×

Top Dainty Necklaces for Wedding: टॉप 20 ट्रेंडिंग वेडिंग ज्वेलरी, जिसके डिज़ाइन और लुक के आप भी हो जाएंगे कायल

Top Dainty Necklaces for Wedding: वास्तव में, आकर्षक हार अक्सर पसंद किए जाते हैं, क्योंकि वे आपकी पोशाक और शादी की अंगूठी की तरह ही आपके साथ झिलमिलाती चमक का स्पर्श जोड़ते हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 17 Jan 2023 5:23 AM GMT
Top Dainty Necklaces for Wedding
X

 Top Dainty Necklaces for Wedding (Image credit: social media)

Top Dainty Necklaces for Wedding: जब हम शादी के हार के बारे में सोचते हैं, तो हम अक्सर बड़े खर्चे के बारे में ही सोचते हैं जो शादी की पोशाक के समान कीमती होते हैं। हालाँकि, आपको आकर्षक और विरासत-योग्य दुल्हन के गहनों के लिए बोल्ड डिज़ाइनों में खुद को ढालने की ज़रूरत नहीं है। वास्तव में, आकर्षक हार अक्सर पसंद किए जाते हैं, क्योंकि वे आपकी पोशाक और शादी की अंगूठी की तरह ही आपके साथ झिलमिलाती चमक का स्पर्श जोड़ते हैं। इसके अलावा, वे ऐसी शैलियाँ हैं जिन्हें आप शादी के बाद भी अधिक उपयोग कर सकते हैं क्योंकि बहुत से सुंदर हार शैलियों को हर रोज पहनने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

हालांकि यह नेकलेस छोटा हो सकता है, फिर भी इस पर बहुत ध्यान दिया जाएगा, इसलिए आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह परफेक्ट मैच हो। शादी के गहने कैसे चुनें इसके लिए एक्सपर्ट की सलाह से हमने डिजाइन, सामग्री और निर्माण की गुणवत्ता पर पूरा ध्यान देकर टॉप डिज़ाइन पर रिसर्च शोध किया है।

चाहे आप कैटबर्ड स्प्रिंग फेयरी नेकलेस जैसे अधिक पारंपरिक लटकन-शैली के हार की तलाश कर रहे हों, द लास्ट लाइन डायमंड इटरनिटी नेकलेस की तरह एक कालातीत टेनिस हार, या कुछ और सनकी, हमने आपके डेकोलेटेज को सबसे अच्छे नेकलेस के साथ कवर किया है।

अपनी शादी के लिए बेहतरीन नेकलेस के लिए इन विकल्पों पर जरूर ध्यान दें :

1. नार्सिसस फाइन ज्वेलरी डेंटी डायमंड नेकलेस (Narcissus Fine Jewelry Dainty Diamond Necklace)

ऐसा बिलकुल नहीं है कि शादी के हार का डिज़ाइन सुंदर और चमकदार दोनों ही होता है। बता देब कि Etsy डिज़ाइनर Narcissus Fine Jewelry के इस अल्ट्रा-फाइन नेकलेस में गले में लिपटी तीन छोटे हीरों के साथ एक शानदार डिज़ाइन है। हार 14K पीले, गुलाब, या सफेद सोने की आपकी पसंद से हस्तनिर्मित है, साथ ही विभिन्न आकारों में आता है, जिसमें समायोज्य विकल्प भी शामिल हैं, जो इसे शादी के बाद हर रोज पहनने के लिए पर्याप्त बहुमुखी बनाते हैं।

कीमत: 167+ डॉलर

मेटल: 14K सफ़ेद, पीला, रोज़ गोल्ड | लंबाई: 14, 15, 16, 17, 18 इंच (समायोज्य विकल्प उपलब्ध)

2. ई और ई प्रोजेक्ट सुपर डेंटी रैप नेकलेस (E and E Project Super Dainty Wrap Necklace)

यदि रत्न आपकी शैली नहीं हैं या आप एक ऐसे हार की तलाश कर रहे हैं जो थोड़ा अधिक न्यूनतर हो, तो एक रैप चेन एक बढ़िया विकल्प है। Etsy पर E और E प्रोजेक्ट का सुपर डेंटी रैप नेकलेस आपकी पसंद की स्टर्लिंग सिल्वर, गोल्ड फ़िल्ड, 14 कैरेट येलो गोल्ड, या 14 कैरेट व्हाइट गोल्ड की फाइन चेन से बनाया गया है। चेन दो अलग-अलग लंबाई में भी उपलब्ध है, इसलिए आप एक सहज, डबल-रैप लुक के लिए दोगुना कर सकते हैं।

