×

Best Shampoo For Babies: आपके बेबी के लिए सबसे बेस्ट है ये शैंपू, जान लीजिए नाम

Best Shampoo For Babies: हम आपको बताने वाले हैं कि बेबी के लिए सबसे बेस्ट शैंपू कौन सा रहेगा, जिस पर आप आंख बंद कर विश्वास कर सकते हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 8 April 2024 5:40 AM GMT
Best Shampoo For Babies
X

Best Shampoo For Babies (photo- Social Media)_

Top 5 Best Shampoo For Baby: छोटे बच्चों की हमें बहुत अधिक केयर करनी पड़ती है, उनके खाने-पीने से लेकर उनकी स्किन, बालों और फेस पर कौन सी क्रीम, साबुन और शैंपू सूट करेगा, इन सबका विशेष ध्यान रखना पड़ता है। बच्चों की स्किन इतनी सॉफ्ट होती है कि मांओं को समझ में नहीं आता कि वे कौन से साबुन, तेल या फिर शैंपू का इस्तेमाल करें, क्योंकि आज के समय में बाजारों में इतने तरह के बेबी प्रोडक्ट आने लगे हैं, जिसकी वजह से ज्यादातर लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं कि कौन सा प्रोडक्ट उनके बेबी के लिए बेस्ट रहेगा। आज हम उन्हीं लोगों की इस समस्या का समाधान करने जा रहें हैं, जी हां! हम आपको बताने वाले हैं कि बेबी के लिए सबसे बेस्ट शैंपू कौन सा रहेगा, जिस पर आप आंख बंद कर विश्वास कर सकते हैं।

बच्चों के लिए बेस्ट है ये शैंपू

छोटे बच्चों के लिए बाजारों में कई तरह के ब्रांड के शैंपू उपलब्ध हैं, लेकिन ज्यादातर शैंपू में केमिकल होते हैं, जो बेबीज के लिए अच्छे नहीं होते। हम यहां कुछ ऐसे ब्रांड के शैंपू आपको सजेस्ट करने वाले हैं, जिसमें केमिकल नहीं होता है, ये बेबी के स्किन के लिए परफेक्ट होता है। यहां देखें लिस्ट -

1. सेटाफिल (Cetaphil)

सेटाफिल ब्रांड का शैंपू बच्चों की स्किन को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह आपके बेबी के बालों के लिए एकदम सही है, यह बच्चों की आंखों में भी नहीं लगता। इसका सिर्फ शैंपू ही नहीं आता, बल्कि बेबी के लिए लोशन और साबुन जैसे प्रोडक्ट भी आते हैं। आज के समय में बहुत से लोग अपने बेबी के लिए इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं।


2. Sebamed Shampoo

Sebamed Shampoo शैंपू ब्रांड भी ज्यादातर पैरेंट्स की पहली पसंद बन गया है, यदि आप भी चाहते हैं कि आपके बेबी का बाल सॉफ्ट हों, तो इसके लिए आपको अपने बेबी को यही शैंपू लगाना चाहिए। ये शैंपू केमिकल मुक्त होते हैं।


3. Aveeno Shampoo

Aveeno शैंपू ब्रांड के भी बहुत से यूजर्स हैं, इसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि इसमें केमिकल नहीं होता है। बच्चों को बालों को स्मूथ करता है, इसका कुछ साइड इफेक्ट भी नहीं होता। इस शैंपू की खास बात यह है कि इसे जब बेबी को लगाते हैं तो उनके आंखों में जलन नहीं होती है।



4. Cerave Shampoo

Cerave Shampoo बेबी शैंपू का रिजल्ट बहुत ही बेहतरीन है, इसने अपनी बेहतरीन क्वालिटी के चलते ज्यादातर पैरेंट्स का ट्रस्ट हासिल कर लिया है। यह बच्चों के स्किन और बालों दोनों के लिए बहुत ही अच्छा होता है।

5. Spoo Baby Shampoo

इस शैंपू को खासतौर पर बच्चों की डेलिकेट और सेंसिटिव स्किन को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। ये शैंपू बालों को चमकदार बनाता है, साथ ही स्मूथ भी करता है। इस शैंपू को लगाने से बच्चों की आंखों में जलन नहीं होती है। ऐसे में आप इस शैंपू का इस्तेमाल भी अपने बेबी के लिए कर सकते हैं।



Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story