×

Faison :इस तरह चुने ट्रेंडी जीन्स और पाएं शानदार लुक

seema
Published on: 30 Nov 2018 11:11 AM GMT
Faison :इस तरह चुने ट्रेंडी जीन्स और पाएं शानदार लुक
X
Faison :इस तरह चुने ट्रेंडी जीन्स और पाएं शानदार लुक

नई दिल्ली: जीन्स तो ग्लोबल ड्रेस बन चुकी है। कैजुअल वेयर में ब्लू डेनिम्स का कोई मुकाबला नहीं है, लेकिन आजकल इसे अलग-अलग कट्स और रंगों में पहनने का चलन है। बाजार में फ्लेयर्ड से लेकर रिप्ड तक कई तरह के स्टाइल वाली जीन्स मिलने लगी हैं। चुनौती यही है कि अपने लिए सही और ट्रेंडी जीन्स कैसे चुनें। अगर आपके पास रिप्ड, श्रेडेड, वॉश्ड या रॉ डेनिम हर तरह की जीन्स है भी, तो इनके साथ का अपर भी ऐसा होना चाएि तो लुक को कंप्लीट करे। लेकिन ध्यान रखें कि ट्रेंडी जीन्स चुनते समय फिटिंग और कम्फर्ट को सबसे ज्यादा महत्व दीजिए। बाजार में तो अलग-अलग बॉडी टाइप के अनुसार जीन्स के ढेरों विकल्प मौजूद हैं, लेकिन जीन्स वही चुनें, जिसमें आप कम्फर्टेबल हों। मात्र बेसिक टॉप्स या सफेद टी शर्ट के साथ हर तरह की जीन्स नहीं चलती है।

यह भी पढ़ें: Beauty Tips: खूबसूरत आइब्रो के लिए इनकी हिफाजत करना बेहद जरूरी

यह भी पढ़ें: शादी समारोह में अब सोने के गहनों की जगह ऑक्सिडाइज़्ड गहनों का चलन

साइड सीम स्ट्राइप्स

जीन्स के बगल के हिस्से में अलग-अलग तरह की स्ट्राइप्स वाला यह डिजाइन काफी चल रही है। इसमें अलग रंग के कपड़े की स्ट्रिप से लेकर एम्ब्रॉयडरी तक जीन्स की साइड में लगी होती है। यह पैटर्न आपके पैरों को लंबा और पतला दिखाता है। इस तरह की जीन्स को ग्राफिक टी-शर्ट्स और व्हाइट स्नीकर्स के साथ आजमाएं।

डूडल्स और पैटर्न

सीजन के सबसे ट्रेंडी डूडल्स और पैटन्र्स वाली जीन्स को जरूर आजमाएं। ये पैटर्न और डूडल्स आमतौर पर स्थानीय कलाओं से प्रेरित होते हैं। वैसे, सादी जीन्स पर खुद की पसंद का पैटर्न बनवा सकती हैं इसके लिए बाजार में अलग-अलग तरह के पैच और पैटर्न मिलते हैं। इन्हें खुद भी चिपकाया जा सकता है।

रंगीन डेनिम्स

कलर्ड जीन्स लुक को उभारती हैं। अगर आप बहुत ज़्यादा चटक रंगों के साथ प्रयोग करने से कतराती हैं, तो गुलाबी, ऑलिव्स जैसे बुनियादी रंगों वाली जीन्स चुनें। इस तरह की जीन्स को पैटर्न टॉप्स और शोख रंग की सैंडल्स के साथ पहनकर बोल्ड लुक पाया जा सकता है।

डिस्ट्रेस्ड डेनिम्स

तमाम स्टार्स भी इस ट्रेंड को फॉलो करना पसंद करते हैं। बड़े बड़े स्टार्स कैज़ुअल आउटिंग के लिए डिस्ट्रेस्ड जीन्स पहनना पसंद करते हैं। क्रिएटिविटी की खातिर अपनी जीन्स को कलात्मक ढंग से खुद ही रिप किया जा सकता है। डिस्ट्रेस्ड जीन्स क्रॉप टॉप, लेदर जैकेट्स के साथ खूब जंचती हैं।

एम्बेलिश्ड जीन्स

एम्ब्रॉयडरी, सीक्वेन्ड या पैच वर्क से आप अपने मिजाज के मुताबिक जीन्स स्टाइल करें। एम्बेलिश्ड जीन्स के साथ विंटेज बॉम्बर जैकेट पहनकर पार्टी लुक पाएं।

यदि आपकी बॉडी का शेप आवरग्लास की तरह है, तो हाई राइज जीन्स को क्रॉप टी शर्ट के साथ पहनें।

सेब के आकार वाली बॉडी हो तो फ्लेयर्ड बूट-कट जीन्स पहनें। यह आपके चौड़े कंधों और पतली कमर को संतुलित कर आपको लंबा दिखाएंगे।

दुबली-पतली बॉडी और छोटा कद हो तो डिस्ट्रेस्ड जीन्स के साथ ग्राफिक टी शर्ट पहनें। इसके साथ स्नीकर्स पहनकर अपने लुक को दिलचस्प बना सकती हैं।

नाशपाती शेप की बॉडी वाली महिलाएं मिड-राइज मॉम जीन्स की मदद से अपने कव्र्स को उभार सकती हैं। इसके साथ क्रॉप टॉप और वेजेस पहनें।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story