कीमत: 22+ डॉलर

धातु: स्टर्लिंग चांदी, भरा हुआ सोना, 14K पीला सोना, 14K सफेद सोना | लंबाई: 14, 15 इंच

3. कैटबर्ड ओपल स्प्रिंग फेयरी नेकलेस (Catbird Opal Spring Fairy Necklace)

जब हम आकर्षक नेकलेस के बारे में सोचते हैं, तो हम अक्सर साधारण डिजाइनों के बारे में सोचते हैं। हालाँकि, आप अपना (शादी का) केक ले सकते हैं और इसे तब भी खा सकते हैं जब यह शानदार दुल्हन के गहनों की बात आती है। ओपल स्प्रिंग फेयरी नेकलेस अपने टपकते लटकन केंद्र के साथ आकर्षक और सजावटी का सही मिश्रण है, जिसमें एक मोती और पुनर्नवीनीकरण हीरा सामने और एक छोटे ओपल पत्थर के साथ जुड़ा हुआ है। यह एक सनकी शादी और शादी के बाद पहनने के लिए एक भव्य लेयरिंग पीस के लिए एकदम सही पिक है।

मूल्य: 358 डॉलर

मेटल: 14 कैरेट येलो गोल्ड रिसाइकिल किया हुआ | लंबाई: 15-17, 17-19 इंच

4. मैरो ब्लैक डायमंड चेन नेकलेस (Marrow Black Diamond Chain Necklace)

परंपरा से हटकर मैरो के इस चिक स्टाइल के साथ एक लंबा नेकलेस चुनें। नौ पक्के काले हीरों से जड़ा हुआ, 30-इंच का हार एक भव्य, स्टेटमेंट-मेकिंग पीस है जो अल्ट्रा-डीप कट नेकलाइन्स के साथ खूबसूरती से जोड़ा जाता है। लो-बैक वेडिंग ड्रेस स्टाइल्स के लिए, आप अपने कंधे के ब्लेड्स पर चेन ड्रेपिंग के साथ नेकलेस को अपने गले में (चोकर की तरह) भी पहन सकती हैं।

मूल्य: 3,400 डॉलर

मेटल: 14 कैरेट येलो गोल्ड | लंबाई: 30 इंच

5. क्लीन ओरिजिन हाफ मून बे डायमंड पेंडेंट (Clean Origin Half Moon Bay Diamond Pendant)

क्लीन ओरिजिन के हाफ मून बे डायमंड पेंडेंट नेकलेस के साथ अपनी नेकलाइन में चमक जोड़ता है । यह नाज़ुक टुकड़ा 17 स्नातक किए गए प्रयोगशाला से उगाए गए हीरे के साथ बनाया गया है और एक साधारण, फिर भी आकर्षक दिखने के लिए पीले, सफेद, या गुलाब सोने में सेट किया गया है। इसे काउल, स्कूप या ऑफ-शोल्डर नेकलाइन और खूबसूरत स्टड इयररिंग्स के साथ पेयर करें।

मूल्य: 1,455 डॉलर

मेटल: 14K सफ़ेद, पीला, रोज़ गोल्ड | लंबाई: 16-18 इंच

6. कंक्रीट सामूहिक मोती और सफेद हीरे का हार( Concrete Collective Pearl and White Diamond Necklace)

मोती हाल के वर्षों में सबसे लोकप्रिय गहनों में से एक है, लेकिन वे हमेशा शादी के दिन क्लासिक रहे हैं। हम कंक्रीट कलेक्टिव से पर्ल और व्हाइट डायमंड नेकलेस को पसंद करते हैं क्योंकि यह एक कालातीत डिजाइन का दावा करता है जो एक पारिवारिक विरासत की तरह लगता है। जोड़ा गया हीरा अन्य चमकदार गहनों के साथ स्टाइल करना आसान बनाता है। उसके ऊपर, दैनिक पहनने के लिए हार पर्याप्त कम महत्वपूर्ण है, इसलिए आप इसे "मैं करता हूं" कहने के लंबे समय बाद पहनेंगे।

