×

How to impress your crush: लड़की को आकर्षित करने के सबसे अचूक तरीके, बिल्कुल न करें ये गलती

How to impress your crush: सबसे पहले तो आप जिस लड़की को पसंद करते हैं, उसे जानने की कोशिश करें। उससे बात करें और उनकी बातों को सुनकर उनपर गौर भी करें।

Vidushi Mishra
Published on: 20 Jun 2022 9:40 AM GMT
how to impress your crush
X

ऐसे करें अपनी पसंद की लड़की को इंप्रेस (फोटो-सोशल मीडिया)

How to impress your crush: अगर आप लड़कियों को खुद की तरफ आकर्षित करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है। लड़कियों को आकर्षिक करने के लिए आपको न केवल खुद के लुक्स पर ध्यान देना होगा, बल्कि अपनी बातों से सामने वाले को मोहनें और अच्छा बर्ताव करने की आदत डालनी होगी। जिससे लड़कियां आपको खूबसूरती से ज्यादा आपकी खूबी देखकर पसंद करें। तो चलिए बताते हैं लड़कियों को आकर्षित करने के कुछ बेहतरीन तरीकों के बारे में-

जानने की कोशिश करें

सबसे पहले तो आप जिस लड़की को पसंद करते हैं, उसे जानने की कोशिश करें। उससे बात करें और उनकी बातों को सुनकर उनपर गौर भी करें। उसकी पढ़ाई, उसकी फैमिली, उसके बचपन, उसकी पसंद-नापसंद आदि के बारे में जानने की कोशिश करें।

इन सबके बारे में जानने के समय आपको लड़की के साथ बहुत विनम्रता से रहना सीखना होगा। क्योंकि आप जब किसी नए रिश्ते में प्रवेश करते हैं, तो प्यार से उस रिश्तें को मजबूत किया जाता है। कभी भी उसके जवाबों की आलोचना या मज़ाक न उड़ाए। क्योंकि ये जरूरी नहीं कि जो उसकी सोच है, वहीं आपकी भी हो।

लड़कियों को जो चीज सबसे ज्यादा अच्छी लगती है वो ये है कि सामने वाला उसके विचारों का, उसकी राय का और उसके विश्वास का सम्मान करें। उसके साथ अच्छे बर्ताव करें और सिर्फ उसके साथ ही नहीं बल्कि लोगों की इज्जत करना सामने वाले का आचरण ही होना चाहिए।


चीजें जो एक-दूसरे से मेल खातीं हो

एक-दूसरे की पसंद के बारे मे बात कीजे। उनमें से आप दोनों के बीच में मेल खाती चीजों के बारे में दिलचस्पी लें। अब जैसे आपको म्यूजिक सुनना अच्छा लगता है, बैडमिंटम खेलना अच्छा लगता है, तो उसमें अपनी कहानी को और ज्यादा बढ़ाइये। इसके बाद फिल्मों की पसंद और पढ़ाई में रूचि, करियर को लेकर डिस्कशन करना सबसे अच्छा मुद्दा है। इस मुद्दों पर बात करके दोनों के बीच में आपसी समझ बढ़ेगी। जोकि एक रिश्ता बनाने का एक अच्छा तरीका है।

प्यार की शुरूआत अच्छे दोस्त से

बातों-बातों में सामने वाला जब आपको अच्छे से जानने लगता है, आप भी उसे अच्छे से पहचानने लगते हैं, तो दोस्ती का रिश्ता शुरू हो जाता है। दोस्त बनकर एक-दूसरे की मदद करना, खाली समय में साथ रहना, मस्ती करना, पलों को यादगर बनना इन्हीं सब से दोस्ती में असल रंग आते हैं। और हां अगर आप किसी के अच्छे दोस्त बन जाते हैं, तो ये उसे आकर्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है। इससे सिर्फ सामने वाले को ही नहीं बल्कि आपको भी अच्छी फीलिंग आएगी।

साथ ही मुश्किल भरे समय में जरूर से एक-दूसरे के साथ खड़े रहना असली दोस्ती की पहचान है। मुश्किल में पड़े दोस्त की मदद करके उसकी परेशानी को दूर करना। उसे जिस वक्त आपकी जरूरत हो, उस समय उसके साथ खड़े रहें।

सबसे जरूरी बात लड़की को कभी भी उसकी मर्जी के बिना हाथ लगाने की भी कोशिश न करें। इससे आपके ऊपर गलत इमपैक्ट पड़ेगा। कभी भी लड़की को चाहे वो कितनी भी सुंदर क्यों न लग रही हो, घूरकर न देखें, नहीं गंदी नजरों से। क्योंकि लड़कियों को बचपन से ही अच्छी-बुरी नजरों की पहचान हो जाती है। वे एक पल में आपको भांप सकती हैं। साथ ही जब तक दोनों एक दूसरे के साथ रजामंद न हों, तब तक यौन संबंध बनाने की कोशिश बिल्कुल न करें। इससे आप अपने रिश्ते को हमेशा के लिए खो सकते हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story