×

Top Men Clothing Brands: ये हैं पुरुषों के टॉप-6 कपड़ों के ब्रांड, देखें आपने पहने हैं या नहीं

Top Men Clothing Brands: पुरुषों का फैशन लगातार विकसित हो रहा है और फैशनेबल बने रहने के लिए आपको बाजार में लोकप्रिय ब्रांडों के बारे में जानकारी रखना अति आवश्यक हो जाता है।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 23 Dec 2022 2:15 AM GMT
Top Men Clothing Brands
X

Top Men Clothing Brands (Image: Social Media)  

Top Men Clothing Brands: देश में जब से मॉल का चलन बढ़ा है तो कई वस्तुओं की मांग में बढ़ोतरी होने लगी है। इस बढ़ोतरी में कपड़ा उद्योग भी शामिल है। बदले दौर में अब लोग ब्रांडेड कपड़ों पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। बाजार में दिन पर दिन ब्रांडेड कपड़ों की मांग बढ़ती जा रही है। हर किसी की मंशा होती ही है कि वह ब्रांडेड कपड़े पहने और अधिकांश लोग कई ब्रांड के कपड़े पहनते भी हैं, लेकिन कई लोगों को यह पता नहीं होता है कि जो उन्होंने ब्रांडेड कपड़ा अपने शरीर पर डाला हुआ है, वह देश के टॉप ब्रांड कपड़ों की लिस्ट में शुमार है या नहीं।

ये हैं पुरुषों के टॉप कपड़ा ब्रांड

पुरुषों का फैशन लगातार विकसित हो रहा है और फैशनेबल बने रहने के लिए आपको बाजार में लोकप्रिय ब्रांडों के बारे में जानकारी रखना अतिआवश्यक है। तो आइये आज इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि आपके wardrobe में जो कपड़ा रखा हुआ है, वह देश के टॉप-10 पुरुष ब्रांडों की लिस्ट में आता है या फिर नहीं?

Van Heusen

जब हम भारत में सबसे अच्छे पुरुषों के कपड़ों के ब्रांड के बारे में बात करते हैं, तो वैन ह्युसेन का नाम ना आए ऐसा हो नहीं सकता। वैन ह्यूसेन दुनिया के सबसे बड़े फैशन समूहों में से एक है। कंपनी की स्थापना 1881 में हुई थी। कंपनी पुरुषों के कुछ बेहतरीन परिधानों का निर्माण करती है। ज्यादातर पुरुष शादियों या महत्वपूर्ण साक्षात्कारों और बैठकों के आयोजनों में वैन ह्यूसेन सूट और फॉर्मल ड्रेस का उपयोग करना ज्यादा पसंद करते हैं।

Allen Solly

एलन सोली ब्रांड के पास पुरुषों के लिए उत्पादों की एक विशाल श्रृंखला है। यह कंपनी बाजार में कई पैटर्न के उत्पाद का निर्माण करती है। इसमें जींस, फॉर्मल पैंट, टी-शर्ट, शर्ट और ट्राउजर इत्यादि हैं। इसकी स्थापना 1744 में विलियम हॉलिन एंड कंपनी द्वारा की गई थी और 1993 में मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल ए डिवीजन ऑफ आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड द्वारा भारत लाया गया था।

Raymond

हम सभी टीवी पर 'रेमंड - द कम्प्लीट मैन' का विज्ञापन देखते हुए बड़े हुए हैं। जब भारत में पुरुषों के कपड़ों की बात आती है तो वे निश्चित रूप से सबसे अधिक मांग वाले ब्रांड होने की प्रतिष्ठा पर खरे उतरता है। मौजूदा समय कंपनी के पास बाजार में कपड़ों के कई विकल्प उपलब्ध हैं। 1925 में कंपनी की शुरुआत हुई थी।

Blackberry

ब्लैकबेरी कंपनी की स्थापना मोहन क्लोदिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के दो भाइयों नितिन मोहन और निखिल मोहन ने 1991 में थी। तब यह कपड़ा ब्रांड उत्तम दर्जे के पुरुषों के परिधान का प्रतीक रहा है। हालांकि अब कंपनी मौजूद समय को ध्यान में रखते हुए अपने उत्पादों के डिजाइन में कुछ बदलाव कर रही है, जो फैशन के नवाचार पर केंद्रित है। यह देश की एक प्रीमियम ब्रांड वाली कपड़ा कंपनी है।

Louis Philippe

लुई फिलिप एक अंतरराष्ट्रीय ब्रांड नहीं है, बल्कि एक भारतीय ब्रांड है, जिसका स्वामित्व मदुरा फैशन एंड लाइफस्टाइल के पास है और यह आदित्य बिड़ला समूह की सहायक कंपनी है। ऐसा कम ही होता है कि आप भारत के किसी शॉपिंग मॉल में जाएं और आपको यह ब्रांड दिखाई न दे। कंपनी के पास विभिन्न प्रकार की परिधान की श्रृंखला है, जो विशेष रूप से भारतीय पुरुषों के लिए तैयार किए गए हैं।

Levi's

Levi's एक प्रतिष्ठित कपड़ा ब्रांड है। साथ ही, जींस के मामले में अग्रणी ब्रांडों में शुमार है। यह ब्रांड देश में जींस ,टी-शर्ट, जैकेट, शर्ट और अंडरवियर से लेकर जूते तक का निर्माण करता है। कंपनी के कपड़े लंबे समय तक चलने और सामग्री की गुणवत्ता सेगमेंट में सबसे अच्छे होते हैं। लेवी निस्संदेह 2022 के लिए भारत में सर्वश्रेष्ठ मेन्सवियर ब्रांडों में से एक है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story