×

Top 10 Jewellery Brands: दिखना चाहती हैं रॉयल, पहने इन ब्रांड्स की ज्वैलरी, देखते रह जायेंगे लोग

Top 10 Jewellery Brands: हम आपको यहां 10 ऐसे सबसे बेस्ट ब्रांड के बारे में बताने जा रहें हैं, जिसकी ज्वैलरी पहन आप किसी महारानी से कम नहीं लगेंगी।

Shivani Tiwari
Published on: 27 March 2024 4:50 AM GMT
Top 10 Jwellery Brands
X

Top 10 Jwellery Brands (Photo- Social Media)

Top 10 Jewellery Brands: महिलाएं अपने लुक में चार चांद लगाने के लिए मेकअप के साथ ही ज्वैलरी पहनना भी पसंद करती हैं। मार्केट में कई तरह की ज्वैलरी उपलब्ध है, लेकिन यदि आप रॉयल दिखना चाहती हैं, साथ ही यह भी चाहती हैं कि आपकी ज्वैलरी की हर कोई तारीफ करे, तो हम आपको यहां 10 ऐसे सबसे बेस्ट ब्रांड के बारे में बताने जा रहें हैं, जिसकी ज्वैलरी पहन आप किसी महारानी से कम नहीं लगेंगी।

इन ब्रांड्स की ज्वैलरी पहन लगेंगी खूबसूरत

तनिष्क ज्वैलर्स (Tanishq Jewellery)

तनिष्क ज्वैलरी ब्रांड का उद्घाटन 1994 में हुआ था, यह ज्वैलरी का बहुत ही फेमस ब्रांड है, ज्यादातर महिलाएं इस ब्रांड का इस्तेमाल करती हैं। तनिष्क के भारत में कई स्टोर खुल चुके हैं, इसमें सोने, हीरे, माणिक और प्लेटिनम की ज्वैलरी उपलब्ध है। तनिष्क सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी फेमस है, टाटा ग्रुप की कंपनी तेजी से सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही है।


कल्याण ज्वेलर्स (Kalyan jewellers)

कल्याण ज्वेलर्स भारत का सबसे भरोसेमंद ज्वैलरी ब्रांड है। इस ब्रांड की एक और खास बात यह है कि इसके ब्रांड एंबेसडर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन हैं। कल्याण ज्वेलर्स के पास एक से एक बेहद ही खूबसूरत डिजाइन के ज्वैलरी हैं।


मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स (Malabar Gold & Diamonds)

ज्वैलरी ब्रांड मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स भी बहुत ही शानदार हैं, इनके कलेक्शन देख तो आप इनकी दीवानी हों जाएंगी। इस ब्रांड की स्थापना 1993 में केरल में हुई थी। इसके शोरूम कई देशों में हैं। इस ब्रांड के पास आपको शादी से लेकर ऑफिस गोइंग तक के सिंपल गहने मिल जायेंगे।


सुराना ज्वैलर्स (Surana Jewellers)

सुराना ज्वैलर्स जयपुर में स्थित है। इसकी ज्वैलरी पहन आपको रानी महारानी वाला फील देगी। सुराना ज्वैलरी अपने पुरानी डिजाइनों के लिए जाना जाता है, इनकी ज्वैलरी में कारीगरी देखने लायक होती है।

कैरेटलेन ज्वैलरी ब्रांड (CaratLane Brand)

कैरेटलेन ज्वैलरी ब्रांड का उद्घाटन साल 2008 में हुआ था। यह ब्रांड महिलाओं के लिए एक से एक यूनिक ज्वैलरी तैयार करता है। इस ब्रांड का भारत के अलग-अलग शहरों में कई स्टोर मौजूद हैं|

त्रिभुवनदास भीमजी झवेरी ब्रांड(Tribhovandas Bhimji Zaveri)

त्रिभुवनदास भीमजी झवेरी ज्वैलरी ब्रांड बहुत ही पुराना है। इसकी स्थापना 1864 में हुई थी। तब से लेकर अब तक इस ब्रांड के प्रशंसक मौजूद हैं। त्रिभुवनदास भीमजी झवेरी ज्वैलरी ब्रांड का शोरूम भारत के 31 शहरों में मौजूद है। इस ब्रांड की खासियत यह है कि इसकी गिनती भारत की नंबर वन गोल्ड कंपनी में की जाती है।

जोयालुक्कास ज्वैलरी ब्रांड (Joyalukkas Brand)

जोयालुक्कास ज्वैलरी ब्रांड का उद्घाटन 1987 में किया गया था। तब से यह ब्रांड महिलाओं के लिए शानदार गहने बना रहा है। इस ब्रांड के हर गहने की अपनी एक अलग खास बात होती है, हर ज्वैलरी के पीछे गहरी रिसर्च होती है। यह एक ऑनलाइन ज्वैलरी ब्रांड है, जिसके करोड़ों ग्राहक हैं। बता दें कि यह ब्रांड विदेशों में भी है अब तक इसके टोटल 150 शोरूम ओपेन हो चुके हैं।

आम्रपाली ज्वैलर्स (Amrapali Brand)

आम्रपाली दुनियाभर का जाना माना ज्वैलरी ब्रांड है। इसकी स्थापना साल 1978 में जयपुर में को गई थी। आम्रपाली ब्रांड की ज्वैलरी बॉलीवुड एक्ट्रेसेज को भी खूब भांती है। आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण से लेकर सोनम कपूर जैसी अभिनेत्रियां आम्रपाली ज्वेलर्स के कहने पहनती हैं। सिर्फ यही नहीं, कई फिल्मों के लिए भी आम्रपाली ज्वेलर्स गहने बना चुका है।

रिलायंस ज्वेलर्स (Reliance Jewelers)

रिलायंस ज्वेलर्स की स्थापना साल 2009 में हुई थी, यह कुछ ही सालों में तेजी से लोगों के बीच पॉपुलर हो गया। आज इस ज्वैलरी ब्रांड के भारत के अलग-अलग शहरों में कई शोरूम ओपेन हों चुके हैं। रिलायंस ज्वेलर्स का ऑनलाइन स्टोर भी है।

गोयनका इंडिया (Goenka India)

गोयनका इंडिया ज्वैलरी ब्रांड की गिनती बेहतरीन ज्वैलरी ब्रांड्स में होती है। गोयनका इंडिया के सीईओ और फाउंडर नितिन गोयनका हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story