×

Top 5 Hair Dryers in India: टॉप 5 हेयर ड्रायर कौन से हैं, जानिए बेहद किफायती और बेस्ट क्वालिटी वाले ये ब्रांड्स

Top 5 Hair Dryers in India: यहाँ आज हम आपके लिए टॉप 5 बेहद किफायती और बेहतरीन हेयर ड्रायर ब्रांड्स लेकर आये हैं आइये जानते हैं आपके बालों के लिए सबसे बेस्ट हेयर ड्रायर कौन सा है।

Shweta Srivastava
Published on: 5 May 2024 9:15 AM GMT (Updated on: 5 May 2024 9:16 AM GMT)
Top 5 Hair Dryers in India
X

Top 5 Hair Dryers in India (Image Credit-Social Media)

Top 5 Hair Dryers in India: सबसे अच्छा हेयर ड्रायर ढूंढना जो आपके खूबसूरत बालों के प्रकार और स्टाइलिंग आवश्यकताओं के अनुरूप हो, चुनौतीपूर्ण हो सकता है। बाज़ार में सैकड़ों मॉडल्स उपलब्ध हैं ऐसे में आप कंफ्यूज हो सकते हैं कि आपके लिए इनमे से कौन सा ब्रांड और मॉडल सही रहने वाला है तो आज हम आपकी इस समस्या का हल लेकर आये हैं।

टॉप 5 हेयर ड्रायर (Top 5 Hair Dryers in India)

भारत में अगर आप बेस्ट हेयर ड्रायर ढूंढ रहे हैं तो आपको बता दें कि आज हम आपके लिए टॉप 5 ऐसे हेयर ड्रायर की लिस्ट लेकर आये हैं जो आपके बालों के लिए सबसे सही हो सकता है। किफायती बुनियादी मॉडल से लेकर प्रोफेशनल ड्रायर तक, जानें कि हर बजट और बालों की देखभाल की प्राथमिकता के लिए भारत में सबसे अच्छा हेयर ड्रायर कौन सा है। कूल शॉट बटन, टूमलाइन आयनिक कंडीशनिंग और कंसन्ट्रेटर नोजल जैसी सुविधाओं के बारे में अंदरूनी जानकारी प्राप्त करें जो असाधारण बालों के लिए ख़ास है।

1 . हैवेल्स HD3151 1200 वॉट फोल्डेबल हेयर ड्रायर (Havells HD3151 1200 Watts Foldable Hair Dryer; 3 Heat)


Top 5 Hair Dryers in India (Image Credit-Social Media)


हैवेल्स के इस 1200W फोल्डेबल हेयर ड्रायर में तीन तापमान सेटिंग्स हैं -हॉट,वार्म और कोल्ड। इसमें हीट बैलेंस तकनीक है जो क्षति को रोकने के लिए हीट को समान रूप से वितरित करती है। कूल शॉट बटन आपकी शैली निर्धारित करने में मदद करता है। ये स्टाइलिश फ़िरोज़ी रंग में आता है।

2 . फिलिप्स एचपी 8100/60 कॉम्पैक्ट हेयर ड्रायर ( Philips HP8100/60 Compact Hair Dryer)


Top 5 Hair Dryers in India (Image Credit-Social Media)


फिलिप्स इस 1000W ड्रायर को लचीली तापमान सेटिंग्स के साथ कॉम्पैक्ट आकार में पेश करता है। इसमें थर्मोप्रोटेक्ट फीचर है जो लगातार इस्तेमाल से भी ओवरहीटिंग से बचाता है। ये आकर्षक नीले रंग में आता है।

3 . वेगा वीएचडीपी-02 प्रोफेशनल हेयर ड्रायर महिलाओं और पुरुषों के लिए (Vega Vhdp-02 Professional Hair Dryer For Women & Men)

Top 5 Hair Dryers in India (Image Credit-Social Media)


ये वेगा प्रो टच प्रोफेशनल-ग्रेड हेयर ड्रायर तेजी से आपके बालों को सुखाने और स्टाइलिंग के लिए 1800-2000W की शक्ति प्रदान करता है। यूनिट में दो स्नैप-ऑन चुंबकीय अनुलग्नक शामिल हैं - परिशुद्धता के लिए सांद्रक और वॉल्यूम के लिए डिफ्यूज़र भी इसमें मौजूद है। इसमें समायोज्य ताप, 2 पंखे की गति और कूल शॉट है। एर्गोनोमिक डिज़ाइन एक मजबूत आरामदायक पकड़ प्रदान करता है। ये स्टाइलिश काले रंग में उपलब्ध है।

4 . मॉर्फी रिचर्ड्स स्टाइलिस्ट केयर HD192Dc 1900W हेयर ड्रायर ( Morphy Richards Stylist Care Hd192Dc 1900W Hair Dryer)

Top 5 Hair Dryers in India (Image Credit-Social Media)

मॉर्फी रिचर्ड्स 1900W पावर की पैकिंग वाला ये स्टाइलिस्ट केयर हेयर ड्रायर पेश करता है - जो अपनी श्रेणी में उच्चतम में से एक है। इसमें नीले और गुलाबी सोने का आकर्षक रंग का मिक्स टच है। हॉट स्पॉट और समान रूप से बालों को सुखाने के लिए समान ताप तकनीक की सुविधा है। दो अटैचमेंट्स के साथ आता है - कॉन्सेंट्रेटर और डिफ्यूजर ।

5 . AGARO HV2179 1200 वॉट प्रोफेशनल वॉल्यूमाइज़र हेयर ड्रायर (AGARO HV2179 1200 Watts Professional Volumizer Hair Dryer)


Top 5 Hair Dryers in India (Image Credit-Social Media)

अगारो ने ब्रश हेड के साथ एक इनोवेटिव हेयर ड्रायर पेश किया है जो एक चरण में बालों को स्टाइल करता है। सक्रिय चारकोल ब्रिसल्स वाला अंतर्निर्मित ब्रश सूखने और एक साथ स्टाइल करने के लिए सिरेमिक टूमलाइन से इन्हैंस है। एक प्रभावशाली 40K सोने के रंग की सतह किफायती कीमत पर लक्जरी स्टाइल प्रदान करती है। जबकि ये यूनिट स्वयं 1200W गर्म वायु प्रवाह उत्पन्न करती है, यह सुखाने और स्टाइलिंग के समय को आधा कर देती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story