इन तरीकों से बनाए इस बार की होली को यादगार, नहीं भूलेंगे कभी दोस्त-यार

जयपुर:होली का त्योहार अपने साथ नई उमंग और जोश लेकर आता हैं। लोग हर साल रंगों के इस त्योहार को बड़ी धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। ऐसे में कई लोग इसके लिए बड़े आयोजन करते हैं और अपने परिजनों और दोस्तों के साथ इस त्योहार का लुत्फ़ उठाना पसंद करते हैं। अगर आप भी किसी बड़ी पार्टी का आयोजन करते है और तरीकों को आजमाने की जरूरत होती हैं। जो होली पार्टी को यादगार पलो में बदल सकते है।

होली के मौके पर घर पर मेहमानों का आना जाना लगा रहता है। ऐसे में लोग डिस्पोजेबल बर्तनों को तरजीह देते हैं। इस बार सफेद रंग के बोरिंग प्लेट और मग की जगह आप होली स्पेशल रंग बिरंगे डिस्पोजेबल टेबलवेअर लाएं। जब आपकी टेबल रंगीन कप और प्लेट से सजेंगी तो इनमें खाने का मजा भी दोगुना हो जाएगा।

*सबसे पहले एक लिस्ट बनाएं। मेहमानों की भी और सामान की भी। इससे आपको पता रहेगा कि आपको कितने लोगों को बुलाना है। मेन्यू से लेकर कपड़ों तक और घर की साज सजावट से लेकर मेहमानों को देने वाले गिफ्ट्स तक, हर चीज को लिस्ट में शामिल करें। इससे आपको अपना बजट बनाने में भी आसानी होगी।

*पार्टी होली की है तो जाहिर सी बात है हर तरफ रंगों से सराबोर डेकोरेशन होना चाहिए। घर के डेकोरेशन में कलरफुल पर्दे और गुब्बारों का यूज किया जा सकता है।

एक बार फिर हथियार उठाने को हैं तैयार, बस सरकार दे इजाजत: रिटायर्ड सैनिक

*रंग-बिरंगे सनग्लासेज इतने खरीद लें कि आपके मेहमान भी यूज कर पाएं। इसके बाद आपको आंखों की कोई चिंता नहीं। रंग गीला गिरे या सूखा, आप पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। खास बात ये कि यह अक्सेसरीज आपको स्टाइलिश दिखाएगी, वो अलग। कई कंपनियों ने होली स्पेशल रंग बिरंगे सनग्लासेज लॉन्च किए हैं, जिन्हें आप ट्राई कर सकती हैं।

पिछली होली पर अगर आपने बच्चों को बैक पैक पिचकारी दिलाई थी तो इस बार सुपर सोकर दिलाएं। इसकी डिजाइनिंग बैक पैक पिचकारी की तरह ही होती है लेकिन इसका फायदा यह है कि यह बच्चे को भींगने से भी बचाएगा। इसमें दोनों तरफ वॉटरप्रूफ जैकेट होते हैं और पीठ की तरफ कंटेनर लगा होता है जिसमें पानी भरा जा सकता है। इससे अटैच पाइप पिचकारी की तरह काम करता है।

बालों को सजाना हो या होली के रंगों से बचाना हो, बाजार में इंद्रधनुषी विग्स की भरमार है। पुरुषों, महिलाओं यहां तक कि बच्चों के लिए भी रेनबो विग्स मिल रहे हैं। अगर विग्स नहीं पसंद तो आप सिर पर बैंडाना बांध सकती हैं। खासतौर पर होली के लिए तैयार खूबसूरत बैंडाना का कलेक्शन भी मार्केट में मौजूद है।