आने वाला 7 दिन है खास तो ऐसे हो जाइए तैयार, हर नजर में बस दिखें आप ही आप

प्यार शब्द सुनते ही दिल को सुकून मिलता है, और इसके लिए हर दिन खास होता है। बदलते लाइफ स्टाइल में सब अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए खास दिन का इंतजार करते है। अब चाहे कोई भी रिलेशनशीप हो उसे व्यक्त करने का दिन जैसे पैरेंट्स डे, मदर-फादर डे वगैरहा- वगैरहा है।

Published by suman Published: February 6, 2020 | 11:11 am
Modified: February 6, 2020 | 5:04 pm

जयपुर:  प्यार शब्द सुनते ही दिल को सुकून मिलता है, और इसके लिए हर दिन खास होता है। बदलते लाइफ स्टाइल में सब अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए खास दिन का इंतजार करते है। अब चाहे कोई भी रिलेशनशिप हो उसे व्यक्त करने का दिन जैसे पैरेंट्स डे, मदर-फादर डे वगैरहा- वगैरहा है। अब हम उस  दिन की बात कर रहे जिसे हर युवा बेसब्री से इंतजार करता है  वो है वेलेनटाइन डे। वेलेनटाइन को लेकर आज का जेनेरेशन हर चीज को यूनिक करना चाहता है ताकि हर एक की नजर सिर्फ उनकी तारीफ करें।

 

यह पढ़ें…कभी नहीं रहेंगे उदास, होगा जीवन में चमत्कार, बस एकाग्र होकर करें बीज मंत्रों का जाप

 

इस दिन बॉयज हो या गर्ल्स दोनों एक-दूसरे को इंप्रेस करने के लिए कई हथकंडे अपनाते है। वैसे भी बात जब अपने पार्टनर से  मिलने की आती है तो आईने के साथ आपका रिश्ता गहरा हो जाता है। और दिन वेलेंटाइन जैसा खास हो तो किसी प्रश्न की कोई गुंजाइश ही नहीं होती। अब वेलेनटाइन को लेकर ज्यादा समय नहीं  रह गया है। आपने जो तैयारी कर ली वो ठीक, जो नहीं कर पाए, उसे जल्दी कर लें वरना ऐन वक्त पर पछताने के सिवा कुछ नहीं रह जाएगा। आज हम आपको बता रहे हैं कुछ खास और आसान हेयर स्टाइल का साथ कैसे तैयार होना है ,जिसे अपनाकर  ना सिर्फ आप तारीफ पा सकती है, बल्कि अलग स्टाइल आइकॉन भी बन सकती है।

 

इस बात पर ध्यान दें कि आप स्वयं कैसे तैयार होंगे? जानते हैं ना इस दिन आपको कुछ खास दिखना है। सबसे पहले अपनी हेयर स्टाइल पर ध्यान दें क्योंकि कई बार बालों के कारण सारे किए कराए पर पानी फिर जाता है। देखें हेयर स्टाइल फैशन के अनुरूप है, कहीं ऐसा तो नहीं कि आप अब पुराने हेयर स्टाइल से पुराने जमाने की याद ताजा कर रही हैं।

हेयर स्टाइल के बारे में पूरी तरह सोच लें। यदि हेयर कट करवाना है तो कम से कम १५-२० दिन पहले ही करवा लें ताकि आप सामान्य महसूस कर सके। आपके पास समय नहीं है तो आप किसी अच्छे हेयर स्टाइल मेकर के पास जाकर अपने लिए अच्छा हेयर स्टाइल बनवां सकते है। सबसे पहले बालों में अच्छी तरह से शैंपू करें। बालों को स्वस्थ बनाए रखने के लिए अच्छे शैंपू और कंडीशनर का प्रयोग भी जरूरी होता है।

 

घर में सलून जैसी हेयर स्टाइलिंग करने के लिए सबसे पहले बालों को छोटे-छोटे सेक्शंस में बांट लें। हॉट रोलर्स, ब्लो ड्रायर और स्टाइलिंग जेल के साथ इनमें से एक-एक सेक्शन को कर्ल करें, बेहतरीन हेयर स्टाइल तैयार हो जाएगा।अगर आपको वेवी लुक पसंद है तो बस हेयर ब्रश, टेक्सचराइजिंग क्रीम और हेयर ड्रायर के सहारे आप अपने बालों को वेवी लुक देकर उनमें वॉल्यूम पैदा कर सकती हैं।

 

यह पढ़ें…कल से करेंगे प्यार की तलाश तो इन रंगों का पहने लिबास, हमसफर नहीं छोड़ेगा साथ

ड्रेसेस: जब कपड़ों की बात आती है  तो ये गर्ल्स के सामने  सबसे बड़ा प्रश्न होता है। कुछ ऐसा भी नहीं पहन सकते, जिससे लोगों की नजरें सिर्फ आपको ही घूरें। याद रखें ऐसे कपड़े चुनें, जिनमें न केवल आप अच्छे दिखें, बल्कि अच्छा महसूस भी करें। कुछ दिन पहले ही डिजाइन और रंगों का चयन कर ड्रेस तैयार कर लें। हो सके तो एक-दो बार ट्राय करके भी देख लें।

मेकअप-गिफ्ट : मेकअप बहुत गहरा ना करें। आपका गहरा मेकअप सारा रोमांस काफूर कर देगा। वैसे भी जब स्लो म्यूजिक में, लाइट रोशनी में आप अपने पार्टनर से मिलेंगी तो आपका मेकअप रोमांटिक लगना चाहिए।अब जरा बात की जाए गिफ्ट के बारे में। अपने पार्टनर की पसंद और जरूरत का ध्यान रखकर ही कोई गिफ्ट दें। जहां तक हो सके गिफ्ट की पैकिंग में कुछ नयापन लाएं। पैकिंग ऐसी हो कि उनका दिल बाग-बाग हो जाए।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App