×

Portable Clothes Dryer: ट्रैवलिंग के दौरान कपड़े सुखाने की समस्या को खत्म करेगा ये ड्रायर, कहीं भी कर सकते हैं इस्तेमाल

Portable Clothes Dryer: घूमने फिरने जाने वाले लोगों को अक्सर अपने साथ मौजूद गीले कपड़ों की चिंता रहती है कि वह कपड़े किस तरह से सुखाएंगे। अगर आप भी कहीं बाहर जा रहे हैं और इसी चिंता में है तो आपके लिए एक शानदार ऑप्शन अवेलेबल है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 12 Dec 2023 12:51 PM GMT
portable clothes dryer
X

portable clothes dryer

Portable Clothes Dryer : घूमने फिरने का शौक हर किसी को होता है और लोग अक्सर नई-नई जगह की तलाश करते रहते हैं जहां उन्हें खूब सारा इंजॉय करने को मिले। कुछ लोग कभी-कभी घूमने जाते हैं और कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें लगातार घूमना पसंद होता है जिन्हें अक्सर ट्रैवलर्स के नाम से पहचाना जाता है। जो लोग अक्सर घूमने फिरने के लिए जाते हैं उनके पास हर तरह की सुविधा होती है जिससे उन्हें किसी भी जगह पर परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ती। अगर आप भी घूमने फिरने के शौकीन है या फिर अपनी फैमिली के साथ या दोस्तों के साथ कहीं ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो जाहिर सी बात है आप जरूर के सभी सामानों को खरीदने या फिर पैक करने में लगे हुए होंगे।

कोई भी जब बाहर घूमने के लिए जाता है तो सबसे ज्यादा मुसीबत धोकर सुखाए गए कपड़ों को संभालने में आती है। ऐसा इसलिए क्योंकि जब हम बाहर होते हैं तो हमारे पास इतना समय नहीं रह पाता कि हम कपड़ों को धोने के बाद उन्हें अच्छी तरह से सुखा लें इसलिए हम उन्हें या तो किसी पॉलिथीन में रखते हैं या फिर किसी अन्य तरीके से अपने साथ लेकर आते हैं। कई बार एक्स्ट्रा कपड़े न होने की वजह से हमें गीले कपड़ों का इस्तेमाल भी करना पड़ जाता है और अंडरगारमेंट के मामले में यह मुसीबत सबसे ज्यादा देखी जाती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताते हैं जो आपकी इस मुसीबत को दूर कर देगी।

खरीदे पोर्टेबल क्लॉथ ड्रायर

अगर आप ट्रैवल पर जा रहे हैं और आपके कपड़े सुखाने की बहुत ज्यादा टेंशन हो रही है तो आपकी ये टेंशन हम दूर कर देते हैं। आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है बस आपको एक पोर्टेबल क्लॉथ ड्रायर खरीदना होगा। इसकी साइज किसी स्पीकर की तरह है और इसके अंदर एक बड़ी सा कर दिया हुआ होता है जिसके अंदर आप हैंगर के जरिए अपने कपड़े को आराम से टांग सकते हैं और प्लग लगाकर सुखा सकते हैं।



ऐसे करें उपयोग

आपको इसका उपयोग करने के लिए ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है। आपको इसे अपने किसी भी बैग में रख कर ले जाना होगा। जहां भी आपको कपड़े सुखाने हो इसे निकालें और इसके अंदर दिए गए बड़े से फोल्डर को बाहर निकाल कर उसमें हैंगर की सहायता से अपने कपड़े टांग दें। आपको इसके बाद प्लग लगाना है और कुछ देर के लिए इसे छोड़ देना है। यह किसी बैलून की तरह फुल जाएगा और जवाब देखेंगे तो आपको अपने कपड़े सूखे हुए मिलेंगे। इसका उपयोग करना बहुत ही आसान है और सबसे बड़ी बात यह है कि आप इसे आसानी से अपने साथ रख कर ले जा सकते हैं। इस पोर्टेबल क्लॉथ ड्रायर का इस्तेमाल घर में भी किया जा सकता है। यह आपको बरसात के मौसम में सबसे ज्यादा काम आएगा। बरसात के मौसम में नमी होने की वजह से कपड़े ठीक तरह से सुख नहीं पाते हैं जिसे आप इसकी सहायता से सुखा सकते हैं। वहीं जिन लोगों के घर में छोटे बच्चे हैं वह भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। यह ड्रायर मार्केट में आपको आसानी से मिल जाएगा और आप चाहे तो इसे किसी भी ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए भी मंगवा सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story