मूल्य: 250 डॉलर

मेटल: 14 कैरेट येलो गोल्ड | लंबाई: 16 इंच

7. मार्गाक्स पेरियर ज्वेलरी पैपिलॉन बटरफ्लाई पेंडेंट (Margaux Perrier Jewelry Papillon Butterfly Pendant)

यदि आप एक बगीचे में शादी की योजना बना रहे हैं और पहनने के लिए गहनों के सही टुकड़े की तलाश कर रहे हैं, तो मार्गाक्स पेरियर ज्वेलरी से यह भव्य और आकर्षक पैपिलॉन बटरफ्लाई पेंडेंट हार अवश्य है। हस्तनिर्मित 14 कैरेट पीले सोने का लटकन दो अलग-अलग श्रृंखला आकारों-16.5 और 18.5 इंच में आता है- और यह नई शुरुआत का प्रतिनिधित्व करता है, जो इसे आपके बड़े दिन के लिए एकदम सही प्रतीक बनाता है।

कीमत: 975 डॉलर

मेटल: 14 कैरेट येलो गोल्ड | लंबाई: 16.5, 18.5 इंच

8. MYEL डेज़ी हार( MYEL Daisy Necklace)

कनाडाई आभूषण कंपनी MYEL अद्वितीय गहनों के लिए हमारे जाने-माने ब्रांडों में से एक है। एक शानदार हार के लिए जिसमें अभी भी व्यक्तित्व का एक टन है, हम डेज़ी हार से प्यार करते हैं-यह वसंत या गर्मी की शादी के लिए एकदम सही विकल्प जैसा लगता है। फाइन व्हीट चेन को स्पार्कलिंग 14 कैरेट येलो गोल्ड में तैयार किया गया है और यह अपने आप पहनने के लिए काफी सुंदर है, लेकिन अधिक स्टेटमेंट के लिए इसे लेयर भी किया जा सकता है।

कीमत: 986 डॉलर

मेटल: 10 कैरेट येलो गोल्ड | लंबाई: 16 इंच

9. एरियल गॉर्डन आभूषण महिलाओं के पर्ल शोरलाइन हार (Ariel Gordon Jewelry Women's Pearl Shoreline Necklace)

शादी के दिन के क्लासिक में एक आकर्षक मोड़ के लिए, एरियल गॉर्डन का पर्ल शोरलाइन नेकलेस एक वास्तविक स्टनर है। लॉस एंजिल्स में 3 मिमी असली बीज मोती और 14K पीले सोने के निष्कर्षों से दस्तकारी की गई, यह हार आपकी नेकलाइन में बिल्कुल सही मात्रा में मोती की चमक जोड़ती है।

मूल्य: 225 डॉलर

मेटल: 14 कैरेट येलो गोल्ड | लंबाई: 16 इंच

10. गोरजाना ओपल हार्ट नेकलेस (Gorjana Opal Heart Necklace)

यदि आप मोती जैसा कुछ चाहते हैं, लेकिन थोड़े अधिक ओम्फ के साथ, ओपल शादी के गहनों का एक शानदार विकल्प है। गोरजाना के ओपल हार्ट नेकलेस में दिल के आकार का एक छोटा ओपल स्टोन है जो 14 कैरट येलो गोल्ड में सेट है और एक खूबसूरत एडजस्टेबल चेन से जुड़ा है। चमक के हल्के स्पर्श के साथ, यह अधिक न्यूनतर शादी की शैलियों के लिए एक उत्कृष्ट पसंद है।

मूल्य: 145 डॉलर

मेटल: 14 कैरेट येलो गोल्ड | लंबाई: 15-17 इंच

11. हार्वेस्ट मून सॉलिड गोल्ड चक्र हार( Harvest Moon Solid Gold Chakra Necklace)

हार्वेस्ट मून के सॉलिड गोल्ड चक्र नेकलेस के साथ अपने बड़े दिन पर अपनी ऊर्जा को संतुलित करें- यह आपके शादी के लुक में रंग जोड़ने का एक मजेदार तरीका है। 9 कैरेट पीले सोने में तैयार किया गया, हार स्पेक्ट्रम के अधिक किफायती पक्ष पर है (कम से कम जहां तक ​​​​पीले सोने का संबंध है) और इसमें सात चक्र केंद्रों का प्रतिनिधित्व करने के लिए गुलाबी ओपल, नीलम, लापीस और हरी चाल्सेडनी जैसे असली पत्थर हैं। .

