×

Top Women Jeans Brand In India: भारत के टॉप 20 महिला जींस ब्रांड, जिसका जबरदस्त स्टाइल देता है एक परफेक्ट लुक

Top Women Jeans Brand In India: यह ट्रेंडी जींस, कैजुअल जींस, या स्टाइलिश जींस के साथ आपके दृष्टिकोण को बदल देता है जो आपके सभी आउटिंग के लिए एकदम सही हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 15 Jan 2023 4:13 AM GMT
Top Women Jeans Brand In India
X

Top Women Jeans Brand In India (Image credit: social media) 

Top Women Jeans Brand In India : जीन्स सभी अवसरों के लिए सबसे लोकप्रिय अभी तक चलने वाला कपड़ा है। लड़कियां और महिलाएं वर्तमान में जींस जैकेट, जींस टॉप, जींस स्कर्ट और कई अन्य शैलियों में जींस पहनती हैं। इसके अलावा, जीन्स में वह कला है जो हमें आकर्षक बनाती है और अवसर के अनुसार खुद को प्रस्तुत करती है। हम जानते हैं, महिलाओं के जीन्स ब्रांड हैं- कैज़ुअल डेट्स के लिए, आप कैज़ुअल जींस को फैशनेबल टॉप के साथ पहन सकती हैं जबकि जन्मदिन पार्टियों के लिए, आप स्टाइलिश जींस और क्लासी टॉप पहन सकती हैं।

तो, यह ट्रेंडी जींस, कैजुअल जींस, या स्टाइलिश जींस के साथ आपके दृष्टिकोण को बदल देता है जो आपके सभी आउटिंग के लिए एकदम सही हैं। इसलिए, हमने आपको इस कार्यक्रम के लिए सुरुचिपूर्ण दिखने के लिए शीर्ष जींस डिजाइन के लिए सर्वश्रेष्ठ महिलाओं की जींस के ब्रांडों के बारे में एक ब्लॉग बनाया है।

भारत में टॉप 20 महिला जीन्स ब्रांड -

पिछली चर्चा के परिणामस्वरूप, अब हमें इस बात की बेहतर समझ है कि डेनिम पैंट भारत में बड़ी संख्या में महिलाओं द्वारा पहने जाने वाले परिधान के रूप में कितने उपयोगी हैं। तो अपने समय की बचत और गुणवत्ता-सचेत क्षेत्र के लिए जीन्स ब्रांडों के नामों की जाँच करें! क्योंकि, हमने आपके लिए सर्वश्रेष्ठ 20 जीन्स ब्रांडों की तुलना, विश्लेषण और समीक्षा करके और फ़िल्टर करके सर्वश्रेष्ठ को क्रमबद्ध किया है!

1.लेविस - कैजुअल विमेंस जींस ब्रांड्स (Levis)

जब जींस पैंट और स्टाइलिश जींस टॉप की बात आती है, तो आपको महिलाओं के जीन्स ब्रांड्स की सूची में लेविस पर भरोसा करना चाहिए। चूँकि Levis को न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में सबसे लोकप्रिय माना जाता है। महिलाओं के लिए सबसे अच्छी जीन्स को मूल रूप से 1853 में बाजार में पेश किया गया था, और जींस सामग्री के उत्पादन के व्यवसाय ने तब से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

हालाँकि यह जीन्स का ब्रांड दूसरों की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा है, लेकिन इसके आकर्षक रूप और लंबे समय तक उपयोग ने इसे पूरे समय में सबसे लोकप्रिय बना दिया है। इसलिए, भारत में महिलाओं के लिए लेविस जींस कैजुअल वियर से लेकर कम्फर्ट वियर तक एवरग्रीन मानी जाती है।

2. पेपे जीन्स (Pepe Jeans)

