Top 10 Jeans Brands: चाहिए कम्फर्टेबल और क्लासी लुक वाली जींस, खरीदने से पहले यहां से ले आइडिया

Top 10 Jeans Brands: हम यहां टॉप 10 जींस के ब्रांड्स के बारे में बताने वाले हैं, जिसे आप बिना विचार किए खरीद सकते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 30 March 2024 6:02 AM GMT
Top 10 Jeans Brands
X

Top 10 Jeans Brands (Photo- Social Media)

Click the Play button to listen to article

Top 10 Jeans Brands: लड़के हों या लड़कियां दोनों ही अपने फैशन और ड्रेसिंग स्टाइल में कोई कमी नहीं रखना चाहतें। ये जरूरी तो नहीं, जो चीज देखने और पहनने में अच्छी हो, वो कम्फर्टेबल भी हो, फैशन के मामले में सबसे जरूरी चीज जो है वह है कम्फर्टेबल रहना। जी हां! यदि आप कम्फर्टेबल महसूस नहीं करेंगे तो आपका पूरा फैशन खराब हो जाएगा। आज के समय में मार्केट में जींस के तमाम ब्रांड्स मौजूद हैं, लेकिन कौन सा ब्रांड सबसे बेस्ट और कम्फर्टेबल है, इसके बारे में हर किसी को पता नहीं होता, ऐसे में आपकी यह समस्या को दूर करते हुए हम यहां टॉप 10 जींस के ब्रांड्स के बारे में बताने वाले हैं, जिसे आप बिना विचार किए खरीद सकते हैं।

अपने वॉर्डरोब में शामिल करें इन ब्रांड्स की जींस

हम कुछ ऐसे जींस के ब्रांड्स के बारे में बताने वाले हैं, जिसे एक बार खरीदेंगे तो हमें धन्यवाद देने से खुद को रोक नहीं पाएंगे, क्योंकि इन ब्रांड्स के जींस इतने कम्फर्टेबल, लाइट और लुक वाइज इतने शानदार होते हैं कि आगे से आप इन ब्रांड्स का जींस ही अपने वॉर्डरोब में रखना पसंद करेंगे।


1. निओस्ट्रीक जींस (Neostreak Jeans)

निओस्ट्रीक ब्रांड के जींस के लाखों कस्टमर हैं। इस ब्रांड के जींस की खास बात यह होती है कि इसका फैब्रिक बहुत ही कम्फर्टेबल होता है। इस ब्रांड के जींस कई शेड्स में आते हैं, जो आपके लुक क्लासी और खूबसूरत बना देते हैं।

2. पीटर इंग्लैंड (Peter England)

पीटर इंग्लैंड बहुत ही पॉपुलर ब्रांड है। इसका सिर्फ जींस ही नहीं, बल्कि टी-शर्ट, शर्ट और घड़ियां समेत कई चीजें आती हैं। इस ब्रांड के जींस भी बहुत ही आरामदायक होते हैं। यह स्ट्रेचेबल भी होती है।

3. एच एंड एम (H&M)

एच एंड एम ब्रांड भी एक शानदार ब्रांड है, इसका फेब्रिक इतना स्मूथ होता है कि आप इस ब्रांड के दीवाने हो जायेंगे। आपको अपने वॉर्डरोब में इस ब्रांड की एक जींस जरूर रखना चाहिए, इसके भी कई शेड्स आते हैं।

4. लेवीस (Levi's Brand)

लेवीस ब्रांड की जींस लोगों द्वारा खूब पसंद की जाती है। बता दें कि लेवीस एक ऐसा ब्रांड है, जिसने सबसे पहले ब्लू कलर की जींस बनाई थी। इस ब्रांड की शुरुआत 1853 में हुई थी, भारत में लेवीस की जींस खूब पॉपुलर है।


5. एलन सोली (Allen Solly)

एलन सोली ब्रांड जींस के साथ ही टॉप, शर्ट, ब्लेजर के लिए भी बहुत ही पॉपुलर है। यह इंडिया का ही ब्रांड है। इस ब्रांड के जींस की क्वालिटी बहुत सही होती है और पहनने में इतना आरामदायक होता है, कि एक बार पहनकर आप इसकी तारीफ करते रह जायेंगे।

6. ली ब्रांड (Lee Brand)

ली ब्रांड की जींस भी लोगों के पसंदीदा ब्रांड की जींस में से एक है। इस ब्रांड की जींस के हजारों यूजर्स हैं, आपको कई शेड्स वाले जींस मिल जाएंगे। इस ब्रांड के जींस ज्यादा महंगे भी नहीं होते और लंबे समय तक चलते हैं।

7. स्पाइकर (Spykar Jeans)

स्पाइकर ब्रांड का उद्घाटन 1992 में हुआ था। इस ब्रांड के सिर्फ जींस ही नहीं, बल्कि जूते, परफ्यूम समेत कई चीजें मिलती हैं। स्पाइकर बहुत ही भरोसेमंद ब्रांड है, जिस पर हजारों दर्शक आंख बंद कर भरोसा करते हैं।

8. केल्विन क्लेन (Calvin Klein Jeans)

केल्विन क्लेन एक बेहतरीन जींस ब्रांड है, साथ ही यह अन्य कपड़े भी बनाता है। केल्विन क्लेन के जींस का फेब्रिक बहुत ही मुलायम होता है, कई शेड्स में मौजूद इस ब्रांड के जींस आपको खूबसूरत लुक देते हैं।

9. रैंगलर (Wrangler Jeans)

रैंगलर जींस आदमियों के लिए जींस बनाती है। यह बहुत ही लाइट वेट और आरामदायक होती है। इसका फैब्रिक प्रीमियम क्वालिटी का होता है। इस ब्रांड की जींस रेगुलर, स्लिम, स्ट्रेट, स्किनी, लूज और स्लिम जैसे तरह-तरह के स्टाइल में आती है। रैंगलर की जैसे सबसे सस्ते और सबसे अच्छे ब्रांड्स में से एक है।


10. लुई फिलिप (Louis Philippe)

लुई फिलिप खासतौर से पुरूषों के लिए जींस बनाता है। बच्चों से लेकर बड़ों तक के लोगों के लिए इस ब्रांड द्वारा जींस बनाई जाती है। लुई फिलिप ब्रांड लोगों के बीच बहुत पॉपुलर है, इसके जींस सालों चलते हैं। यदि आप स्टाइलिश के साथ ही आरामदायक चीज भी ढूंढ रहें हैं तो ये आपके लिए एकदम परफेक्ट है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story