच करती हुई भी बेल्ट पहन सकती हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

साड़ी विद जैकेट

आप अपनी साड़ी को और भी स्टाइलिश बनाने के लिए जैकेट पहन सकती हैं। आप चाहे तो कढ़ाई वाले या फिर स्मार्ट श्रग को साड़ी के साथ पहन सकती हैं।

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

रफल साड़ी

रफल साड़ी का भी काफी ट्रेंड छाया हुआ है। आपको बाजार में आसानी से रफल साड़ी मिल जाएंगी। आजकल बनी बनाई रफल साड़ी भी मार्केट में अवेलबल हैं। लेकिन ब्लाउज का लुक रफल न रखकर सिंपल ही रखें, ताकि साड़ी का लुक निखर कर आ सके।

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

पैंट साड़ी

जी हां, आप साड़ी को पैंट के साथ भी कैरी कर सकती हैं। यह आपके लुक को औरों से अलग बनाएगा और आपकी साड़ी को स्टाइलिश लुक भी देगा। आप किसी भी डिजाइनर पैंट या लेगिंग के ऊपर साड़ी ड्रेप कर सकती हैं। पैंट साड़ी के लिए मार्केट में अलग साइज की साड़ी आती है।

दोस्तों देश दुनिया और फैशन से जुड़ी किसी भी खबर को सबसे पहले जानने के लिए फालो करें Google News पर करें हमें।

Shreya

Shreya

Next Story