×

Top 10 Face Wash Brands: ये हैं टॉप 10 फेसवॉश ब्रांड्स, होली पर आपकी स्किन के हिसाब से करेंगे डीपक्लीन

Top 10 Facewash Brands: अगर आप भी मार्केट में मिलने वाले अलग अलग तरह के फेसवाश को देखकर कंफ्यूज हो जाते हैं कि कौन सा आपकी स्किन के लिए बेस्ट है तो एक नज़र इन टॉप 10 फेसवॉश ब्रांड्स पर डालिये।

Shweta Srivastava
Published on: 20 March 2024 4:23 AM GMT
Top 10 Facewash Brands
X

Top 10 Facewash Brands (Image Credit-Social Media)

Top 10 Facewash Brands: अपने चेहरे को ठीक से साफ करना और धोना किसी भी स्किन केयर में सबसे ज़रूरी स्टेप्स में से एक है। वहीँ होली के बाद अगर आप भी अपने चेहरे को स्वच्छ, चमकदार और स्वस्थ रखना चाहते हैं तो आपको कुछ बेस्ट फेसवाश ब्रांड्स में से कुछ को अपनी स्किन केयर किट में शामिल करना होगा। वहीँ आज हम आपके लिए टॉप 10 बेस्ट फेसवाश ब्रांड्स के बारे में कुछ जानकारी लेकर आये हैं। आइये एक नज़र डालते हैं इन ब्रांड्स पर।

टॉप 10 वीमेन फेसवॉश ब्रांड्स (Top 10 Facewash Brands)

आपको अपनी स्किन के प्रकार और ज़रूरतों के अनुरूप सही फेस वॉश चुनना बेहद ज़रूरी है। हम आपकी त्वचा के लिए सही फेसवॉश ढूंढने में आपकी मदद करेंगें। तो ऐसे में किस ब्रांड का फेसवाश आपके लिए सही रहेगा और किस ब्रांड में आपको क्या मिल जायेगा आइये जान लेते हैं।

1. बायोटिक बायो पपाया डीप क्लीन फोमिंग फेस वॉश (Biotique Bio Papaya Deep Clean Foaming Face Wash)


Top 10 Facewash Brands (Image Credit-Social Media)


बायोटिक का पपाया फेस वॉश महिलाओं के लिए सबसे अच्छे फेस वॉश में से एक है और साथ ही महिलाओं के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक फेस वॉश भी है। इसमें पपीता, नीम और पुदीना जैसे 100% वनस्पति अर्क शामिल हैं। सोप-फ्री फोमिंग फॉर्मूला त्वचा को धीरे से साफ करता है और चमकदार त्वचा दिखाने के लिए इसे एक्सफोलिएट करता है। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है। साथ ही होली के बाद अपनी स्किन को साफ़ करने के लिए इस नेचुरल फेसवॉश से बेहतर और क्या हो सकता है।

2. हिमालय प्यूरीफाइंग नीम फेस वॉश (Himalaya Purifying Neem Face Wash)


Top 10 Facewash Brands (Image Credit-Social Media)


हिमालय का प्यूरीफाइंग नीम फेस वॉश एक तैलीय और मुँहासे-युक्त त्वचा को साफ करने की क्षमता के लिए जाना जाता है। इसमें नीम और जड़ी-बूटियाँ शामिल हैं जो अशुद्धियों को दूर करने, मुँहासों को कम करने और अतिरिक्त तेल को नियंत्रित करने में मदद करती हैं। सोप-फ्री फ़ॉर्मूला त्वचा को मॉइस्चराइज़ भी करता है।

3 . WOW स्किन साइंस ब्राइटनिंग विटामिन सी फेस वॉश (WOW Skin Science Brightening Vitamin C Face Wash)


Top 10 Facewash Brands (Image Credit-Social Media)


WOW के इस फोमिंग जेल फेस वॉश में विटामिन सी होता है जो सुस्त त्वचा को चमकदार बनाता है और कोलेजन उत्पादन को बढ़ाता है। बिल्ट-इन ब्रश के साथ सोप-फ्री फॉर्मूला तेल, गंदगी और डेड स्किन कोशिकाओं को हटाने के लिए अच्छी तरह झाग बनाता है। ये फेसवॉश सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है।

4 . प्लम ग्रीन टी पोर क्लींजिंग फेस वॉश (Plum Green Tea Pore Cleansing Face Wash)


Top 10 Facewash Brands (Image Credit-Social Media)