पिछले कुछ वर्षों में, इस ब्रांड की लोकप्रियता जींस और पैंट निर्माण के क्षेत्र में बढ़ी है। कंपनी की स्थापना 1973 में हुई थी और यह भारत सहित दुनिया भर में नई ऊंचाइयों पर पहुंच गई है। फैशन में नई जींस, खासकर नीली जींस एक खास आकर्षण है। यहां तक ​​​​कि अगर आप पूरे दिन लेटे रहते हैं, तो यह विशेष आइटम आपको पसीने से छुटकारा पाने और आराम करने में मदद करेगा और इसमें जींस की नई शैली होगी। यह इतना अनुकूलनीय है कि जब आप यात्रा कर रहे हों या खेल में भाग ले रहे हों तो आप इसे पहन सकते हैं।

3. वेरो मोडा-विभिन्न प्रकार की महिलाओं की जींस ब्रांड (Vero Moda)

इस ब्रांड की जींस पैंट भारतीय महिलाओं के बीच काफी लोकप्रिय है। यह संगठन लंबे समय से कारोबार में है और उच्च गुणवत्ता और आकर्षक जींस पैंट बनाने में माहिर है। 1987 में अपने पहले विकास के बाद से अब तक यह भारतीय बाजार का बहुत अच्छा अंत रहा है।

यह कंपनी विशेष रूप से युवा लड़कियों के लिए जींस पैंट की शौकीन है क्योंकि यह उन्हें विभिन्न प्रकार की आकर्षक और आधुनिक शैलियों के साथ बनाती है। इसके अलावा, इसकी गुणवत्ता और विविधता के साथ शीर्ष महिलाओं के जींस ब्रांडों में स्थान दिया गया।

4. मैंगो (Mango)

मैंगो एक ब्रांड का जींस नाम है जो आज भारतीय महिलाओं के बीच बेहद लोकप्रिय है। इसका कारण यह है कि आजकल एक खास तरह की ढीली-ढाली जींस पैंट पहनना काफी लोकप्रिय है। साथ ही, यह जींस के लिए नया फैशन और महिलाओं के लिए फैशनेबल जींस है। जो विशेष रूप से इस व्यवसाय के विकास पर केंद्रित है।

भले ही निगम स्पेन में शुरू हुआ, आज यह ग्रह पर व्यावहारिक रूप से हर देश में व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है। वहीं, यह भारतीय महिलाओं के बीच बेहद लोकप्रिय हो गई है। इसके अलावा, महिलाओं के लिए फंकी जींस के संग्रह के साथ आम में महिलाओं के लिए सबसे अच्छी जींस है और सर्वश्रेष्ठ जींस ब्रांड से स्टाइल जींस के साथ आपके दृष्टिकोण को अद्भुत बनाता है।

5. रैंगलर-द डेनिम वीमेंस जींस ब्रांड्स (Wrangler)

जब भारत में आम डेनिम पैंट ब्रांड की बात आती है, तो इस ब्रांड का नाम बेहद प्रासंगिक है। क्योंकि भारतीय महिलाओं के बीच जींस का यह खास ब्रांड बेहद लोकप्रिय है। भले ही यह जींस पैंट ब्रांड संयुक्त राज्य अमेरिका में उत्पन्न हुआ, लेकिन आरामदायक और स्टाइलिश जींस पैंट बनाने की क्षमता के कारण इसकी दुनिया भर में लोकप्रियता है। यही कारण है कि यह ब्रांड उन युवा महिलाओं के लिए आदर्श है जो हमेशा नए लुक की तलाश में रहती हैं। महिलाओं के मिंत्रा के लिए इन जीन्स को तुरंत सबसे अच्छे सौदे के लिए खोजें।

यदि आप डेनिम नीली जींस-डेनिम महिलाओं की जींस, या महिलाओं की डेनिम जींस, या शायद डेनिम जींस लड़की की तलाश कर रहे हैं, तो डिजाइनर जींस महिलाओं के लिए नए जींस डिजाइन के साथ। फिर, रैंगलर आपके डेनिम वॉर्डरोब के लिए एकदम सही है।

6. ली कूपर (Lee Cooper)

