Top 5 Men Facewash Brands: ये हैं टॉप 5 मेन फेसवाश ब्रांड्स, जानिए कैसे आपका चेहरा बना रहेगा बेदाग़

Top 5 Men Facewash Brands: पुरुषों के लिए भी अब काफी सारे ब्रांड्स ग्रूमिंग के लिए मौजूद हैं आइये एक नज़र डालते हैं टॉप 5 मेन फेसवाश की लिस्ट पर।

Shweta Srivastava
Published on: 8 Sep 2024 4:45 AM GMT (Updated on: 8 Sep 2024 4:45 AM GMT)
Top 5 Men Facewash Brands
X

Top 5 Men Facewash Brands (Image Credit-Social Media)

Top 5 Men Facewash Brands: बाहर के धूल भरे माहौल में निकलना किसी जंग पर जाने से कम नहीं होता है ऐसे में आपका चेहरा इस धूल और गन्दगी के साथ काफी कुछ सहता है। तो जब भी आप कहीं बाहर से वापस घर आये तो अपना चेहरा अच्छे से ज़रूर धुल लें वहीँ महिलाएं तो इस और ध्यान दे देतीं हैं लेकिन भारतीय पुरुष इसको लेकर काफी ज़्यादा लापरवाह हो जाते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ब्रांड्स के फेसवाश की लिस्ट लेकर आये हैं जो आपके चैहरे को डीप क्लीन करता है। आइये एक नज़र डालते हैं इन टॉप 5 मेन फेसवाश पर।

टॉप 5 मेन फेसवाश ब्रांड्स (Top 5 Men Facewash Brands)

आजकल महिलाओं के साथ साथ कुछ पुरुष भी अपनी त्वचा को लेकर कॉन्शयस हो गए हैं। वहीँ ऐसे में बाहर की धूल मिट्टी उनके चेहरे पर बुरा प्रभाव डाल सकती है। वहीँ मार्केट में कई तरह के ग्रूमिंग कीटस और प्रोडक्ट्स मौजूद हैं लेकिन कौन सा उनके लिए सही होगा और कौन सा नहीं ये एक बड़ा सवाल है। आइये विस्तार से जानते हैं सबसे बेस्ट मेन फेसवाश ब्रांड्स के बारे में।

1. सेटाफिल जेंटल स्किन क्लींजर (Cetaphil Gentle Skin Cleanser)


अगर बात करें सबसे बेस्ट फेसवाश की तो हमारी इस लिस्ट में सबसे टॉप पर सेटाफिल जेंटल स्किन क्लींजर है। ये महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए ही बेस्ट है। सेटाफिल जेंटल स्किन क्लींजर को नियासिनमाइड, पैन्थेनॉल और ग्लिसरीन के वैज्ञानिक रूप से समर्थित मिश्रण से तैयार किया गया है। जो सेंसिटिव स्किन के लचीलेपन को बढ़ाने के लिए चिकित्सकीय रूप से सिद्ध है। ये कमाल का क्लींजर आपकी त्वचा से गंदगी, तेल, मेकअप और हर तरह की अशुद्धियों को प्रभावी ढंग से निकाल फेंकता है। ऐसे में आप इस सोप-फ्री प्रोडक्ट को बिना किसी कन्फूशन के इस्तेमाल कर सकते हैं साथ ही ये डर्मेटोलॉजिस्ट द्वारा भी सही बताया गया है।

2 . न्यूट्रोजेना डीप क्लीन फेशियल क्लींजर (Neutrogena Deep Clean Facial Cleanser For Normal to Oily Skin)


ये फेस क्लीन्ज़र नार्मल से लेकर ऑयली त्वचा के लिए सबसे सही होता है। इसे हमने अपनी लिस्ट में इस लिए भी शामिल किया है क्योंकि ये एक फेस वॉश है जो न केवल आपकी त्वचा को गहराई से साफ करता है बल्कि हर वाश के बाद ये त्वचा को चिकनी और मुलायम बनाना भी सुनिश्चित करता है। इससे निकलता फोम आपके सभी रोम छिद्र की अच्छे से सफाई करते हैं जिससे चेहरे की अतिरिक्त तेल और गन्दगी अच्छे से निकल जाती है। अल्कोहल-मुक्त फॉर्मूलेशन त्वचा को ड्राई नहीं होने देती।

3 . नीव्या मेन डार्क स्पॉट रिडक्शन फेस वॉश (Nivea Men Dark Spot Reduction Face Wash)


अगर आप चैहरे के दाग़ धब्बों से भी परेशान हैं तो ये फेसवाश आपके लिए सबसे सही होगा। इसमें मौजूद फॉर्मूला दाग धब्बों पर काफी गहराई से असर करता है और स्किन को मुलायम और हर तरह की समस्या से निजात पहुँचता है। इसमें मुलेठी, विटामिन सी, विटामिन ई, प्रो-विटामिन बी5 और ग्लिसरीन जैसे 10 पोषक तत्वों का मिश्रण मौजूद है। साथ ही मेन्थॉल आपको ठन्डे का एहसास कराएगा।

4 . मामाअर्थ हल्दी और केसर उबटन फेस वॉश (Mamaearth Turmeric & Saffron Ubtan Face Wash)




सामान्यतः पुरुषों की बात करें तो उनके लिए फेसवाश की सबसे ज़्यादा ज़रूरत इसलिए होती है क्योंकि उन्हें अपने चेहरे से टैनिंग और काले धब्बे को कम करना होता है। वहीँ मामाअर्थ का हल्दी और केसर उबटन फेस वॉश आयुर्वेदिक फॉर्मूला पर बना है जिसमे हल्दी के एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद हैं। वहीँ इसमें मौजूद गाजर के बीज का तेल और केसर काले धब्बों को कम करता है।

5 . गार्नियर मेन एक्नो फाइट एंटी-पिंपल फेस वॉश (Garnier Men Acno Fight Anti-Pimple Face Wash)


हमारी इस लिस्ट में अगला नंबर मेन एक्नो फाइट एंटी-पिंपल फेस वॉश का है जो एक प्रोफेशनल की तरह पिंपल्स से लड़ता है। इसमें सैलिसिलिक एसिड मौजूद है जो त्वचा से मुँहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को रोकता है। इसमें भी आपको मेन्थॉल की ठंडक का एहसास होगा। जो आपको फेसवाश के बाद फ्रेशनेस का एहसास देगी साथ ही ये रोम छिद्रों को खोल कर डीप क्लीन करता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story