×

Tips For Glowing Skin: शादी से पहले लगाए ये फेसपैक, तुरंत दमक उठेगा आपका चेहरा

Tips For Glowing Skin: अगर आप भी शादी से पहले अपनी स्किन को ग्लोइंग इफ़ेक्ट देना चाहते हैं तो यहां कुछ DIY टिप्स दिए जा रहे हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 16 Nov 2023 6:00 AM GMT
Tips For Glowing Skin
X

Tips For Glowing Skin (Image Credit-Social Media)

Tips For Glowing Skin: शादियों का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में हर कोई अपने ख़ास दिन पर बेस्ट दिखने का प्रयास करता है क्योंकि हर कोई उस दिन दूल्हे और दुल्हन को देखने के लिए उत्सुक रहता है। शादी के ऑउटफिट से लेकर मेकअप और हेयर स्टाइल तक हर चीज़ की योजना पहले से बनाई जानी चाहिए। ऐसे में आपको अपनी त्वचा पर खास ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि ये आपकी खूबसूरती में अहम भूमिका निभाती है। चमकती और स्वस्थ त्वचा आपको आत्मविश्वासी और चमकदार बनाएगी। बाजार में ऐसे कई मेकअप प्रोडक्ट उपलब्ध हैं जो काफी महंगे हैं और अक्सर आपकी शादी का बजट बढ़ा देते हैं। इसलिए ऐसे में आपको उन DIY तरीकों के बारे में पता होना चाहिए जिनके जरिए आप शादी के दिनों में अपने चेहरे पर वैसी ही चमक पा सकती हैं।

शादी से पहले लगाए ये फेसपैक

आपको बता दें कि सही मात्रा में होममेड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से 10 दिनों में आपका चेहरा चमक सकता है। उन्होंने कहा, आपको बस इसके लिए सही मात्रा और प्रक्रिया के बारे में पता होना चाहिए। आइए कुछ घरेलू नुस्खों पर एक नज़र डालें।

कच्चा दूध

स्वस्थ त्वचा पाने के लिए सबसे पहला और ज़रूरी स्टेप है सबसे पहले चेहरे को साफ करना। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने पूरे चेहरे को रुई की सहायता से कच्चे दूध से अच्छी तरह से पोंछ लेना चाहिए। ये आपकी त्वचा से गंदगी हटाने में आपकी मदद करेगा। इस व्यायाम को आपको दिन में दो बार, सुबह और शाम दोहराना होगा। अगर ऐसा लगातार आप 10 दिनों तक करते हैं तो आपके चेहरे के साथ-साथ आपका रंग भी साफ हो जाएगा।

पपीता फेस पैक बढ़ा देगा आपके चेहरे का ग्लो

पपीते का फेस पैक आपके चेहरे से टैनिंग हटाने के लिए किया जाता है। पपीते का फेस पैक बनाकर फ्रीजर में रख दें। सुबह और शाम छोटे-छोटे टुकड़े निकालकर अपने चेहरे पर फैलाएं और करीब आधे घंटे के लिए छोड़ दें। इससे आप अपने चेहरे से 60 फीसदी टैन हटा सकते हैं। आप मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक भी ले सकते हैं क्योंकि ये त्वचा को आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करेगा। साथ ही ये आपकी त्वचा को स्वस्थ भी रखेगा।

चेहरे को रखें हाइड्रेटेड

अपने चेहरे को हाइड्रेटेड रखना जरूरी है। आपको रोजाना कम से कम 10 गिलास गुनगुना पानी पीना चाहिए साथ ही चेहरे पर दो मिनट तक क्रीम से मसाज करनी चाहिए। ये आपके चेहरे की नमी बरकरार रखेगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story