कीमत: 199 डॉलर

मेटल: 9 कैरेट येलो गोल्ड | लंबाई: 16-18 इंच

12. स्टोन और स्ट्रैंड टाइनी पाव डायमंड नेकलेस (Stone and Strand Tiny Pave Diamond Necklace)

शीशा, दीवार पर शीशा, स्टोन एंड स्ट्रैंड का टाइनी पेस डायमंड नेकलेस इन सबमें सबसे खूबसूरत वेडिंग नेकलेस है। इसके अति-छोटे 7 मिमी बार के साथ सात नैतिक-खट्टे हीरे की विशेषता है, इस हार में "मुश्किल से" अनुभव होता है जो इसे अधिक किए बिना चमक का स्पर्श जोड़ता है। पूरी तरह से लेयरिंग के लिए या अपने आप में अधिक सरल रूप के लिए, हार या तो पीले या सफेद सोने में आती है, इसलिए आप इसे अपनी व्यक्तिगत शैली (और अपनी पोशाक) से पूरी तरह से मिला सकते हैं।

कीमत: 195 डॉलर

धातु: 10 कैरेट पीला या सफेद सोना | लंबाई: 16 इंच

13. स्थानीय इक्लेक्टिक सॉलिड गोल्ड मशरूम हार (Local Eclectic Solid Gold Mushroom Necklace)

चाहे आप बगीचे में शादी की योजना बना रहे हों या कुछ और ट्रेंडी ढूंढ रहे हों, यह प्यारा- हम दोहराते हैं: स्थानीय इक्लेक्टिक से प्यारा-मशरूम हार सबसे प्यारा स्पर्श जोड़ता है। रेट्रो मशरूम के आकार के लटकन डिजाइन के साथ ठोस 9 कैरेट येलो गोल्ड से निर्मित, सनकी शादी का हार मजेदार अतिरिक्त विवरण के लिए एकदम सही लेयरिंग पीस है।

कीमत: 149 डॉलर

मेटल: 9 कैरेट येलो गोल्ड | लंबाई: 16-18 इंच

14. मोनिका विनेडर नगेट पर्ल बीडेड नेकलेस (Monica Vinader Nugget Pearl Beaded Necklace)

मोनिका विनाडर का यह मनके वाला हार कालातीत मोती शादी के गहनों के चलन को एक पायदान ऊपर ले जाता है जिसमें उच्चारण किए गए सोने के मोती होते हैं। पुनर्नवीनीकरण सोना चढ़ाया सिंदूर के साथ सुसंस्कृत ताजे पानी के मोती से हस्तनिर्मित, यह एक अधिक टिकाऊ शादी का हार विकल्प भी है।

मूल्य: 175 डॉलर

मेटल: 18K रीसायकल किया हुआ गोल्ड प्लेटेड सिंदूर | लंबाई: 16-18 इंच

15. माइल जियो 2 हार (MYEL Geo 2 Necklace)

14k गुलाब, सफेद और पीले सोने में उपलब्ध, सुपर-सिंपल नेकलेस मिनिमलिज़्म का प्रतीक है। छोटे ज्यामितीय आकार का लटकन (रत्न के लिए एक बढ़िया विकल्प) नज़र को प्रभावित किए बिना आंख को पकड़ने के लिए पर्याप्त झिलमिलाहट का दावा करता है।

मूल्य: 383 डॉलर

मेटल: 14K पीला, सफ़ेद, रोज़ गोल्ड | लंबाई: 16 इंच

16. द लास्ट लाइन परफेक्ट डायमंड इटरनिटी नेकलेस (The Last Line Perfect Diamond Eternity Necklace)

एक सुंदर टेनिस हार के लिए, द लास्ट लाइन से परफेक्ट डायमंड इटरनिटी नेकलेस के अलावा और कुछ न देखें। इस शानदार टुकड़े में सफेद या पीले सोने में सेट छोटे गोल हीरों की एक पतली पंक्ति है। तीन अलग-अलग लंबाई में उपलब्ध- 15, 16.5 और 18 इंच- यह कालातीत हार विरासत की स्थिति के लिए नियत है।

