×

Winter Jacket Brands: सर्दियों में ट्राई करें इन बड़े ब्रांड्स की जैकेट, सस्ती भी और स्टाइलिश भी

Winter Jacket Brands: अगर आप इस ठंड में जैकेट खरीदने का मन बना रहे हैं तो हम आपको कुछ चुनिंदा ब्रांडों की जैकेट के विषय बताने जा रहे हैं, जो स्टाइलिश के साथ साथ सस्ती भी हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 30 Dec 2022 8:55 AM GMT
Winter Jacket Brands
X

Winter Jacket Brands (सोशल मीडिया)

Winter Jacket Brands: देश में सर्दी की शुरुआत हो चुकी है। सर्दी का सबसे बड़ा प्रकोप उत्तर भारत में देखने को मिलता है। लोग सर्दी से बचने के लिए कई प्रकार के जतन करते हैं। गर्म कपड़े पहनना भी उसमे शामिल है। इस समय गर्म कपड़ों की मनाग सबसे ज्यादा होती है। लोग बढ़ चढ़कर इन कपड़ों की खरीदारी करती है। ऐसे में लोगों समझ में नहीं आता कि सर्दियों से बचने के लिए कौन सा गर्म कपड़ा सबसे सही रहता है। लोगों की इस संशय को दूर करते हुए हम बताते हैं कि कड़ाके की सर्दियों से अगर बचना है तो जैकेट जरूर पहने। क्योंकि जैकेट से शरीर का आधा हिस्से को पूरी तरह ढका रहता है और इसमें हवा अंदर जाने की कोई गुंजाइश नहीं रहती है। जिसकी वजह से अन्य गर्म कपड़ों की तुलना जैकेट में ठंडी नहीं लगती है।

ये हैं भारत के टॉप-10 विंटर जैकेट ब्रांड

अगर आप इस ठंड में कोई जैकेट खरीदने का मन बना हैं तो आज हम को कुछ चुनिंदा ब्रांडों की जैकेट के बताने जा रहे हैं, जिनके पहनते ही सर्दी छू मंतर हो जाती है। इस ब्रांडेड जैकेट की खास बात यह होती है कि ये ये लॉन्ग लास्टिंग होती हैं और कीमत भी अधिक ज्यादा नहीं होती है। आइये जानते हैं कि देश के टॉप-10 जैकेट ब्रांडों के बारे में ?

Woodland Jackets

वुडलैंड एयरो ग्रुप की सहायक कंपनी है। ब्रांड ने 1992 में भारतीय बाजार में प्रवेश किया। यह पहले एक जूता ब्रांड था, लेकिन बाद में इसने परिधान के क्षेत्र में भी कदम रखा। और यह इस वक्त जूतों के साथ कपड़ों के मामले देश का उभरता हुआ ब्रांड है। वुडलैंड प्रमुख रुप से पुरुषों की विंटर जैकेट के मामलें में देश का प्रीमियम ब्रांड है। इसकी जैकेट टिकाऊ और स्टाइलिश होती हैं। बाजार में वुडलैंड की जैकेट कीमत 2.500 रुपये शुरू होती है और सीजन सेल भी चलती है।

Tommy Hilfiger Jacket

टॉमी हिलफिगर की स्थापना 1985 में एक अमेरिकी फैशन डिजाइनर थॉमस हिलफिगर ने की थी। अपनी स्थापना के बाद से, ब्रांड ने अपने ट्रेंडी और आरामदायक परिधान की वजह से टॉप ब्रांड बना हुआ है। इसकी विंटर जैकेट कूल और कैजुअल लुक के साथ अलग पैटर्न, डिजाइन और कलर आती हैं। इस ब्रांड की जैकेट की शुरुआत बाजार में 4 हजार रुपये होती है। हालांकि कंपनी ऑफर भी लेकर आती है।

Puma Jackets

प्यूमा दुनिया के अग्रणी स्पोर्ट्स ब्रांड्स में से एक है। यह ब्रांड पुरुषों और महिलाओं के लिए फुटवियर, परिधान और एक्सेसरीज का विकास, डिजाइन और निर्माण करता है। प्यूमा विंटर जैकेट भी बनाता है और इसकी विटंर जैकेट स्टाइलिश और एथलेटिक लुक देते हैं। इस ब्रांड की जैकेट की शुरुआत बाजार में 1000 रुपए हो जाती है।