महिलाओं के लिए ब्रांडेड जींस या महिलाओं के लिए डिजाइनर जींस के लिए। ली कूपर महिलाओं का जीन्स ब्रांड है, जिसके पास सस्ती कीमत पर अपनी ट्रेंडी जींस के साथ विविधता का सेट है या आप गुणवत्ता के साथ सस्ते जींस कह सकते हैं। इसके अलावा, 1908 से कंपनी जींस का उत्पादन कर रही है। वे अब अपनी 7/8-लंबाई वाली जींस के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। वे सभी आकार और आकार की महिलाओं के लिए जींस बनाते हैं। नतीजतन, भारतीय महिलाएं इस ब्रांड के साथ खरीदारी करने में बहुत सहज महसूस करती हैं।

7. एलन सोली( Allen Solly)

भारत में जींस का सबसे अच्छा ब्रांड एलन सोली नाम काफी लोकप्रिय है। यह जींस के अलावा कपड़ों और एक्सेसरीज की एक विस्तृत श्रृंखला के उत्पादन के लिए जाना जाता है। 1993 से, यह भारत में व्यवसाय कर रही है और आज भारतीय महिलाओं के बीच काफी प्रसिद्ध है। इस ब्रांड से आकस्मिक और विशेष दोनों प्रकार के कपड़े उपलब्ध हैं।

इसके अलावा, एलन सोली के पास लड़कियों के लिए ब्रांडेड जींस वाली महिलाओं के लिए फैशन जींस है। इसके अलावा, फॉर्मल के लिए, आपके बिज़ मीटिंग या क्लाइंट अनौपचारिक कैचअप के लिए उनके पास ब्रांडेड जींस पैंट है। इसलिए, महिला की जींस का ब्रांड नाम औपचारिक और अनौपचारिक दोनों है। और सभी कार्यक्रमों में जा रहे हैं।

8. फ्लाइंग मशीन: सरल लेकिन उत्तम दर्जे का महिला जीन्स ब्रांड (Flying Machine)

फ्लाइंग मशीन जींस पैंट और जींस टॉप डिज़ाइन का एक प्रसिद्ध ब्रांड है जो 1980 से चलन में है। इस जींस पैंट ब्रांड में महिलाओं की स्टाइलिश जींस की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ आपकी नई महिलाओं की जींस के लिए एक अद्भुत फिटिंग है। इसके अलावा, इसमें जींस का नया डिज़ाइन है यह लेबल चमकीले रंग की जींस के लिए जाना जाता है। नतीजतन, यह ब्रांड हाल के वर्षों में युवा महिलाओं के बीच बेहद लोकप्रिय हो गया है।

9 ओनली - रंगीन महिलाओं की जींस ब्रांड( ONLY)

ब्रांड ONLY 1975 से जीन्स की एक विस्तृत श्रृंखला का उत्पादन करने में सबसे आगे है। दशकों से, इसने अपने नवीनतम जींस टॉप डिजाइनों के साथ भारतीय बाजार में सराहनीय प्रदर्शन किया है और जींस ब्रांड ब्लैक में एक रेंज है।

यह एक जींस पैंट स्टाइल ब्रांड है, विशेष रूप से महिलाओं की पैंट के लिए, क्योंकि यह 3/4-लंबाई वाली कैपरी और जींस में माहिर है। इसलिए, सबसे अच्छी काली जींस के लिए नई जींस फैशन या नई फैशनेबल जींस। स्टाइलर अपनी उपयुक्त फिटिंग के कारण केवल जींस को आजमाते हैं और जींस के सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों के लिए प्रसिद्ध हैं

10. न्यूमेरो यूनो (Numero Uno)

1987 से कंपनी भारतीय बाजार के लिए जींस का उत्पादन कर रही है। यह ब्रांड महिलाओं के लिए ट्रेंडी और आरामदायक जींस पैंट बनाने के लिए एक प्रसिद्ध महिला जींस ब्रांड है। उन्होंने हल्की और आरामदायक ऑफिस जींस बनाने के लिए भी ख्याति अर्जित की है।

11. किलर ( Killer)

