×

Salwar Kameez Top Brands in India: भारत के टॉप 10 सलवार कमीज ब्रांड, जिनकी कीमत जानकर आप भी जाएंगे चौंक

Salwar Kameez Top Brands in India: आप सभी को सही फिट और शानदार दिखने वाली कुर्ती चुनने में मदद करने के लिए, आज हम आपको टॉप 10 भारतीय पहनने वाले ब्रांड के बारें में बता रहे हैं जो वर्षों से अधिकतर लोगों के पसंदीदा रहे हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 12 Jan 2023 3:39 AM GMT
Salwar Kameez Top Brands in india
X

Salwar Kameez Top Brands in india (Image credit : social media)

Salwar Kameez Top Brands in India: सलवार सूट और एथनिक दुपट्टे किसी भी अन्य वेस्टर्न वियर जैसे डेनिम जींस और जेगिंग्स की तुलना में अधिक आरामदायक होते हैं। कुर्तियां और सलवार कमीज हमेशा महिलाओं या लड़कियों के लिए तुरंत पसंदीदा पसंद कपडे होते हैं। भारतीय एथनिक वियर कपड़ों की खरीदारी करने के लिए महिलाओं को कभी किसी विशेष अवसर की आवश्यकता नहीं होती है। जब भी महिलाएं अलमारी के सामने फंस जाती हैं, यह तय करने के लिए कि क्या पहनना है, तो अंत में एक महिला कुर्ती चुनती है और इसे अपनी जींस, पलाज़ो पैंट या यहां तक ​​कि क्रॉप पैंट के साथ मैच करती है।

यकीनन आप लोग भी ऐसा ही करते होंगे। इसलिए आप सभी को सही फिट और शानदार दिखने वाली कुर्ती चुनने में मदद करने के लिए, आज हम आपको टॉप 10 भारतीय पहनने वाले ब्रांड के बारें में बता रहे हैं जो वर्षों से अधिकतर लोगों के पसंदीदा रहे हैं। कीमत के साथ नवीनतम सलवार सूट डिजाइन फोटो और महिलाओं के सूट पर आइये एक नज़र डलिये ।

तो आइये जानते हैं भारत के टॉप 10 सलवार कमीज के ब्रांड

1- संगरिया (Sangria)

हमारी सूची में सबसे ऊपर है संगरिया, उनके शानदार डिजाइनर सलवार सूट संग्रह के कारण। किसी भी उत्सव के मौसम में हर किसी के पास अपना संग्रह होना चाहिए। यह वह ब्रांड है जहाँ से आप लड़कियों के लिए फैशनेबल डिज़ाइनर सूट खरीद सकते हैं। आप उनके सलवार कमीज को अपने कॉलेज, काम और आकस्मिक बैठकों के लिए पहन सकते हैं और यह निश्चित रूप से ध्यान आकर्षित करेगा। उनकी विभिन्न किस्मों की जाँच करें जिनमें एक शानदार स्पर्श है। उनके दुपट्टे खरीदने लायक हैं जो आपको किसी दुपट्टे के बाजार में नहीं मिलेंगे

मूल्य सीमा: रुपये से शुरू। 300

साइज़: अनस्टिच्ड, फ़्री साइज़

फ़ैब्रिक: पॉलिएस्टर, कॉटन, विस्कोस

डिजाइन: एम्ब्रायडरी, प्रिंटेड, ब्लॉक प्रिंट, जरी वर्क, मिरर वर्क, सेक्विन वर्क

पहनने का अवसर: फॉर्मल वियर, डेली वियर, पार्टी वियर, कैजुअल वियर

2-राजनन्दिनी (RAJNANDINI)

राजनंदिनी भारत के प्रमुख फैशन रिटेलर्स और ई-कॉमर्स ब्रांड में से एक है और इसकी स्थापना उनके सुरुचिपूर्ण और भव्य अवसर परिधानों के संग्रह के माध्यम से उनकी असाधारण शाही परंपराओं को श्रद्धांजलि देने के दृष्टिकोण के साथ की गई थी। अवसरों पर पहनने की उनकी श्रृंखला अतीत के शाही वार्डरोब की संवेदनाओं को दर्शाती है, जबकि यह सुनिश्चित करती है कि कट और ड्रेप आज की महिला के लिए आधुनिक, आरामदायक और व्यावहारिक हों।

मूल्य सीमा: रुपये से शुरू। 350

साइज़: अनस्टिच्ड, फ़्री साइज़

फ़ैब्रिक: पॉलिएस्टर, कॉटन, विस्कोस

पहनने का अवसर: फॉर्मल वियर, डेली वियर, पार्टी वियर, कैजुअल वियर

3 - इंडियाकारवन (INDIACARVAN)