प्लम का ग्रीन टी फेस वॉश विशेष रूप से तैलीय और मुँहासे-युक्त त्वचा के लिए तैयार किया गया है। इसमें ग्रीन टी, ग्लाइकोलिक एसिड और विच हेज़ल शामिल हैं जो छिद्रों को साफ करते हैं, अतिरिक्त सीबम को हटाते हैं और मुंहासों को निकलने से रोकते हैं। साबुन-मुक्त जेल 100% शाकाहारी और पैराबेन-मुक्त है।

5 . मामाअर्थ उबटन फेस वॉश (Mamaearth Ubtan Face Wash)

Top 10 Facewash Brands (Image Credit-Social Media)

होली पर जहाँ हम रंग खेलने के बाद उबटन लगाकर रंग छुड़ाते हैं वहीँ मामाअर्थ का उबटन फेस वॉश हल्दी और केसर के गुणों को मिलाता है जो त्वचा को धीरे से एक्सफोलिएट करता है और चमकदार रंगत दिखाता है। सोप-फ्री आयुर्वेदिक फ़ॉर्मूला त्वचा को शुष्क किए बिना टैन और अशुद्धियों को दूर करता है। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है।

6 . हिमालया मॉइस्चराइजिंग एलोवेरा फेस वॉश (Himalaya Moisturizing Aloe Vera Face Wash)


Top 10 Facewash Brands (Image Credit-Social Media)


एलोवेरा संवेदनशील और शुष्क त्वचा को अद्भुत रूप से आराम और हाइड्रेट करता है। ऐसे में हिमालया ने एक एलोवेरा-समृद्ध फेस वॉश तैयार किया है जो नमी बनाए रखते हुए धीरे से आपकी स्किन की सफाई करता है, जिससे त्वचा नरम और कोमल हो जाती है। ये साबुन रहित है और सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है।

7 . गार्नियर स्किन नेचुरल्स विटामिन सी फेस वॉश (Garnier Skin Naturals Vitamin C Face Wash)


Top 10 Facewash Brands (Image Credit-Social Media)


गार्नियर का विटामिन सी फेस वॉश सुस्त त्वचा को चमकाता है और दो गुना अधिक विटामिन सी के साथ चमक बढ़ाता है। साइट्रस अर्क के साथ फोमिंग वॉश अशुद्धियों को हटाकर गहराई से साफ करता है। साथ ही साथ ये सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त भी है।

8 . मामाअर्थ बाय बाय ब्लेमिश फेस वॉश (Mamaearth Bye Bye Blemishes Face Wash)

Top 10 Facewash Brands (Image Credit-Social Media)


मामाअर्थ का बाय बाय ब्लेमिश फेस वॉश मुंहासों और दाग-धब्बों के विभिन्न लक्षणों से निपटता है। इसमें शहतूत का अर्क, विटामिन सी, सैलिसिलिक एसिड और नियासिनमाइड होता है जो मुंहासों को रोकता है, काले धब्बों को कम करता है और त्वचा की रंगत में सुधार करता है। इसका सोप-फ्री फ़ॉर्मूला त्वचा को शुष्क किए बिना धीरे से साफ़ करता है।

9 . पॉन्ड्स प्योर डिटॉक्स फेस वॉश (Ponds Pure Detox Face Wash)

Top 10 Facewash Brands (Image Credit-Social Media)


पॉन्ड्स प्योर डिटॉक्स एक एक्सफ़ोलीएटिंग फेस वॉश है जो गंदगी, अतिरिक्त तेल और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाकर गहरी सफाई करता है। इसमें सक्रिय चारकोल होता है जो त्वचा को डिटॉक्सीफाई करता है और इसमें खनिज क्रिस्टल मौजूद होते हैं जो हल्के शारीरिक एक्सफोलिएशन प्रदान करते हैं। फोमिंग वॉश से मुलायम, साफ और चमकदार त्वचा का पता चलता है।

10 . लोटस हर्बल्स व्हाइटग्लो फेस वॉश (Lotus Herbals Whiteglow Face Wash)


Top 10 Facewash Brands (Image Credit-Social Media)



लोटस व्हाइटग्लो फेस वॉश मुलेठी और शहतूत के अर्क के साथ त्वचा की रंगत को निखारने और सुधारने के साथ-साथ गहरी सफाई प्रदान करता है। साबुन-मुक्त फोमिंग वॉश में नींबू और दूध के एंजाइम भी होते हैं जो टैन को हटाते हैं। ये सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story