मूल्य: 6,965 डॉलर

धातु: 14 कैरेट सफेद, पीला सोना | लंबाई: 15,16.5, 18 इंच

17. स्टोन एंड स्ट्रैंड हार्ट ऑफ द मैटर चोकर नेकलेस( Stone and Strand Heart of the Matter Choker Necklace)

यदि आप वास्तव में चमकने वाला एक आकर्षक हीरे का हार चाहते हैं, तो स्टोन एंड स्ट्रैंड का यह विकल्प हमारे शीर्ष चयनों में से एक है। क्योंकि चेन अन्य महीन जंजीरों की तुलना में थोड़ी मोटी होती है, लटकन हार गर्दन के साथ टन झिलमिलाहट समेटे हुए है। टुकड़े को लंगर डालने के लिए शो-स्टॉपिंग मिनी हार्ट लटकन के साथ। अद्वितीय डिजाइन के कारण हम इसे पसंद करते हैं - दूर से, यह एक ठोस हीरे जैसा दिखता है, लेकिन जब करीब से देखा जाता है, तो आप देखेंगे कि यह आकार छोटे-छोटे पत्थरों से मिलकर बना है।

कीमत: 395 डॉलर

मेटल: 10 कैरेट येलो गोल्ड | लंबाई: 13.5-15.5 इंच

18. स्थानीय उदार झिलमिलाता सफेद नीलम लटकन हार (Local Eclectic Shimmering White Sapphire Pendant Necklace)

एक अलग-फिर भी बहुत सुंदर- शादी के हार के लिए, हम स्थानीय इक्लेक्टिक से झिलमिलाता सफेद नीलम लटकन हार पसंद करते हैं। मैचिंग फाइन चेन के साथ 14K सफेद सोने में सेट, सफेद नीलम को पहनने वालों के लिए सुरक्षा और सौभाग्य लाने के लिए कहा जाता है, जिससे यह शादी का हार बड़े दिन के लिए अधिक प्रतीकात्मक विकल्प बन जाता है।

कीमत: 199 डॉलर

मेटल: 14 कैरेट व्हाइट गोल्ड | लंबाई: 16-18 इंच

19. गोरजाना फ्लोटिंग डायमंड नेकलेस (Gorjana Floating Diamond Necklace)

गोरजाना का फ्लोटिंग डायमंड नेकलेस हमारे टॉप पिक्स में से एक है क्योंकि यह नेकलाइन में बिल्कुल सही मात्रा में चमक जोड़ता है, इसकी बमुश्किल-वहाँ चेन और छोटे गोल डायमंड फ्लीट। न्यूनतम दुल्हनों के लिए एक बढ़िया विकल्प - या जो एक साधारण हार शैली के साथ एक अधिक जटिल शादी के गाउन को संतुलित करने की तलाश में हैं - हार भी अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी है। बड़ा दिन बीत जाने के बाद यह जल्दी से आपके गहनों के संग्रह का एक आवश्यक हिस्सा बन जाएगा।

मूल्य: 365 डॉलर

मेटल: 18 कैरेट येलो गोल्ड | लंबाई: 14 ⅞-15 ⅞ इंच

20. ओक और लूना मिनी इनिशियल चोकर नेकलेस (Oak and Luna Mini Initial Choker Necklace)

अपनी शादी के दिन एक अति-मीठे विवरण के लिए, ओक और लूना के इस हार के साथ अपने नए अंतिम प्रारंभिक या अपने और अपने साथी के नाम के पहले अक्षर को रॉक करें। स्टर्लिंग सिल्वर, 18 कैरेट गोल्ड जेरबिल, 14 कैरेट येलो गोल्ड और 14 कैरेट व्हाइट गोल्ड में उपलब्ध, यह कस्टम पीस आपकी शादी के दिन के गहनों में एक विशेष और वैयक्तिकृत स्पर्श जोड़ता है।

कीमत: 70+ डॉलर

मेटल: स्टर्लिंग चांदी, 18 कैरेट सोना सिंदूर, 14 कैरेट सफेद या पीला सोना | लंबाई: 14-16, 16-18 इंच

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story