IAS Puja Khedkar Property: ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर करोड़ों की हैं मालकिन

Trainee IAS Puja Khedkar's Property: ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर इस समय खूब चर्चा में हैं आइये जानते हैं आखिर कितने करोड़ की ये हैं मालकिन और आखिर इनकी कहाँ कितनी समाप्ति है।

Shweta Srivastava
Published on: 16 July 2024 11:58 AM GMT
Trainee IAS Puja Khedkars Property
X

Trainee IAS Puja Khedkar's Property (Image Credit-Social Media)

Trainee IAS Puja Khedkar's Property: पढ़ लिखकर एक बड़ा अधिकारी या आईएएस बनना कई लोगों का सपना होता है। कुछ को तो ये मौका मिल जाता है और कुछ कोशिश करते करते हार जाते हैं। लेकिन जिन लोगों का ये सपना पूरा होता है उनके लिए शायद का सबसे खूबसूरत पल होता होगा। वहीँ क्या हो अगर ये खुशियां आएं तो लेकिन आपकी किसी गलती की वजह से इसपर पानी फिर जाये। ऐसा ही कुछ हुआ आईएएस ट्रेनी पूजा खेडकर के साथ। जिनके पास करोड़ों की सम्पति है। वहीँ उनकी ऑडी कार पर ट्रैफिक उल्लंघन से जुड़ी 21 शिकायतें भी दर्ज हैं। जिसकी वजह से उनके खूब चर्चे हो रहे हैं। आइये जानते हैं पूजा खेडकर कैसी जीतीं हैं।

इतने करोड़ की मालकिन हैं ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर (Trainee IAS Puja Khedkar's Property)

पूजा खेडकर साल 2023 बैच की ट्रेनी आईएएस अधिकारी हैं जो अपने यूपीएससी आवेदन में किए गए दावों को लेकर विवादों में घिरती जा रहीं हैं। आपको बता दें कि पूजा करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं और उनके खिलाफ ट्रैफिक नियमों के उल्लंघनको लेकर कई मामले भी दर्ज हैं। यही वजह है कि वो कई दिनों से सुर्ख़ियों में हैं। वहीँ वो अपनी सम्पति को लेकर भी खूब चर्चा में हैं।

Trainee IAS Puja Khedkar's Property (Image Credit-Social Media)

आपको बता दें कि पूजा खेडकर ने 1 जनवरी, 2024 तक अपनी अचल सम्पति दर्ज करवाई थी जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया। आपको बता दें कि पूजा खेडकर के पास महाराष्ट्र में जमीन के पांच भूखंड और दो अपार्टमेंट हैं। वहीँ अगर बात करें इनकी कीमत की तो ये लगभग 22 करोड़ रूपए तक अनुमानित हैं। लेकिन बात बस इतनी नहीं है दरअसल पूजा ने यूपीएससी उम्मीदवारी में खुद को ओबीसी गैर-क्रीमी लेयर उम्मीदवार के रूप में भी पेश किया है।

Trainee IAS Puja Khedkar's Property (Image Credit-Social Media)

वहीँ आम आदमी पार्टी (आप) की महाराष्ट्र इकाई के उपाध्यक्ष विजय कुंभार ने आरोप लगाया है कि पूजा के माता पिता के पास गैर-क्रीमी लेयर का प्रमाणपत्र है। वहीँ उनके पास 110 एकड़ कृषि भूमि, सात फ्लैट जिसमे एक हीरानंदानी में है, 900 ग्राम सोना, 17 लाख रुपये की एक सोने की घड़ी और चार कारें भी शामिल हैं। वहीँ आप पार्टी के (महाराष्ट्र इकाई) उपाध्यक्ष विजय कुंभारपूजा की माने तो पूजा के पास 17 करोड़ रुपये की संपत्ति भी है। उन्होंने इसका विवरण एक्स पर भी शेयर किया है। जिसमे पूजा के माता पिता की संपत्तियों से संबंधित विवरण दिया गया है।

Trainee IAS Puja Khedkar's Property (Image Credit-Social Media)

इसके साथ ही साथ पूजा के माता पिता के पास एक ऑटोमोबाइल फर्म भी है। एक रिपोर्ट के अनुसार पूजा खेडकर पर एक और आरोप भी लगा है जिसमे कहा गया है कि 34 वर्षीय खेडकर ने भारतीय प्रशासनिक सेवा में अपना स्थान सुरक्षित करने के लिए शारीरिक विकलांगता श्रेणी और ओबीसी कोटा के तहत लाभों में हेरफेर भी की है। जिसकी जाँच चल रही है। आपको बता दें कि पूजा के पिता दिलीप खेडकर एक सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी हैं।

वहीँ पूजा के स्वामित्व वाली संपत्ति की बात करें तो उनके पास पुणे जिले के महालुंगे में लगभग 16 करोड़ रुपये की कीमत के दो भूखंड शामिल हैं। वहीँ पुणे जिले के धडावली में भी लगभग 4 करोड़ रुपये की कीमत की एक जमीन है अहमदनगर के पाचुंडे में 25 लाख और नंदूर में 1 करोड़ की ज़मीन है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story