इस बात से कोई इंकार नहीं है कि यह जींस के क्षेत्र का एक जाना-माना ब्रांड है। 1989 से जींस पैंट बनाने के लिए यह ब्रांड अंतरराष्ट्रीय बाजार में प्रमुखता प्राप्त कर रहा है। इस ब्रांड की सफलता इस तथ्य से उपजी है कि यह कम कमर वाली जींस पतलून बनाने वाला पहला था। इसके अलावा, इस कंपनी के सभी जीन्स धोने और पहनने में अविश्वसनीय रूप से आसान हैं

12. स्पाइकर: हर रोज महिलाओं की जीन्स ब्रांड्स (Spykar)

अगर आप अपनी बेटी या खुद के लिए नई जींस वाली लड़की ढूंढ रहे हैं। फिर, यह ब्रांड महिलाओं के जीन्स ब्रांड्स के लिए है!

1992 के दौरान, कंपनी डेनिम उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी रही है। यह कैजुअल जींस बनाने वाली पहली कंपनी थी। उनके पास उच्च अंत महिलाओं के कपड़े भी हैं। यह ब्रांड भारतीय महिलाओं के बीच लोकप्रिय है क्योंकि यह अन्य प्रसिद्ध ब्रांडों की तुलना में कम खर्चीला है।

13. डीजल: उत्तम दर्जे का महिला जीन्स ब्रांड (Diesel)

जींस और पैंट के क्षेत्र में यह ब्रांड काफी मशहूर है। यह ब्रांड न केवल जींस बल्कि कई तरह के कपड़े, पर्स, बैग और जूते बनाने के लिए भी जाना जाता है। यह 1978 से इस उद्योग में शामिल है और भारत सहित दुनिया भर के कई देशों में प्रसिद्ध है। क्योंकि यह जींस पैंट का उपयोग करके निर्मित किया जाता है जिसे पूरे दिन पहना जा सकता है, यह ब्रांड भारतीय महिलाओं के बीच काफी लोकप्रिय है।

14. ली (Lee)

एक भी डेनिम प्रशंसक जीवित नहीं है जिसने इस ब्रांड के बारे में नहीं सुना हो। यह ग्रुप अपनी ब्लू डेनिम जींस के लिए सबसे ज्यादा पहचाना जाता है। यह दुनिया के प्रमुख जींस निर्माताओं में सबसे पुराना भी है। वर्ष 1889 के बाद, जब इसे मूल रूप से विकसित किया गया था। यह कंपनी लंबे समय से उच्च-गुणवत्ता और फैशनेबल जींस पतलून का उत्पादन कर रही है।

15. यूनाइटेड कलर्स ऑफ बेनेटन: ठाठ महिलाओं की जींस ब्रांड( United Colours of Benetton)

हालांकि इसे 1965 में बेनेटन शहर में स्थापित किया गया था, लेकिन ब्रांड को यूनाइटेड कलर्स ऑफ बेनेटन के रूप में जाना जाता है। न केवल जीन्स लोकप्रिय हैं, बल्कि विभिन्न प्रकार के फैशनेबल कपड़े और टी-शर्ट भी हैं। इसके अतिरिक्त, जब स्लिम-फिट जींस की बात आती है, तो यह ब्रांड दुनिया भर में सबसे प्रसिद्ध में से एक है। इसके अलावा, ये ब्रांडेड जींस पैंट उन महिलाओं के लिए आदर्श हैं जो विशेष रूप से अपनी उपस्थिति के बारे में चिंतित हैं।

16. मार्क्स एंड स्पेंसर: महिलाओं की फैशनेबल जींस ब्रांड (Marks & Spencer)

जींस की दुनिया के सभी जाने-माने ब्रांड्स की चर्चा करते समय इस ब्रांड का नाम जरूर लेना चाहिए। इसे दुनिया के सबसे पुराने डेनिम ब्रांडों में से एक होने का भी गौरव प्राप्त है, जो 1884 से परिचालन में है। वे पुरुषों और महिलाओं दोनों के आकस्मिक जींस पतलून के उत्पादन के लिए प्रसिद्ध हैं। यह ब्रांड उन व्यक्तियों के लिए भी एक बढ़िया विकल्प है जो उचित मूल्य पर अत्यधिक आरामदायक जींस पैंट पहनना पसंद करते हैं।