यह निश्चित रूप से महिलाओं के लिए सबसे अच्छा ब्रांड है। वे सलवार सूट, दुपट्टे, एथनिक जैकेट/कोटी, पलाज़ो डिजाइन करते हैं जिनमें समकालीन स्पर्श होता है जो आधुनिक महिलाओं के लिए एकदम सही है। वर्क वियर, कैजुअल आउटिंग, डिजाइनर सलवार कमीज या यहां तक ​​कि उत्सव के लिए IndiaCarvan ब्रांड चुनें और मुझे यकीन है कि आप शानदार दिखेंगे। सूट निश्चित रूप से आपके दिलकश रूप को सामने लाएंगे और आपके आकर्षण को दूसरों की तुलना में थोड़ा अधिक बढ़ाएंगे। वर्षों से IndiaCarvan सबसे अच्छे एथनिक वियर ब्रांडों में से एक रहा है और मुझे उनका संग्रह पसंद है, विशेष रूप से जयपुरी बंधनी सूट जिसमें स्त्रीत्व का स्पर्श है और स्कर्ट, पलाज़ो और एंकल लेंथ पैंट के साथ बहुत अच्छा लगता है। मुझे यह तथ्य पसंद है कि महिलाओं के लिए उनके प्रत्येक सलवार सूट और कोटि जैकेट में भारतीय और पश्चिमी स्पर्श का मिश्रण है जो इस पीढ़ी की महिलाओं और महिलाओं के लिए एकदम सही है। www.indiacarvan.com पर उनके भारी काम वाले दुपट्टा ऑनलाइन को देखना न भूलें

मूल्य सीमा: रुपये से शुरू। 279

कहां से खरीदें: indiacarvan.com,

साइज़: फ़्री साइज़, अनस्टिच्ड

फ़ैब्रिक: कॉटन सिल्क, बनारसी सिल्क, क्रेप, जॉर्जेट, कॉटन, रेयॉन, विस्कोस

डिज़ाइन: एम्ब्रायडरी, प्रिंटेड, सॉलिड, थ्रेड वर्क, गोटा-पट्टी, मिरर वर्क

पहनने का अवसर: फॉर्मल वियर, डेली वियर, पार्टी वियर, कैजुअल वियर, फेस्टिव वियर

4- ऊम्फ !! (oomph!!)

ओम्फ! सलवार सूट सस्ती, उच्च गुणवत्ता वाली सलवार सूट दुपट्टा सामग्री ऑनलाइन प्रदान करता है। वे हर महीने महिलाओं के लिए सलवार सूट का नया कलेक्शन लेकर आती हैं। यदि आप महिलाओं के लिए भारतीय सलवार कमीज, डिजाइनर सलवार कमीज, अनारकली सलवार कमीज, चूड़ीदार सामग्री, अनस्टिच्ड सलवार सूट सामग्री, OOMPH के लिए डिजाइनर सलवार सूट की तलाश कर रहे हैं! डिजाइन आपकी जरूरत को पूरा करेंगे और आपको अपना सर्वश्रेष्ठ दिखने में मदद करेंगे। उनके कढ़ाई वाले सलवार सूट सामग्री हमेशा उच्च गुणवत्ता, जीवंत रंगों के डिजाइन के होते हैं। वे सभी प्रकार की पोशाक सामग्री, पोशाक सामग्री कपास, पोशाक सामग्री महिलाओं, फर्श की लंबाई अनारकली, सीधे सलवार सूट, कशीदाकारी सलवार सूट, अर्द्ध सिले सलवार सूट, बिना सलवार सूट की पेशकश करते हैं।

5 - वर्षा और इंद्रधनुष (Rain & Rainbow)

वे उत्तम दर्जे के चमकदार सूट और कुर्तियां पेश करते हैं जो उत्सव के किसी भी स्वर में सेट हो सकते हैं।

मूल्य सीमा: रुपये से शुरू। 325

आकार: एक्सएस, एस, एम, एल, एक्सएल, एक्सएक्सएल

फ़ैब्रिक: पॉलिएस्टर, कॉटन, क्रेप, रेयॉन, विस्कोस, डॉबी, शैम्ब्रे, जॉर्जेट, चंदेरी

डिजाइन: कढ़ाई, प्रिंटेड, मिरर वर्क, सॉलिड, गोटा पट्टी, सेक्विन वर्क

पहनने का अवसर: फॉर्मल वियर, डेली वियर, पार्टी वियर, कैजुअल वियर

6- बीबा (Biba)