Calvin Klein Jackets

केल्विन क्लेन एक अमेरिकी फैशन हाउस और लक्ज़री सामान निर्माता कंपनी है। इसकी स्थापना 1968 में हुई थी। इस ब्रांड की बाजार में विटर जैकेट भी आती हैं,जोकि स्टाइलिश और डिजाइनर पैटर्न होती हैं। कंपनी ठंड के मौसम से बचाने के लिए जैकेट में उच्च गुणवत्ता वाले पॉलिएस्टर का उपयोग करती है। बाजार में इस ब्रांड की जैकेट की शुरुआत 3000 हजार रुपए से हो जाती है।

Monte Carlo Jackets

मोंटे कार्लो अपने उच्च श्रेणी के परिधानों के लिए जाना जाता है। इस ब्रांड की विंटर जैकेट भी काफी लोकप्रिय हैं। अगर आप एक ट्रेंडी कैजुअल वूल विंटर जैकेट चाहते हैं तो मोंटे कार्लो ब्रांड को चुन सकते हैं। कंपनी विंटर जैकेट को बनाने के लिए सॉफ्ट और आरामदायक पॉलिएस्टर का उपयोग करती है। बाजार में इस ब्रांड की जैकेट की शुरुआत 1500 रुपये से होती है।

Pepe Jeans Jackets

पेपे जीन्स की स्थापना 1973 में लंदन में हुई थी। यह ब्रांड परिधान और विंटेर जैकेट के मामले में प्रमुख ब्रांडों में से एक है। पेपे की विंटर जैकेट्स अपने कलर्स व स्टाइल्स डिजाइन के लिए लोगों के बीच में काफी फेमस है। हर विंटर सीजन में कंपनी अपने जैकेटों के एक्सक्लूसिव कलेक्शन बाजार में उतारी है। बाजार में इस ब्रांड की कीमत 1500 रुपये से शुरू हो जाती है।

United Colors of Benetton Jackets

यूनाइटेड कलर्स ऑफ बेनेटन भारत में अग्रणी फैशन ब्रांडों में से एक है, जो इतालवी आकस्मिक शैली का मिश्रण प्रदान करता है। इस ब्रांड के लोगों के बीच विंटर जैकेट की मांग भी काफी अधिक रहती है। इस ब्रांड की जैकेट पैटर्न के मामले में स्टाइलिश होती और अच्छा फैब्रिक यूज करती है। इस ब्रांड के जैकेट की शुरुआत 1500 रुपये से हो जाती है।

Fort Collins Jackets

फोर्ट कॉलिन्स की स्थापना 1954 में हुई थी। कंपनी ने अपने परिधान में गुणवत्ता और शैली के माध्यम से ध्यान आकर्षित किया। यह विंटर जैकेट के क्षेत्र में फैशन आइकन और ट्रेंडसेटर है। इस ब्रांड के बाजार में हाई फैशनेबल विंटर जैकेट्स आते हैं। कंपनी जैकेट को आरामदायक और टिकाऊ बनाने के लिए 100% नायलॉन के साथ राफ्ट का उपयोग करती है। इसकी जैकेट की शुरुआत बाजार में 1000 रुपये से हो जाती है।

Levi's Jackets

लेवीज 1853 में स्थापित सबसे पुराने ब्रांडों में से एक है। यह ब्रांड भारत में अपनी प्रीमियम गुणवत्ता और सस्ती रेंज के लिए जाना जाता है। घरेलू बाजार में इस ब्रांड की विंटर जैकेट्स के विभिन्न डिज़ाइन, स्टाइल और पैटर्न आते हैं ,जोकि काफी लोकप्रिय हैं। इस ब्रांड के जैकेट की शुरुआत 2500 रुपये से हो जाती है।

Roadster Jackets

रोडस्टर को दिसंबर 2012 में मिंत्रा के इन-हाउस लेबल के रूप में लॉन्च किया गया था। अपनी स्थापना के बाद से, यह फैशन उद्योग में सबसे लोकप्रिय में से है। इस ब्रांड के जैकेट की मांग लोगों के बीच काफी अधिक रहती है, क्योंकि इस ब्रांड के जैकेट की कीमत काफी सस्ती होती है। इस ब्रांड के जैकेट की शुरूआत बाजार में 1000 रुपये से होती है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story