इसके अलावा, यह हर अवसर के लिए औपचारिक और अनौपचारिक जींस दोनों के लिए उत्तम दर्जे का और स्टाइलिश जींस के लिए भारत में जींस ब्रांडों में से एक है। और यह भी, अगर आप नए डिजाइन की जींस ढूंढ रहे हैं? फिर, इस एम एंड एस को भारत में सर्वश्रेष्ठ जींस के लिए आज़माएं

17. केल्विन क्लेन (Calvin Klein)

यह ब्रांड विशेष रूप से अपनी जींस पैंट के लिए जाना जाता है। इस ब्रांड का नाम लगभग सभी डेनिम प्रशंसकों से परिचित होगा। यह कंपनी दशकों से इस उद्योग में है। 1968 से, सटीक होना। यह न्यूयॉर्क शहर, न्यूयॉर्क में शुरू हुआ और धीरे-धीरे दुनिया के अन्य क्षेत्रों में फैल गया। यह अब उन भारतीय महिलाओं के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है जो उच्च गुणवत्ता का कुछ हासिल करना चाहती हैं जो लंबे समय तक चलेगा।

18. मिस चेस (Miss Chase)

हमने पहले कभी ब्रांड नाम का खुलासा नहीं किया, लेकिन यह सबसे नया जींस और पैंट ब्रांड है जिसके बारे में हमने कभी सुना है। भले ही इसे 2012 में स्थापित किया गया था, यह केवल दस वर्षों में भारत में घरेलू नाम बन गया है। वे ढेर सारी जेब वाली जींस बनाने के लिए जाने जाते हैं। यह ब्रांड युवा महिलाओं के बीच बेहद लोकप्रिय हो गया है, जो फैशनेबल कपड़े पहनना पसंद करती हैं।

19. एच एंड एम: अद्वितीय महिला जीन्स ब्रांड (H&M)

यह एक काफी स्थापित ब्रांड है जो 1947 से व्यवसाय में है। स्लिम-फिट जींस और विभिन्न प्रकार की स्टाइलिश जींस उनकी सरलता के उदाहरण हैं। यहां तक ​​​​कि जो महिलाएं विशेष रूप से लंबी नहीं हैं, उन्हें लंबा दिखने के लिए कुछ अनोखा बनाएं।

20. वैन ह्यूसेन( Van Huesen)

यह कंपनी जींस और पैंट बनाने के क्षेत्र में काफी मशहूर है। फिलिप्स, एक विश्व-प्रसिद्ध निगम, ने 1881 में इसका आविष्कार किया था। यह उस अवधि के बाद से 7/8 लंबी महिलाओं की डेनिम पैंट बनाने के लिए विशेष रूप से लोकप्रिय रहा है। तो, आप जो लंबा लेख पढ़ रहे हैं, उसमें जींस पैंट के बारे में बहुत कुछ पता चला है। अब आपको यह स्पष्ट हो जाना चाहिए कि भारतीय महिलाओं के लिए यह विशेष वस्त्र सामग्री वर्तमान में एक बहुत लोकप्रिय पोशाक है।

अपने लंबे समय तक उपयोग और आरामदायक गुणों के कारण, यह बेहद लोकप्रिय हो गया है। इतना ही नहीं, इस अनोखे तरह के कपड़ों की मदद से महिलाओं को नियमित रूप से आकर्षक लुक मिलता है। जिन महिलाओं को हर दिन काम पर जाना पड़ता है, उनके लिए इस तरह की ड्रेस आरामदायक और स्टाइलिश दोनों होती है। हमने उपरोक्त बीस सबसे बड़े ब्रांडों को सूचीबद्ध किया है, और आप उनमें से किसी एक को अपने अवकाश पर चुन सकते हैं। चूंकि वे सभी आपकी ज़रूरत के हिसाब से सही जींस पैंट खोजने में आपकी मदद करने के लिए मौजूद हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story