Nand Gopal Nandi Wife: बला की खूबसूरत हैं नंद गोपाल नंदी की पत्नी, भागकर रचाई थी शादी, जानें लव लाइफ

Nand Gopal Gupta Wife: उत्तर प्रदेश के जाने माने राजनेता और योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल नंदी ने अभिलाषा गुप्ता से शादी की थी, जो ब्रह्माण परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 15 Oct 2024 10:31 AM GMT
Nand Gopal Nandi Wife: बला की खूबसूरत हैं नंद गोपाल नंदी की पत्नी, भागकर रचाई थी शादी, जानें लव लाइफ
X

Nand Gopal Nandi Wife (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Nand Gopal Gupta Nandi Love Life: नंद गोपाल गुप्ता उत्तर प्रदेश के जाने माने राजनेता और यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार (UP Yogi Government) में कैबिनेट मंत्री हैं। उन्हें नंदी (Nandi) के नाम से जाना जाता है। इलाहाबाद दक्षिण विधानसभा सीट से विधायक (BJP MLA) नंदी अपनी लव लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं। उन्होंने इंटर कास्ट मैरिज की है। वैश्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले योगी के मंत्री ने एक ब्राह्मण महिला से शादी की है, जो उनके पड़ोस में रहा करती थीं। उनकी पत्नी भी राजनीति में एक्टिव हैं। आइए जानते हैं नंद गोपाल गुप्ता की पत्नी और दोनों की लव लाइफ के बारे में।

कौन हैं नंद गोपाल गुप्ता की पत्नी (Nand Gopal Nandi Wife)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नंद गोपाल गुप्ता मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार में अल्पसंख्यक मामले, राजनीतिक पेंशन और नागरिक उड्डयन मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालते हैं। उन्होंने 1995 में अभिलाषा मिश्रा से शादी की थी, जो शादी के बाद अभिलाषा गुप्ता (Abhilasha Gupta) के नाम से जानी जाती हैं। वह प्रयागराज की मेयर रह चुकी हैं। अभिलाषा एक ब्राह्मण थीं, जबकि नंदी एक वैश्य परिवार से संबंध रखते हैं। दोनों के परिवार की आर्थिक स्थिति में भी काफी ज्यादा फर्क था। खुद नंद गोपाल ने बताया था कि बचपन में उनका परिवार आर्थिक रूप से समृद्ध नहीं था। वहीं उनकी पत्नी के पिता करोड़पति थे।

कैसे हुई थी पहली मुलाकात

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अभिलाषा का घर नंदी के घर से महज 500 मीटर की दूरी पर था। नंदी की पहली मुलाकात अभिलाषा से उनके व्यापार के दिनों में हुई थी। नंदी ने दसवीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी और प्रयागराज के बहादुरगंज की गलियों में बच्‍चों को ब्‍लैक एंड व्‍हाइट टेलीविजन पर फिल्म दिखाया करते थे। वहीं, उस समय अभिलाषा MA की पढ़ाई कर रही थीं। करोड़पति पिता की बेटी और इतनी पढ़ी-लिखी होने के बाद भी अभिलाषा का दिल 10वीं पास नंदी पर आ गया था। जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला कर लिया।

भागकर की थी शादी (Nand Gopal Nandi And Abhilasha Gupta Marriage)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

हालांकि दोनों के रिश्ते को लेकर अभिलाषा का परिवार राजी नहीं था। क्योंकि नंदी एक वैश्य परिवार से ताल्लुक रखते थे और अभिलाषा ब्रह्माण थीं। लेकिन दोनों एक दूसरे के साथ जिंदगी बीताने का फैसला कर चुके थे। 2 साल तक प्रेम संबंध में रहने के बाद नंदी और अभिलाषा ने परिवार के कड़े विरोध के बावजूद भागकर 1995 में शादी कर ली। नंदी से शादी करने के बाद अभिलाषा के घर वालों ने उनसे सारे संबंध खत्म कर लिए। दोनों के तीन बच्चे, दो बेटे और एक बेटी है।

राजनीति में आने के बाद बदल गई किस्मत

अभिलाषा अच्छे-बुरे हर समय में अपने पति के साथ खड़ी रहीं। वहीं, वक्त के साथ गोपाल गुप्‍ता नंदी की किस्मत ने भी करवट ली और वह राजनीति जगत का जाना माना चेहरा बन गए। नंदी ने पहली बार 2009 में BSP के टिकट से विधानसभा चुनाव जीता था। वह कांग्रेस के भी सदस्य रह चुके हैं। उन्हें 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रयागराज से अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वह यह चुनाव हार गए थे। इसके बाद वह भाजपा से जुड़ गए और 2017 में बीजेपी की टिकट पर प्रयागराज दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए चुने गए। आज के समय में वह यूपी सरकार में मंत्री हैं।

Shreya

Shreya

Next Story