5 Best Watch Brands in India: ये हैं भारत की पांच बेहतरीन घड़ियां, जिन्हे सबसे ज़्यादा पसंद करते हैं भारतीय

5 Best Watch Brands in India: आज हम आपके लिए कुछ ऐसी घड़ियों की लिस्ट लेकर आये हैं जो लोकप्रियता के हिसाब से भारत की बेहतरीन घड़ियां मानी जाती रहीं हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 6 May 2023 9:54 AM GMT
5 Best Watch Brands in India: ये हैं भारत की पांच बेहतरीन घड़ियां, जिन्हे सबसे ज़्यादा पसंद करते हैं भारतीय
X
5 Best Watch Brands in India (Image Credit-Social Media)

5 Best Watch Brands in India: कहते हैं वक़्त के साथ चलना चाहिए जिससे आप अपने जीवन में सफलता की सीढ़ियां आसानी से चढ़ पाएंगे। वहीँ इसके लिए समय को साथ रखना भी बेहद ज़रूरी हो जाता है। आज भले ही आधुनिकता ने सभी को स्मार्ट करने के साथ साथ घड़ियों को भी स्मार्ट बना दिया है। लेकिन ये घड़ियाँ हमेशा से ही गिफ्ट करने और अपनी कलाई पर बांधने तक स्टेटस सिंबल रहीं हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसी घड़ियों की लिस्ट लेकर आये हैं जो लोकप्रियता के हिसाब से भारत की बेहतरीन घड़ियां मानी जाती रहीं हैं।

भारत की टॉप 5 घड़ियां

घड़ियाँ न सिर्फ आपको कहीं पर टाइम से पहुंचने के काम आतीं हैं बल्कि ये एक फैशन स्टेटमेंट और सामाजिक प्रतिष्ठा के प्रतीक के रूप में भी हैं। आइये जानते हैं हमारी इस लिस्ट में कौन कौन सी घड़ियाँ शामिल हैं।

स्लीक रिस्ट वॉच जितना सुंदर और मूल्यवान कुछ भी नहीं है; इसका आकर्षक रूप है जो आपके लुक को खूबसूरती से पूरा करता है। चाहे पुरुष हों या महिलाएं, हर कोई रिस्ट वॉच पहनकर अपने स्टाइल को इन्हैंस करता है।

1 - टाइटन (Titan)

भारत की दो सबसे बड़ी कंपनियों, टाटा समूह और तमिलनाडु औद्योगिक विकास निगम, टाइटन के बीच एक संयुक्त सहयोग है जिसका उद्देश्य सुलभ, कार्यात्मक और अच्छी दिखने वाली घड़ियाँ बनाना है। 1984 में स्थापित, टाइटन भी देश के पुराने हॉरोलॉजिकल क्रिएटर्स में से एक है और इसलिए उनकी टाइमपीस बहुत लोकप्रिय हैं।

2 - डेनियल क्लेन (Daniel Klein)

डैनियल क्लेन एक दक्षिण अफ्रीकी वॉचमेकर्स है जो कई सस्ती और बहुमुखी घड़ियों का उत्पादन करता है। ब्रांड वास्तव में देर से भारत में लोकप्रिय हुआ है। जो भी कारण हो, उनकी घड़ियों ने वाकई भारत के लोगों का दिल छू लिया है।

3 - स्वैच (Swatch)

स्वैच की घड़ियाँ मज़ेदार, विचित्र, मजबूत और प्रतिष्ठित हैं, और ये पूरी तरह समझ में आता है कि स्वैच भारत जैसे अपेक्षाकृत नए बाजार में उड़ान भरेगा। लोगों को ये घड़ियाँ काफी पसंद आ रहीं हैं साथ ही भारत में इसकी लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ती जा रही है।

4 - टाइमेक्स (Timex)

अपेक्षाकृत सस्ती और अच्छी गुणवत्ता वाली घड़ियों के अंतर्राष्ट्रीय समय-सारणी में अमेरिकी वॉचमेकर कंपनी Timex हमेशा से ही स्वैच की तरह ही रही है। Timex को भारत में काफी पसंद किया जाता है, विशेष रूप से उनकी अधिकांश घड़ियाँ क्वार्ट्ज-संचालित, सटीक और विश्वसनीय होने के कारण।

5 - कैसियो (Casio)

अंतिम लेकिन निश्चित रूप से कम से कम, कैसियो के लिए भारत में मांग इस समय बहुत अधिक है, जो शायद ही आश्चर्य की बात है, ये देखते हुए कि एक बार फिर, कैसियो शानदार टाइमपीस बनाता है जिसकी कीमत अपेक्षाकृत कम होती है। इसके अलावा, जापानी वॉचमेकर्स के कलेक्शन की व्यापक चौड़ाई ये सुनिश्चित करती है कि, व्यक्ति की पसंद चाहे जो भी हो, Casio शायद एक ऐसी घड़ी बनाती है जो उनके लिए सबसे परफेक्ट है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story