यह इस खंड में बेहतरीन ब्रांडों के अंतर्गत आता है। इनका स्टाइल आपको आसानी से भीड़ से अलग कर देगा। यह मेरे पसंदीदा ब्रांड ब्रांड में से एक है जो न केवल कपड़ों की अद्भुत गुणवत्ता देता है बल्कि प्रत्येक पोशाक को एक जीवंत स्पर्श भी देता है। समकालीन कुर्ती से लेकर पारंपरिक कुर्ती, सलवार सूट और कुर्तियों के सेट के लिए एथनिक जैकेट आप सब कुछ एक ही छत के नीचे पा सकते हैं और सबसे अच्छी बात यह है कि उनके पास आकार की एक विस्तृत श्रृंखला है, इसलिए आप निश्चित रूप से अपने लिए एक पोशाक ढूंढ लेंगे।

मूल्य सीमा: रुपये से शुरू। 319

कहां से खरीदें: कॉम, jabong.com, amazon.in

आकार: एक्सएस, एस, एम, एल, एक्सएल, एक्सएक्सएल

फ़ैब्रिक: कॉटन ब्लेंड, सिंथेटिक, कॉटन, पॉलिएस्टर, विस्कोस

डिजाइन: कढ़ाई, मुद्रित, अलंकृत, बुना डिजाइन

पहनने का अवसर: फॉर्मल वियर, डेली वियर, पार्टी वियर, कैजुअल वियर

7- एथनिक जंक्शन (Ethnic junction)

एथनिक जंक्शन लगातार भारत में अनस्टिच्ड सलवार सूट के सबसे बड़े ब्रांड में से एक बन रहा है। उनके सुपर हिट डिजाइन और बंधनी कपड़े आज भारत की महिलाओं के बीच बहुत प्रसिद्ध हैं। वे भारत में नवीनतम सलवार कमीज और सलवार सूट के प्रमुख डिजाइनर हैं। भारत में स्थित, उनकी सुपर हिट पाकिस्तानी कॉन्सेप्ट ड्रेस सामग्री भारत में बहुत प्रसिद्ध है।

8- श्रीमा क्रिएशन्स (SHREEMAA CREATIONS)

श्रीमा क्रिएशन्स के सुरुचिपूर्ण कपड़े किसी भी उत्सव या आकस्मिक पहनने के लिए एकदम सही हैं। यह एक और शानदार एथनिक वियर ब्रांड है जो स्टाइल, क्लास और फैशन को बढ़ाता है। वे फ्लोरल पैटर्न से लेकर साइड स्लिट स्टाइल तक अपनी रेंज पेश करते हैं, प्रत्येक आउटफिट स्टाइल स्टेटमेंट को शानदार बनाता है

मूल्य सीमा: रुपये से शुरू। 359

फ़ैब्रिक: सिल्क, जॉर्जेट, क्रेप, पॉलिएस्टर, रेयॉन, कॉटन, मॉडल, भागलपुरी

डिज़ाइन: एम्बेलिश्ड, प्रिंटेड, स्ट्राइप्ड, सॉलिड

पहनने का अवसर: फॉर्मल वियर, डेली वियर, पार्टी वियर, कैजुअल वियर

9 - एकेएस (AKS)

अक्स का शानदार कलेक्शन निश्चित रूप से आपके अंदर छुपी शानदार डीवा को सामने लाएगा।

मूल्य सीमा: रुपये से शुरू। 449

आकार: एक्सएस, एस, एम, एल, एक्सएल, एक्सएक्सएल

फ़ैब्रिक: रेयॉन, कॉटन, जॉर्जेट, क्रेप, पॉलिएस्टर

डिजाइन: कढ़ाई, मुद्रित, धारीदार, ठोस, पोल्का प्रिंट, रंग ब्लॉक

पहनने का अवसर: फॉर्मल वियर, डेली वियर, पार्टी वियर, कैजुअल वियर

10 - महिला के लिए डब्ल्यू (W For Woman)

यह भारतीय और फ्यूजन कुर्तियों के लिए सबसे लोकप्रिय ब्रांड है। वे आकर्षक डिजाइनर सलवार सूट और पारंपरिक कुर्तियां बहुत सस्ती कीमतों पर पेश करते हैं।

मूल्य सीमा: रुपये से शुरू। 440

कहां से खरीदें: com, Snapdeal.com, myntra.com, jabong.com

आकार: एक्सएस, एस, एम, एल, एक्सएल, एक्सएक्सएल

फ़ैब्रिक: क्रेप, कॉटन, डुपियन सिल्क, विस्कोस, ऐक्रेलिक, रेयॉन, पॉलिएस्टर, लिनन, ब्लेंडेड

डिज़ाइन: सॉलिड प्रिंटेड, थ्रेडवर्क, एम्बेलिश्ड, स्ट्राइप्ड, जरी वर्क, एम्ब्रायडरी, गोटा पट्टी, सेक्विन वर्क

पहनने का अवसर: फॉर्मल वियर, डेली वियर, पार्टी वियर, कैजुअल वियर

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story