×

Most Expensive Clothes Brands: क्या आप भी हैं ब्रांडेड कपड़ों के शौकीन, यहां है आपके लिए कुछ खास

Most Expensive Clothes Brands: हम आपको कपड़ों के ऐसे टॉप क्लास ब्रांड के बारे में बताने जा रहें हैं, जो सिर्फ देश के ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के बेस्ट क्लॉथ ब्रांड माने जाते हैं

Shivani Tiwari
Published on: 7 April 2024 6:53 AM GMT
Most Expensive Clothes Brands: क्या आप भी हैं ब्रांडेड कपड़ों के शौकीन, यहां है आपके लिए कुछ खास
X

Top 8 Most Expensive Clothes Brands: महंगे और ब्रांडेड कपड़े पहनना किसे पसंद नहीं होता, लेकिन बात पैसों की आ जाती है, क्योंकि जितना बड़ा ब्रांड का नाम होता है, उतने ही महंगे उसके कपड़े होते हैं, जिस वजह से इंसान चाहकर भी महंगे कपड़े नहीं खरीद पाता। हालांकि बहुत से लोग हैं, जिनके पास पैसों की कमी नहीं है, वे तो सिर्फ ब्रांडेड कपड़े ही पहनना पसंद करते हैं। आज हम आपको यहां कपड़ों के कुछ ऐसे टॉप क्लास ब्रांड के बारे में बताने जा रहें हैं, जो सिर्फ देश के ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के बेस्ट क्लॉथ ब्रांड माने जाते हैं, जी हां! बेस्ट होने के साथ ही ये ज्यादातर लोगों के फेवरेट भी हैं। आइए बताते हैं।

दुनिया के सबसे फेमस और महंगे क्लॉथ ब्रांड्स

आज का दौर कुछ ऐसा है, जहां लोग ब्रांड्स के दीवाने हैं, यदि आप अपनी दादी और नानी से किस्से सुने होंगे, तो ये जरूर सुना होगा कि वे किस तरह एक-एक रुपए बचाया करती थीं, लेकिन आज के लोग, अपने फैशन में बिलकुल भी कमी नहीं रखना चाहते, वे चाहते हैं कि उनके वॉर्डरोब में एक से एक महंगे ब्रांड की चीजें हों, खासतौर पर कपड़े। कपड़े चाहे जितने महंगे हों, लेकिन ब्रांडेड जरूर होने चाहिए। यदि आप भी अपने वॉर्डरोब में महंगे कपड़े रखना चाहते हैं तो यहां हम आपको दुनिया के सबसे बेस्ट ब्रांड के नाम बताते हैं, जिन्हें आप बिना किसी विचार के खरीद सकते हैं, क्योंकि ये दुनिया के सबसे ट्रस्टेड ब्रांड माने जाते हैं।


1. प्राडा ( Prada )

प्राडा आज के यंगस्टर्स की पहली पसंद बन चुका है। इस ब्रांड के कपड़े बहुत महंगे आते हैं, जो बेहद कंफर्टेबल होते हैं। प्राडा सिर्फ कपड़ों का ब्रांड नहीं है, बल्कि इसके परफ्यूम भी आते हैं।


2. गूची (Gucci )

सबसे महंगे ब्रांड की बात हो रही हो और गूची का नाम ना आए ऐसा हो ही नहीं सकता। गूची के कपड़ों का क्रेज लोगों के बीच जबरदस्त है, बॉलीवुड इंडस्ट्री के तमाम सितारे गूची के कपड़ों में स्पॉट किए जाते है। गूची सिर्फ कपड़ों का ही ब्रांड नहीं है, बल्कि इसके बैग्स, शूज भी आते हैं।


3. डायर ( Dior )

डायर के कपड़े भी लोगों को बेहद पसंद आते हैं, ये एक यूरोपियन ब्रांड है, जिसके क्लॉथ आते ही हैं, साथ ही इस ब्रांड के परफ्यूम और बैग्स भी मिलते हैं। इनके कपड़े की क्वॉलिटी बहुत ही शानदार होती है।


4. डॉल्से और गब्बाना (Dolce and Gabbana)

डॉल्से और गब्बाना दुनियाभर में मशहूर है, इसका शॉर्ट फॉर्म "D एंड G" है। ये एक इटैलियन ब्रांड है, यदि आप एक कपड़ा इस ब्रांड का खरीद लेंगे तो इसके दीवाने ही बन जाएंगे।


5. शनेल (Chanel )

शनेल ब्रांड अक्सर डिमांड में रहता है, यह सबसे महंगा क्लॉथ ब्रांड माना जाता है, इनके कपड़ों के डिजाइन और फेब्रिक बहुत खूबसूरत होते हैं, साथ ही सबसे अलग और यूनिक होते हैं। शनेल के सिर्फ कपड़े नहीं, कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी आते हैं।


6. अरमानी ( Armani )

अरमानी बहुत ही महंगा और पॉपुलर ब्रांड है। इस ब्रांड की गिनती उस लिस्ट में की जाती है, जिनमें कई वैरायटी के कपड़े मिलते हैं। अरमानी बहुत ही पुराना ब्रांड है, जिसके परफ्यूम भी आते हैं।


7. हर्मेस ( Hermes )

हर्मेस नाम के क्लॉथ ब्रांड का उद्घाटन सन 1837 में हुआ था, तभी से यह कंपनी लोगों का भरोसा जीती हुई है। ये एक फ्रेंच ब्रांड है जो ना सिर्फ कपड़े, बल्कि फैशन से जुड़ी कई और चीजें भी बनाती है।


8. वर्सास ( Versace )

वर्सास एक ऐसा कपड़ों का ब्रांड है, जो फैशन और क्वालिटी दोनों में नंबर वन रहता है। इस ब्रांड के कपड़े लोगों के बीच खूब पॉपुलर हैं, साथ ही इसके बैग्स और मेकअप भी मार्केट में उपलब्ध हैं। यही नहीं! इस ब्रांड का फर्नीचर भी आता है।



Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story